Create
Notifications

AEW Double or Nothing, 25 मई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Moxley is in AEW and the stakes have been raised
Ankit Kumar

AEW के पहले पे-पर-व्यू डबल और नथिंग का शानदार समापन के बाद अब समय आ गया है कि हम शो के तमाम पहलुओं पर नज़र डालें। डबल और नथिंग पीपीवी से फैंस को जैसी उम्मीदे थीं, यह शो बिल्कुल वैसा ही था।

ये भी पढ़ें: AEW Double or Nothing ऑफ एयर होने के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने क्या किया ?

शो की सबसे शानदार बात यह रही है कि फैंस को पूर्व WWE चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) का डेब्यू भी देखने को मिला। इसके अलावा शो में कैनी ओमेगा बनाम क्रिस जैरिको के बीच एक धमाकेदार मुकाबला भी हुआ। शो में विमेंस टैग टीम मैच, कैसिनो बैटल रॉयल और कई सिंगल्स मुकाबले देखने को मिले। ये सभी मुकाबले जितने शानदार थे, उससे कहीं ज्यादा शानदार इन मुकाबलों के नतीजे थे।

ये भी पढ़ें: AEW Double or Nothing रिजल्ट्स, 25 मई 2019: दो भाइयों के बीच हुआ खूनी मैच

AEW की शुरूआत जिस शानदार तरीके से हुई है, उससे एक बात तो साफ है कि आने वाले समय में AEW बड़ी रैसलिंग कंपनी बन कर उभरेगी। डबल और नथिंग पीपीवी में कई अच्छी और कई बुरी चीजें भी देखने को मिलीं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं शो की अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: कोडी रोड्स vs डस्टिन रोड्स (सिंगल्स मैच)

डबल और नथिंग में सबसे धमाकेदार मुकाबला कोडी रोड्स बनाम डस्टिन रोड्स के बीच हुआ। इस मुकाबले की जिनती भी तारीफ की जाए उतना कम है। इस मुकाबले से कोडी रोड्स ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे शानदार प्रोफेशनल रैसलर कहा जाता है।

इस मुकाबले में कोडी रोड्स ने अपने भाई डस्टिन की बुरी तरह से पिटाई की और आखिर में मुकाबले में जीत हासिल की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बुरी बात: एलेक्स मार्वेज

डबल और नथिंग पीपीवी में जिम रॉस ने कमेंट्री चेयर पर बैठने से पहले शानदार एंट्री की। हालांकि जिम रॉ की कमेंट्री उतनी प्रभावशाली नहीं रही, जितनी शानदार कमेंट्री वह पहले करते थे।

इसके अलावा बुरी बात यह रही कि दूसरे कॉमेंटेटर एलेक्स मार्वेज की एनर्जी बिल्कुल कम थी। रैसलिंग में एक कमेंटेटर का कितना अहम रोल होता है, यह शायद बताने की जरूरत नहीं। हमारे ख्याल से एलेक्स मार्वेज यहां और बेहतर कर सकते थे।


अच्छी बात: जॉन मोक्सली की एंट्री

Enter caption

WWE के पूर्व चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ ने जॉन मोक्सली के रूप में AEW में एंट्री की। हमारे ख्याल से शो में इससे अच्छी चीज नहीं हो सकती थी। डीन एम्ब्रोज़ की चौंकाने वाली एंट्री ने न केवल फैंस का मनोरंजन किया बल्कि उनका पैसा भी वसूल कराया।

कैनी ओमेगा बनाम क्रिस जैरिको के मुकाबले के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने दखल दिया और पहले क्रिस जैरिको फिर कैनी ओमेगा पर अटैक कर दिया।

बुरी बात: बड़ी गलती

शो में आजा कॉन्ग, यूका साकाजाकी, एमी सकूरा बनाम हिकारू शिडा, रिहो ऐब, रायो मिजूनामी के बीच विमेंस टैग टीम मैच हुआ। यह मुकाबला तो वैसे काफी शानदार था लेकिन इस मुकाबले में एक बड़ी गलती देखने को मिली।

मुकाबले के दौरान रैफरी ने जैसे ही दो बार काउंट किया तभी क्लोजिंग बैल बज गई। फैंस तुरंत समझ गए कि रैफरी के 3 काउंट किए बिना ही क्लोजिंग बेल बज गई है। AEW चाहकर भी इस बड़ी गलती को नहीं छिपा पाया।

अच्छी बात: द यंग बक्स vs द लूचा ब्रोज़ (AAA वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

Young Bucks vs Lucha Brothers

द यंग बक्स बनाम द लूचा ब्रोज़ के बीच हुए AAA वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच मुकाबले में द यंग बक्स ने जीत हासिल कर टाइटल रिटेन किया। इस मुकाबले को देखने के बाद अगर आप से यह कहा जाए कि आप दोनों में किस टैग टीम को सबसे शानदार मानते हैं तो शायद आप इस चीज का फैसला ना कर पाएं।

ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों ही टीमें इतनी शानदार थी कि यह बता पाना कि कौन सी टीम सबसे बेहतर है। फैंस को लंबे समय बाद ऐसा कोई टैग टीम मुकाबला देखने को मिला है जिसे वह जल्दी भुला नहीं पाएंगे।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...