Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनावों के चलते AEW और WWE को बहुत बड़ा नुकसान हुआ

विंस मैकमैहन और कोडी
विंस मैकमैहन और कोडी
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 06 Nov 2020, 11:00 IST
न्यूज़
Advertisement

इस हफ्ते AEW(ऑल एलीट रेसलिंग) और WWE NXT, केबल के माध्यम से प्रसारित होने वाले टॉप 50 शोज में जगह बनाने में सफल नहीं रहे हैं। फिर भी AEW ने एक बार फिर NXT पर बढ़त हासिल की है।

AEW की इस हफ्ते की व्यूअरशिप 717,000 रही, वहीं अगर NXT की बात की जाए तो शो की व्यूअरशिप 610,000 रही है। पिछले हफ्ते Halloween Havoc Show की मदद से NXT, AEW को व्यूअरशिप के मामले में पछाड़ने में सफल रही थी।

ये भी पढ़ें: मैंने WWE में अपने आप को कभी सुरक्षित महसूस नहीं किया

एक तरफ जहां पिछले हफ्ते NXT ने 876,000 की व्यूअरशिप बटोरी थीं, वहीं AEW Dynamite को 781,000 लोगों ने लाइव देखा था।

अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनावों के कारण पहले से ही उम्मीद थी कि इस बार AEW और NXT की व्यूअरशिप कम रहने वाली है। सभी न्यूज़ संस्थाओं का पूरा फोकस इलेक्शन पर ही रहा। ये भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं कि क्यों दोनों शोज को टॉप 50 शोज में जगह नहीं मिली।

18-49 डेमोग्राफिक रेटिंग्स की बात की जाए तो AEW ने जहां 0.30 की रेटिंग बटोरी, वहीं NXT ने केवल 0.14 की रेटिंग बटोरी। Cable टॉप 150 की लिस्ट में ऑल एलीट रेसलिंग को 56वां स्थान प्राप्त हुआ, दूसरी ओर NXT को 68वां स्थान मिला है।

इस हफ्ते AEW और NXT में क्या-क्या हुआ

AEW Dynamite की शुरुआत MJF-वार्डलॉ vs सैमी गुवेरा-ओर्टिज़ टैग टीम मैच से हुई। इस बीच मिरो ने भी AEW में अपना पहला सिंगल्स मैच लड़ा, जिसमें उन्होंने ट्रेंट को सबमिशन लगाकर हराया।

Advertisement

यंग बक्स ने धमाकेदार टैग टीम मैच में प्राइवेट पार्टी को मात दी, एडी किंग्सटन ने जॉन मोक्सली को चुनौती दी और मेन इवेंट में कोडी और गन क्लब ने टैग टीम मैच में डार्क ऑर्डर को मात दी थी। शो में पैक ने भी कई महीनों बाद रिंग में वापसी की है।

ये भी पढ़ें: 6 महीने बाद ब्रॉक लैसनर का नया लुक सामने आया

NXT की बात की जाए तो शो की शुरुआत डाकोटा काई की एम्बर मून के खिलाफ जीत के साथ हुई। कैमरन ग्रिम्स और कुशीडा के मैच का अंत बहुत अजीब तरीके से हुआ। साथ ही 'The Kings of NXT' ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं और द अनडिस्प्यूटेड एरा के सामने भी खुली चुनौती रख दी है।

मेन इवेंट में हुए शानदार सिंगल्स मैच में टॉमैसो सीएम्पा को वेल्वेटीन ड्रीम के खिलाफ बड़ी जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस को लेकर पॉल हेमन ने किया सबसे बड़ा खुलासा

Published 06 Nov 2020, 11:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit