Create
Notifications

WWE रेसलर्स की वो तस्वीरें जो वक्त के साथ आए बदलाव को दर्शाती है

हार्ट ब्रेक किड
हार्ट ब्रेक किड
Amit Shukla

रेसलिंग का दौर बदल गया है और ऐसे रेसलर्स भी हैं जिन्होंने एक जमाने में हमें एंटरटेनमेंट प्रदान किया, लेकिन अब उनकी उम्र काफी अलग है और साथ ही उसका रूप और उनके किरदार भी। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो रिंग में आकर कभी किसी शो को होस्ट करते हैं तो वहीं कुछ ब्रांड को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनके लुक में काफी बदलाव आया है। ये रेसलर्स ऐसे हैं जिन्होंने शुरूआती और एटीट्यूड एरा में रेसलिंग और करियर्स को फायदा पहुंचाया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने चोट से उबर कर रिंग में धमाकेदार वापसी की

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिनके लुक में वक्त के साथ काफी बदलाव आया है:

#8 हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

हल्क होगन एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने 80 के दशक में वो काम किए जिन्होंने कंपनी को अलग मुकाम तक पहुंचा दिया। रेसलमेनिया में आंद्रे द जायंट को पटकना हो या फिर nWo का हिस्सा बनना हो और अपने लैजेंड्री करियर में अच्छा काम हो, हल्क ने ये सब किया है। ये एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने रेसलिंग की दिशा और दशा बदलकर रख दी है।

#7 मार्क हेनरी

मार्क हेनरी
मार्क हेनरी

मार्क हेनरी ने ओलंपिक्स में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद रेसलिंग में कदम रखा। इस दौरान इनके किरदार में काफी बदलाव हुए जिसमें वर्ल्ड स्ट्रांगेस्ट मैन, डार्क चॉकलेट जैसे कई पल आए, लेकिन बदलते वक्त के साथ इन्होने अपने काम में काफी बदलाव किए। वो स्पोर्ट्स जनर्लिस्ट और अच्छे एक्शन तथा टैलेंट को प्रोमोट करते हैं। इनकी दो फोटो को देखकर ये कहा जा सकता है कि वक्त के साथ इनमें काफी बदलाव आया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 केविन नैश

केविन नैश
केविन नैश

केविन ने हाल में रेसलिंग से रिटायरमेंट की घोषणा की थी और एक तीन दशक लंबे करियर का अंत हो गया। केविन एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने बदलते दौर के साथ अपने करियर और किरदार में काफी बदलाव किया और ये एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने 1994 में मात्र 8 सेकेंड में डब्लू डब्लू एफ (WWF) चैंपियनशिप जीती थी। इस करियर के दौरान इनके किरदारों के नाम बदलते रहे जिनमें बिग डैडी कूल और डीजल जैसे नाम भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच हारने के बावजूद WrestleMania के मेन इवेंट में दिखे

#5 और 4 जेराल्ड ब्रिस्को और पैट पैटरसन

जेराल्ड ब्रिस्को और पैट पैटरसन
जेराल्ड ब्रिस्को और पैट पैटरसन

ये दोनों अपने करियर और किरदार के साथ साथ रेसलिंग के लिए भी जाने जाते थे जिनमें पैट पैटरसन का पहला इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बनना शामिल है। इन दोनों ने अपने काम से काफी रेसलर्स के करियर और विंस मैकमैहन को फायदा पहुंचाया। अगर आपने स्टोन कोल्ड और इनके बीच की लड़ाई देखी है तो आप ये समझ सकेंगे कि रेसलिंग को बेहतर करने और नया मुकाम दिलाने में इनका कितना अहम योगदान है।

#3 रिकीशी

रिकीशी
रिकीशी

नब्बे के दशक में ये काफी पसिद्ध हुए थे और उसकी एक बड़ी वजह थी वो टीम जिसके ये सदस्य थे जिसका नाम टू कूल था। इस टीम के सदस्य के तौर पर ये काफी अच्छा काम करते थे, और इसमें एक्शन के साथ साथ डांस भी देखने को मिलता था। इसने इनके किरदार और करियर को फायदा पहुंचाया।

ये भी पढ़ें: ड्रू मैकइंटायर के करियर के 5 अच्छे और 5 खराब पल जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे

#2 और #1 विंस मैकमैहन और शॉन माइकल्स

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

इस लिस्ट में अगर हम किसी रेसलर की बात करे और उसमें विंस का नाम ना हो तो ये तो गलत बात होगी। विंस एक ऐसे रेसलर हैं जिनके विजन ने रेसलिंग और रेसलर्स की परिभाषा बदलकर रख दी। इनके आने से पहले तक रेसलिंग सिर्फ एक क्षेत्र में ही होती थी और दूसरी कंपनी वहां काम नहीं कर सकती थी, लेकिन इन्होंने उसमें बदलाव लाकर रेसलिंग को बदलकर रख दिया। वहीं, शॉन माइकल्स ने 1980 के दशक से जो काम करना शुरू किया इनके काम ने इन्हें एक लैजेंड बनाया है और ये काफी धमाल करते हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...