Create

WWE Raw,20 मई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

This was a pretty interesting episode of WWE RAW overall

मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू के बाद रॉ का एक सॉलिड शो फैंस को देखने को मिला। इस बार शो में जहां मिक फोली ने एक नया टाइटल फैंस के सामने रखना तो वही सुपर शो डाउन के लिए भी नए मैचों की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा शो में लैसनर जैसे बड़े स्टार्स भी नज़र आए हैं। तो आइये जानते है इस शो की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें।

#अच्छी बात: रिकोशे और सिजेरो के बीच मैच

इसमें शायद ही किसी को शक होगा कि रिकोशे इस समय दुनिया के सबसे अच्छे हाई फ्लायर रैसलर हैं। उनके मूव्स किसी भी फैन के होश उड़ा सकते हैं। उन्होंने कई बार रिंग में खुद को साबित भी किया है। रिकोशे उन चुनिंदा रैसलर में से एक है जो किसी भी स्टार के साथ रिंग के अंदर मैजिक कर सकते हैं। रॉ में उनका सामना पहली बार सिजेरो से हुआ।

ये भी पढ़े: WWE Live Event रिजल्ट्स, पेरिस, 14 मई 2019: स्ट्रोमैन ने मचाया बवाल, सैथ रॉलिंस का धमाका

रिकोशे की तरह सिजेरो भी अपने इन रिंग वर्क के लिए जाने जाते हैं। इन दोनों का सामना रॉ में हुआ था। इन दोनों रैसलर ने एक बार फिर से रिंग में एक क्लासिक मैच दिया। एक तरफ जहां सिजेरो लगातार सबमिशन मूव्स पर ध्यान दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ रिकोशे चोटिल होने के बाद भी हाई फ्लाइंग मूव्स कर रहे थे।उनके कुछ मूव्स देख कर फैंस भी हैरान रह गए थे।

इस मैच में सिजेरो ने जीत हासिल की लेकिन इस मैच के बाद दोनों ही रैसलर्स ने फैंस का दिल जीत लिया। ये शो का सबसे अच्छा मैच रहा। उम्मीद करते हैं आने वाले समय में इन दोनों रैसलर्स के बीच और ज्यादा मैच देखने को मिल पाएं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# बुरी बात: द सीक्रेट लाइफ ऑफ़ पेट्स 2

रॉ में जब सिजेरो और रिकोशे का मैंच चल था तभी बीच में Secret life of Pets 2 का विज्ञापनआया था।उनके इस विज्ञापन की वजह से दोनों रैसलर्स के मैच से फैंस का ध्यान हट गया था। ये सच है कि WWE की कमाई भी इस तरह के विज्ञापन से होती हैं, लेकिन मैच के दौरान इस तरह से विज्ञापन से फैंस का ध्यान मैच से हट जाता हैं। ये किसी सैंगमेंट के दौरान भी हो सकता था।

# अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर का खतरा बना रहना

फैंस उस समय हैरान रह गए थे जब ब्रॉक लैसनर मनी इन द बैंक चैंपियन बने थे। मगर शो में WWE में जिस तरह से उनका यूज़ किया वो तारीफ के काबिल था। शो के दौरान ही लैसनर ने इस बात का हिंट दिया था कि वो शो में ही अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बात का भी इशारा किया था कि वो अपना कॉन्ट्रैक्ट कोफ़ी किंग्सटन पर भी कैश कर सकते हैं। जिसके बाद से एक बार फिर से टाइटल पिक्चर दिलचस्प हो गई है।

#2 बुरी बात: सैमी जेन के साथ कुछ ना करना

सैमी की वापसी के बाद उम्मीद जगी थी कि WWE इस बार उन्हें हील के रूप में बड़ा पुश देगा लेकिन एक बार फिर से WWE उनके साथ कुछ खास नहीं कर रही हैं। मनी इन द बैंक में उन्हें मैच से हटा दिया था जबकि रॉ में एक बार फिर से उन्हें ब्रान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इससे साफ़ है कि WWE के पास उन्हें लेकर अभी तक कोई भी क्रिएटिव प्लान नहीं हैं।

# अच्छी बात: 24/7 चैंपियनशिप

किसी भी रैसलिंग फैन को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि WWE एक बार फिर से इस तरह से टाइटल को वापस लाएगा। ये पुराने समय की हार्डकोर चैंपियनशिप की याद दिलाती है। मिकी फोली ने जब इस टाइटल को फैंस के सामने रखा तो फैंस ने उन्हें चीयर किया था। इस टाइटल की वजह से अब फैंस को एक बार फिर से बैकस्टेज एक्शन देखने को मिलेगा।

# बुरी बात: रॉ टैग टीम चैंपियंस को लाइमलाइट ना मिलना

मनी इन द बैंक में भी रॉ टैग टीम मैच नहीं हुआ था। शो में भी रॉ टैग टीम चैंपियंस जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस नज़र नहीं आए। WWE एक बार फिर से अपने चैंपियंस को पूरी तरह से नज़र अंदाज़ कर रही है। शो में उसोज़ और रिवाइवल के बीच एक बार फिर से फ्यूड देखने को मिली थी।

#4 अच्छा/बुरा: ब्रे वायट का फायरफ्लाई फन हाउस

रॉ में इस समय सबसे ज्यादा पसंद ब्रे का फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट किया जाता है। हर बार शो में उनके इस सैगमेंट का लोगों को इंतज़ार रहता है। मगर अब फैंस ब्रे को रिंग में देखना चाहते हैं। इस बार का उनका सैगमेंट बेहद छोटा था। वो सिर्फ 'let me in' कह कर चले गए गए थे। ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE आने वाले समय में कैसे ब्रे का प्रयोग करता हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment