Create
Notifications

WWE Raw, 01 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

This was such a strange episode of RAW before WrestleMania
Amit Shukla
visit

रॉ में कुछ बेहद ज़बरदस्त सैगमेट्स हुए और कुछ इतने बुरे थे कि यकीन ही नहीं हो रहा था कि ये शो रैसलमेनिया से पहले का आखिरी शो है। बतिस्ता का सैगमेंट हो या कुछ अन्य, काफी बुरी स्थिति में थे, जबकि कुछ सैगमेंट जिनमें महिला रैसलर्स का सैगमेंट शामिल है काफी अच्छे थे। इस हफ्ते कंपनी को सारे सैगमेंट्स कुछ इस तरह के करने चाहिए थे जिनमें ज़बरदस्त धमाल हो और काफी सारा एक्शन भी, लेकिन ये नहीं हुआ।

हर हफ्ते हम आपको बताते हैं कि रॉ और स्मैकडाउन में क्या अच्छा और बुरा हुआ, और इस हफ्ते भी आपके लिए ये लिस्ट तैयार है। आइए आपको बताते हैं कि इस हफ्ते रॉ में क्या अच्छा और बुरा हुआ:

#1अच्छा: महिला रैसलर्स अरेस्ट हुईं

इस बात में कोई दोराय नहीं कि महिला रैसलर्स इस हफ्ते रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा होंगी, और इस कहानी में काफी दम था। इस कहानी में सिर्फ एक ही चीज़ की कमी थी और वो था रॉ एक्शन और ज़बरदस्त हाइप, जिसको इस हफ्ते कंपनी ने पूरा किया। जैसे ही महिला रैसलर्स का टैग टीम मैच खत्म हुआ, इन्होंने एक दूसरे पर वार करना शुरू किया जो रिंग से लेकर बैकस्टेज तक चला। एक पल को लगा कि इन्हें हथकड़ी लगाकर रोका जा सकता है, लेकिन इन रैसलर्स ने मौका मिलने पर हाथों की जगह पैरों का इस्तेमाल किया। इस लड़ाई की वजह से ये मैच और सैगमेंट ज़बरदस्त बन गया था।

#1 बुरा: रैसलमेनिया विरोधियों को एक साथ लाना

जब तीन ज़बरदस्त रैसलर्स एक मैच में हों तो उनका हारना नामुमकिन है, इसलिए इस मैच का कोई मतलब नहीं था, लेकिन फिर भी कंपनी ने इसे किया जो काफी बेकार बात थी। हालांकि इस मैच के बाद हुई लड़ाई काफी अच्छी थी, और हम उसे पहले ही कवर कर चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छा: डीमन का वापस आना

इस हफ्ते जब फिन बैलर अपने डीमन पर्सोना में आए तो फैंस उत्साहित हो गए क्योंकि उन्होंने आजतक कभी भी अपना मैच उस लुक में नहीं हारा है। कंपनी ने हमें इस बात की जानकारी दी कि फिन इस हफ्ते किस लुक में लड़ेंगे, और इसकी वजह से एक बात तो तय है कि वो काफी धमाल मचाएंगे। वो अगले इंटरकांटिनेंटल चैंपियन होंगे इसमें कोई शक नहीं है।

#2 बुरा: ब्रॉन स्ट्रोमैन की बुकिंग

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक समय तक ज़बरदस्त रैसलर माने जाते थे, लेकिन इस हफ्ते और हाल के वक़्त में उनका काम इतना बुरा बना दिया गया है कि ये समझ नहीं आता ऐसा क्यों किया गया है। आखिरकार क्या सोचकर कंपनी ने उन्हें इस तरह की बेकार सी कहानी का हिस्सा बनाया। खासकर तब जब कि वो पिछले साल निकोलस के साथ थे और इस साल रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर वाली कहानी का हिस्सा बन सकते थे।

#3 अच्छा: रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच

जब चार ज़बरदस्त रैसलर्स एक साथ एक ही रिंग में हों तो ये बात तय होती है कि अच्छा एक्शन देखने को मिलेगा और वहीं हुआ जब रिवाइवल का मुकाबला रिकोशे और एलिस्टर ब्लैक से हुआ। ये मैच रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए था, और इस दौरान इनका प्रदर्शन काफी ज़बरदस्त था, जिसकी वजह से फैंस का अच्छा मनोरंजन हुआ। आज के दौर में जब कहानियों और मैच का अंत पहले से पता होता है, रिवाइवल एक ज़बरदस्त कहानी को दिखा रहे हैं जिसकी वजह से ज़बरदस्त एक्शन और मनोरंजन देखने को मिल रहा है।

#3 बुरा:रॉलिंस ने लैसनर को लो-ब्लो दिया

जब एक बेबीफेस, या यूँ कहें कि कंपनी का सबसे बड़ा बेबीफेस अपने विरोधी पर एक लो-ब्लो दे तो उससे ना सिर्फ उनका काम और नाम खराब होता है बल्कि बिज़नेस को भी नुकसान होता है। कंपनी ने भले ही सैथ रॉलिंस को आगे बढ़ाया हो, लेकिन क्या ऐसा लग रहा है कि वो एक हील बनने वाले हैं। शायद अभी नहीं, लेकिन ऐसा आनेवाले वक़्त में हो सकता है।

#4 अच्छा/बुरा: बैरन कॉर्बिन ने रे मिस्टीरियो को पिन किया

बैरन कॉर्बिन ने रे मिस्टीरियो को पिन किया।

ये बात अच्छी और सच नहीं लग रही, लेकिन विंस मैकमैहन के हिसाब से ये सही है, क्योंकि वो चाहते हैं कि कर्ट एंगल और रे मिस्टीरियो एक पासिंग ऑफ़ द टॉर्च वाला पल बनाएं। इसके बाद जो हुआ वो ये दर्शाता है कि बैरन कॉर्बिन रैसलमेनिया में अपना मैच जीतेंगे और हमें कुछ ज़बरदस्त देखने को मिलेगा। चूँकि ये कंपनी में कर्ट एंगल का आखिरी मैच होगा तो ये बात तो तय है कि इसका फैसला उनके पक्ष में जाएगा, लेकिन विंस अब भी कंपनी में क्रिएटिव फैसलें लेते हैं इसलिए कुछ भी हो सकता है।

क्या हो अगर वाकई में जो निर्णय हमें रॉ में देखने को मिला वो रैसलमेनिया में भी हो? वैसे तो अगर आप ये चाहें कि कर्ट जीतकर ही अपने करियर को खत्म करें तो आपको विंस से कहना पड़ेगा कि वो अपने फैसले बदलें।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now