7 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट जीता और अब वो कहां हैं?

मनी इन द बैंक पीपीवी 2020
मनी इन द बैंक पीपीवी 2020

WWE द्वारा आयोजित होने वाले मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 का काउंटडाउन शुरु हो गया है। इस बार होने वाले लैडर मैच कंपनी मुख्य हेडक्वार्टर में होंगे। कंपनी की क्रिएटिव टीम ने अभी तक इसके लिए बहुत ही अच्छे मैच बुक किए है। इस वजह से फैंस इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर है।

सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच रेसलमेनिया 21 में हुआ था और इस मैच को ऐज ने जीता था। मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस जीतने के बाद ऐज ने इसे जॉन सीना के खिलाफ कैश इन किया था। वह इस कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने में सफल रहे और WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

यह भी पढ़ें: 6 बड़े WWE रेसलर्स जिनकी लोकप्रियता चैंपियनशिप जीतने के बाद कम हो गई

इस आर्टिकल में हम उन 7 बड़े रेसलर्स के बारें में बात करेंगे कि जिन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता और अब वह कहाँ है?

#7 केन

केन
केन

मनी इन द बैन पीपीवी 2010 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए रे मिस्टीरियो और जैक स्वैगर के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में मिस्टीरियो जीत हासिल की थी। इस मैच से पहले केन ने मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस 2010 में जीता था और इस कॉन्ट्रैक्ट को उन्होंने उसी रात को रे मिस्टीरियो के खिलाफ कैश इन कर लिया था। कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के बाद केन नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे। वर्तमान समय में केन नॉक्स काउंटी टैनेसी के मेयर हैं। केन इसे पहले 1998 में स्टोन कोल्ड को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

#6 सीएम पंक

पंक
पंक

सीएम पंक ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को अपने रेसलिंग करियर में दो बार जीता है और दोनों ही बार वह इस कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने में वह सफल रहे थे। सबसे पहले उन्होंने यह कॉन्ट्रैक्ट रेसलमेनिया 24 में और उसके बाद दूसरी बार रेसलमेनिया 25 में जीता था। पहली बार इन कॉन्ट्रैक्ट को UNHO ऐज के खिलाफ सफलतापूर्वक कैश इन किया था और दूसरी बार जैफ हार्डी के खिलाफ सफलतापूर्वक कैश इन किया था। वर्तमान समय में पंक WWE बैकस्टेज नामक शो का हिस्सा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#5 शेमस

शेमस
शेमस

WWE द्वारा 2015 में आयोजित हुए मनी इन द लैडर मैच को शेमस ने जीता था। इस कॉन्ट्रैक्ट को उन्होंने कुछ महीनों बाद सर्वाइवर सीरीज पीपीवी 2015 में रोमन रेंस के खिलाफ सफलतापूर्वक कैश इन किया और WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की। वर्तमान समय में शेमस स्मैकडाउन ब्रांड का हिस्सा हैं और उन्होंने हाल ही में अपनी इंजरी के बाद वापसी की है। शेमस ने इस टाइटल को पहली बार टीएलसी पीपीवी 2009 में जॉन सीना को हराकर जीता था।

#4 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट 2013 में जीता था। इस कॉन्ट्रैक्ट को उन्होंने डेनियल ब्रयान के खिलाफ सफलतापूर्वक कैश इन किया और चैंपियनशिप अपने नाम की। अपने रेसलिंग करियर में ऑर्टन ने कई बार WWE और वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है। रेसलमेनिया 36 में ऐज के खिलाफ हुए मैच में मिली हार के बाद से लेकर अभी तक रैंडी ऑर्टन टीवी पर दिखाई नहीं दिए हैं। इस दिग्गज सुपरस्टार ने समरस्लैम पीपीवी 2004 में पहली बार इस टाइटल को जीता था।

#3 डॉल्फ जिगलर

जिगलर
जिगलर

रेसलमेनिया 29 के बाद आयोजित हुए रॉ ब्रांड के पहले एपिसोड में डॉल्फ जिगलर ने अल्बर्टो डेल रियो के खिलाफ सफलतापूर्वक मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया था और दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की। वर्तमान समय में जिगलर ब्लू ब्रांड का हिस्सा है। इस समय वह ओटिस और मैंडी रोज के साथ स्टोरीलाइन में शामिल है।

#2 जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट 2012 में कंपनी द्वारा आयोजित हुए मनी इन द बैंक पीपीवी में जीता था। इस टाइटल को उन्होंने रॉ ब्रांड के एपिसोड में सीएम पंक के खिलाफ कैश इन किया था लेकिन बिग शो के इंटरफेयर करने की वजह से जॉन सीना चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर पाए। सीना ने अपना पहला बड़ा टाइटल रेसलमेनिया 21 में जेबीएल को हराकर जीता था।

हाल ही में आयोजित रेसलमेनिया 36 सीना बनाम ब्रे वायट के बीच मैच देखने को मिला था और इस मैच में जॉन सीना हार गए। जॉन सीना इस समय कंपनी में पार्ट-टाइमर की भूमिका निभा रहे है और वह अब टीवी पर मैच लड़ते हुए कब दिखेंगे इस बारें में कोई जानकारी नहीं है।

#1 ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

पिछले साल 2019 में आयोजित हुए मनी इन द बैंक लैडर मैच के अंत में द बीस्ट ने चौंकाने वाली वापसी की और उन्होंने यह मैच जीत लिया था। इस कॉन्ट्रैक्ट को जीतने के बाद उन्होंने इस कॉन्ट्रैक्ट को एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ सफलतापूर्वक कैश इन किया और यूनिवर्सल चैंपियन अपने नाम की। रेसलमेनिया 36 में WWE चैंपियनशिप के लिए लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच देखने को मिला था।

इस मैच में लैसनर को हार का सामना करना पड़ा था। वर्तमान समय में द बीस्ट टीवी पर दिखाई नहीं दे रहे हैं और शायद आने वाले समय में वह एक बार फिर ड्रू मैकइंटायर के साथ स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं।