WWE SmackDown, 9 जुलाई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

स्मैकडाउन की अच्छी और बुरी बातें
स्मैकडाउन की अच्छी और बुरी बातें

पिछले कुछ समय में डब्लू डब्लू ई (WWE) के साथ बड़ी समस्या रही है कि वह दोनों शो को अच्छा नहीं बना पाती। जब रॉ का एपिसोड धमाकेदार रहता है तो स्मैकडाउन का शो बेकार और जब रॉ का एपिसोड निराश करता है तो स्मैकडाउन WWE को बचाता है।

रॉ के ठीक एपिसोड के बाद स्मैकडाउन का शो जबरदस्त रहा। स्मैकडाउन ने फैंस को बांधे रखा, क्योंकि WWE ने जबरदस्त सैगमेंट और मैचों को बुक किया था और इसी के साथ अपनी लय को कायम रखा। स्मैकडाउन के एपिसोड में से खराब चीज़ों को निकालना काफी ज्यादा कठीन था।

स्मैकडाउन ने WWE को बचा लिया लेकिन हर एक सिक्के के दो पहलू होते हैं और ऐसा ही कुछ ब्लू ब्रांड के साथ भी था। इसलिए हम बात करने वाले हैं स्मैकडाउन के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

ये भी पढ़ें:- पूर्व चैंपियंस का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का कारण सामने आया


#1 अच्छी बात: केविन ओवेन्स के कैरेक्टर का नया रूप

WWE ने केविन को काफी अच्छे से बुक किया। देखकर साफ लग रहा है कि विंस ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर विश्वास जताया है। शुरुआत में केविन ओवेन्स ने ज़िगलर के साथ जबरदस्त सैगमेंट दिया।

इसके अलावा उन्होंने सीएम पंक के जैसा पाइप बॉम्ब प्रोमो कट किया। बाद में मेन इवेंट में आकर शेन मैकमैहन पर अपना फिनिशर स्टनर लगाया। इसके बाद सोशल मीडिया पर केविन की खूब तारीफ हुई।


#1 बुरी बात: फिन बैलर को किया गया पिन

शिंस्के नाकामुरा को बैलर पर बड़ी जीत मिली जो काफी ज्यादा अच्छी बात थी लेकिन WWE ने यहाँ उनके IC चैंपियन को पिन करवा दिया जिसके पास लय और मोमेंटम नहीं है और वह लंबे समय से टीवी से दूर था।

WWE एक्सट्रीम रूल्स में दोनों के मैच को अलग-अलग ढंग से बुक कर सकती थी लेकिन बड़े पीपीवी के ठीक पहले ही चैंपियन की हार काफी ज्यादा निराशाजनक बात रही। WWE काउंटआउट या डिसक्वालिफिकेशन के जरिये मैच खत्म करके एक्सट्रीम रूल्स में चैंपियनशिप मैच बुक कर सकती थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: सिजेरो को एलिस्टर ब्लैक के विरोधी के रूप में चुना गया

एलिस्टर ब्लैक ने कुछ समय पहले पूरे मेन रोस्टर को चैलेंज किया था, जिसके बाद एक सुपरस्टार ने उनके गेट पर नॉक किया था। अब पता चला कि वह सुपरस्टार्स और कोई नहीं बल्कि सिजेरो है।

दोनों ने अपने सैगमेंट को सही तरीके से पूरा किया और अब दोनों के बीच एक्सट्रीम रूल्स में जबरदस्त मैच होने वाला है। WWE का स्मैकडाउन में यह बुकिंग निर्णय काफी ज्यादा अच्छा था।


#2 बुरी बात: शैल्टन बेंजामिन

आज स्मैकडाउन के एपिसोड में शैल्टन बेंजामिन का बहुत ही अजीब सैगमेंट हुआ था। पिछले हफ्ते भी WWE ने कुछ ऐसा ही किया था। WWE कुल मिलाकर अपने टैलेंटेड सुपरस्टार्स जो बर्बाद कर रही है।

शैल्टन बेंजामिन से इस प्रकार की चीज़ें करवाने के बजाय उन्हें किसी मैच में डालना चाहिए जिससे मैनेजमेंट को उनके टैलेंट के बारे में पता चले। फैंस को भी यह सैगमेंट बिल्कुल भी पसंद नहीं आया होगा।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण जो बताते हैं कि WWE ने Extreme Rules में ब्रॉक लैसनर का कैश-इन क्यों तय किया है

#3 अच्छी बात: मनोरंजक मेन इवेंट

रोमन रेंस और डॉल्फ ज़िगलर के बीच मेन इवेंट में एक मैच बुक किया गया था। इस मैच ने पूरे शो को खास बना दिया। डॉल्फ के साथ मैच से साफ हो गया कि रोमन रेंस के पास भी बढ़िया रेसलिंग स्किल्स है।

मैच के दौरान रिंग साइड पर हील सुपरस्टार्स मौजूद थे, जिसके बीच केविन ओवेन्स ने इंटरफेयर किया। उन्होंने रिंग में खड़े शेन मैकमैहन पर स्टनर लगाया और वहां से चले गए। WWE ने अपने मेन इवेंट को बढ़िया तरीके से अंजाम दिया।


#3 बुरी बात: न्यू डे की एंट्री

आपने भी ध्यान दिया होगा कि न्यू डे की एंट्रेंस के दौरान बिग ई के बोलने से पहले न्यू डे का सांग बजना शुरू हो गया था। WWE ने तुरन्त इसे सम्भाला लेकिन जबतक तो फैंस को भी पूरी तरह इस बोच का अंदाजा हो गया था।

स्मैकडाउन का शो अच्छा था इसलिए इस चीज़ को नजरअंदाज किया जा सकता है लेकिन यह WWE की बड़ी गलती रही। WWE को अपने प्रोडक्शन पर थोड़ा ध्यान देना होगा।

ये भी पढ़ें:- SmackDown में रोमन रेंस की धमाकेदार जीत के बाद फैंस की ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं