WWE Raw, 13 अप्रैल 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें 

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

इस हफ्ते राॅ का शो उतना भी बुरा नहीं था लेकिन साथ ही यह भी कहा जा सकता है कि इस हफ्ते राॅ के शो में कई कमियां देखने को मिली। डब्लू डब्लू ई(WWE) ने एक बार फिर इस मुश्किल की घड़ी में एक अच्छा शो देने की कोशिश की। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए हम इस हफ्ते राॅ के दौरान हुए कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

यह भी पढ़े: 16 बार के पूर्व चैंपियन ने दिग्गज शॉन माइकल्स को लेकर बड़ी बात बोली

#1 अच्छी बात: ड्रू मैकइंटायर vs सैथ राॅलिंस

इस हफ्ते राॅ में ड्रू मैकइंटायर ने एंड्राडे के खिलाफ मैच लड़ा। आपको बता दें इस मैच के खत्म होने के बाद सैथ राॅलिंस ने आकर ड्रू मैकइंटायर पर हमला कर दिया। ऐसा लग रहा है कि सैथ रॉलिंस WWE चैंपियनशिप के अगले दावेदार हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स का मनी इन द बैंक पीपीवी में मुकाबला हो सकता है। वैसे भी रॉ रोस्टर में वर्तमान में कोई ऐसा सुपरस्टार नहीं है जो कि सही मायनों में WWE चैंपियनशिप मैच का हकदार हो। WWE को इस कठिन समय में सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर जैसे फ्यूड की सख्त जरुरत थी। अब देखना यह है कि क्या सैथ रॉलिंस, मैकइंटायर को हराकर नए WWE चैंपियन बन पाते है या नहीं।

#1 बुरी बात: मनी इन द बैंक क्वालीफाइंग मैच में टॉप सुपरस्टार्स का न होना

मनी इन द बैंक क्वालीफाइंग मैच में रॉ की तरफ से MVP, अपोलो क्रूज, ऑस्टिन थ्योरी, बडी मर्फी, रे मिस्टीरियो, एलिस्टर ब्लैक शामिल हैं और देखा जाए तो रे मिस्टीरियो और एलिस्टर ब्लैक ही दो ऐसे सुपरस्टार हैं जो रॉ की तरफ से मनी इन द बैंक जीतने के सबसे बड़े दावेदार लग रहे हैं। इस साल मनी इन द बैंक क्वालीफाइंग मैच में बड़े सुपरस्टार्स की कमी साफ खल रही है और ऐसा इसलिए है क्योंकि WWE इस साल मनी इन द बैंक पीपीवी को गंभीरता से नहीं ले रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 अच्छी बात: असुका

इस हफ्ते रॉ में हुए क्वालीफाइंग मैच में रूबी रायट को हराकर असुका ने विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में जगह बनाई। असुका एक ऐसी सुपरस्टार है जो अपने हाव-भाव और डांसिंग के जरिए दर्शकों का मनोरंजन करती हुई आई है और जब वह रिंग में उतरी है तो वह एक मॉन्स्टर की तरह पेश आती है और यही चीज उन्हें दूसरे सुपरस्टार्स से अलग बनाता है। अगर वह अपना बेहतरीन परफॉरमेंस जारी रखती है तो एक दिन वह बैकी लिंच से भी बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार बन जाएगी।

#2 बुरी बात: रिंग एनाउंसर से हुई बड़ी गलती

इस हफ्ते रॉ में शायना बैजलर और साराह लोगन के बीच काफी खतरनाक मैच हुआ। इस मैच के ख़त्म होने के बाद रिंग एनाउंसर से काफी बड़ी गलती हुई और उसने गलत विनर का नाम एनाउंस कर दिया। यह बात सही है कि लाइव शोज के दौरान इस तरह के गलती अक्सर होती रहती हैं लेकिन अब जबकि, इस मैच का रिजल्ट पहले से ही तय था, रिंग एनाउंसर को ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए थी।

#3 अच्छी बात: एक नया हील फैक्शन

इस हफ्ते रॉ में एक नए हील फैक्शन की शुरुआत होते हुए देखने को मिली और इस हील फैक्शन में एंजेल गार्जा, ऑस्टिन थ्योरी और एंड्राडे शामिल हैं। आपको बता दें, इस हफ्ते रॉ में ऑस्टिन थ्योरी का मुकाबला अकीरा टोजावा से हुआ और मैच के बाद उन्होंने एंड्राडे और एंजेल गार्जा के साथ मिलकर टोजावा पर बुरी तरह हमला कर दिया। अब यह देखना रोचक होगा कि इस खतरनाक टीम का अगला शिकार कौन बनता है।

#3 बुरी बात: हार

रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर दो ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें शुरुआत में WWE द्वारा काफी पुश दिया गया था लेकिन WWE ने अचानक ही इन दोनों सुपरस्टार्स को पुश देना बंद कर दिया। आपको बता दें, इस हफ्ते रॉ में रिकोशे & सेड्रिक की जोड़ी ने मिलकर द वाइकिंग रेडर्स का सामना किया था। यह मैच काफी लंबा चला लेकिन आखिर में वाइकिंग रेडर्स की जीत हुई। रिकोशे और सेड्रिक की यह टैग टीम काफी नई है और इस मैच में हार से उन्हें काफी नुकसान हुआ और यह देखना रोचक होगा कि WWE आगे इस टैग टीम को कैसे बुक करती है।