Create

WWE Raw,27 मई, 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

AEW Double or Nothing के सफल आयोजन के बाद दुनिया भर के रैसलिंग फैंस ये सोच रहे थे कि इसके जवाब में WWE क्या करने वाली है। इस हफ्ते रॉ के एपिसोड को देख ऐसा प्रतीत हो रहा है कि WWE खुद में सुधार करने के मूड में नहीं है।

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी है लेकिन कब तक बनी रहेगी, इस बात की कोई गारंटी नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि AEW से अब इस दशकों पुरानी रैसलिंग ब्रांड को तगड़ा कम्पटीशन मिल रहा है।

पिछले एक साल पर ही गौर करें तो WWE की रेटिंग रिकॉर्ड निचले स्तर पर जा पहुंची हैं। AEW के पहले शो के बाद WWE के लिए ख़तरा और भी बढ़ गया है। जब दूसरे और तीसरे शो का आयोजन होगा तो ना जाने मिस्टर मैकमैहन की हालत क्या होगी। खैर अब आइए जानते हैं इस हफ्ते रॉ में हुईं अच्छी और बुरी चीजों के बारे में।

# मेन इवेंट मैच: अच्छा

Enter caption

सैथ रॉलिंस किसी वजह से यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं और दूसरी ओर सैमी जेन भी वापसी के बाद अच्छे टच में दिखाई दिए हैं। दोनों के बीच बेहतरीन मैच लड़ा गया और रॉलिंस की जीत भी बेहद दिलचस्प रही।

सैमी ने भी साफतौर पर दर्शा दिया है कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वो उसका भरपूर फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस मैच के जरिए रैसलिंग फैंस भी मानने लगे हैं कि वो WWE के एक आदर्श हील सुपरस्टार बन सकते हैं।

# सुपरस्टार्स लगातार हो रहे चोटिल- बुरा

Enter caption

WWE सुपरस्टार ही नहीं बल्कि प्रो रैसलिंग से जुड़े हर इन रिंग परफ़ॉर्मर को सफल होने के लिए पूरे साल कड़ी मेहनत करनी होती है।

फिलहाल चोटिल सुपरस्टार्स की बात करें तो एलेक्सा ब्लिस काफी लम्बे समय से रिंग में नहीं उतरी हैं। अब एजे स्टाइल्स की चोट WWE के लिए बहुत बड़ी समस्या बन गई है। साथ ही साथ रे मिस्टीरियो को भी चोट के कारण ही WWE यूनिवर्सल टाइटल त्यागना पड़ा है।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# ब्रे वायट का नया किरदार: अच्छा

Enter caption

Firefly Funhouse के जरिए ब्रे वायट मौजूदा रोस्टर के अधिकतर सुपरस्टार्स से अधिक सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस सप्ताह उनके मास्क वाले चेहरे को द फ्रेंड नाम दिया गया है।

इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि ब्रे एक से अधिक प्रतिभाओं के मालिक हैं। जब भी उनका इन रिंग रिटर्न होगा, क्रिएटिव टीम को इस टैलेंटेड सुपरस्टार पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना होगा। क्योंकि क्रिएटिव डिपार्टमेंट की नाकामी की वजह से ही रैसलर कंपनी से बाहर जाने की मांग उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: WWE रॉ में डेब्यू करने वाले रोमन रेंस के भाई के बारे में पूरी जानकारी

# लांस अनोआ'ई- बुरा

Enter caption

जब आप भूल जाते हैं कि आप दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग ब्रांड हैं, तो ऐसे ही कदम उठाए जाते हैं। टैग टीम चैंपियन टीम पूरे शो में कहीं नजर नहीं आई, इससे उलट रोमन रेंस के कज़िन पर फोकस किया गया।

जब रुसेव और शिंस्के नाकामुरा जैसे रैसलर बाहर बैठे हों, तो यह समझना कोई कठिन कार्य नहीं है कि रणनीतियों में बहुत सुधार की जरूरत है। दूसरी ओर शेन मैकमैहन भी कोई बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर नहीं हैं। ऐसी रणनीतियों से AEW को आगे निकलने का मौका ही मिलेगा इससे ज्यादा कुछ नहीं।

# सिज़ेरो बनाम रिकोशे मैच- अच्छा

Enter caption

ये समझ पाना थोड़ा कठिन है कि आख़िर ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ क्यों लड़ रहे हैं। बेशक इनके बीच फ्यूड नहीं चल रही है, लेकिन इस हफ्ते रॉ में अच्छे मैचों की भारी कमी महसूस हुई थी और इस मैच ने उसी कमी को पूरा करने में अहम योगदान दिया।

रिकोशे ने इस मैच में काफी चीजें ऐसी की जो उन्होंने इससे पहले कभी नहीं की थीं। दूसरी ओर सिज़ेरो का नाम जब भी सामने आता है, ऐसा महसूस होता है मानो WWE रोस्टर में उनसे बेहतर कोई है ही नहीं।

दोनों एक दूसरे को बेहतर से भी बेहतर करने के लिए पुश करते दिखाई दिए, इसलिए फैंस को भी यह मैच काफी पसंद आया। ऐसा कहना भी बिलकुल गलत नहीं है कि AEW से मिल रहे कम्पटीशन को ध्यान में रखते हुए WWE को इसी तरह की फ्यूड्स पर काम करना होगा।

# बैकी लिंच का टैग टीम फ्यूड में शामिल होना- बुरा

Enter caption

इस हफ्ते रॉ ने एक अन्य सवाल यह खड़ा कर दिया है कि WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस द आइकॉनिक्स को किसी रेगुलर टैग टीम के साथ मैच क्यों नहीं दिया गया।

जब रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को ही ऐसे मैचों का हिस्सा बनाना था तो विमेंस टैग टीम टाइटल लांच ही क्यों किया गया था। हालांकि नेओमी और टमिना ने टैग टीम फ्यूड में शामिल होने के संकेत दिए हैं। यदि यह टीम नहीं तो एलेक्सा ब्लिस और एलिसा फॉक्स भी द आइकॉनिक्स को टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: एजे स्टाइल्स ने अपनी चोट के बारे में बताया

# बैरन कॉर्बिन को मिला यूनिवर्सल टाइटल शॉट- अच्छा/बुरा

Enter caption

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मेन रोस्टर में आने के बाद बैरन कॉर्बिन के प्रदर्शन में सुधार ही हुआ है। उन्हें जो भी किरदार मिला है, उन्होंने उसे बेहतर ढंग से पेश करने की काफी कोशिश की हैं। यह अलग बात है कि फैंस द्वारा उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं किया जाता।

इस मैच की बुरी बात यह है कि इसका अंत क्या होगा। रॉलिंस को जीत मिली, तो कॉर्बिन एक बार फिर दलदल में फंस जाएंगे। यदि ब्रॉक लैसनर ने कैश इन किया तो रॉलिंस को ताकतवर दिखाने के लिए इस मैच में कॉर्बिन की जीत जरूरी है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment