Create
Notifications

WWE SmackDown, 1 मई 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें 

मैंडी रोज
मैंडी रोज
Subham Pal

रोमन रेंस (Roman Reigns) जैसे बड़े सुपरस्टार्स की अनुपस्थिति में ब्लू ब्रांड को बदलाव के दौर से गुजरना पड़ रहा है और यही कारण है कि इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) का शो उतना खास नहीं था। स्मैकडाउन (SmackDown) के इंचार्ज ब्रूस प्रिचार्ड भले ही रॉ के पॉल हेमन जितने जीनियस न हो लेकिन वह यह बात समझ चुके हैं कि द बिग डॉग पर इतना ज्यादा निर्भर रहना ठीक नहीं है और उन्हें रोस्टर के बाकी सुपरस्टार्स को भी बिल्ड करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें-WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 1 मई 2020

जहां रॉ ने एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी जैसे नए सुपरस्टार्स काे काफी अच्छी तरह बिल्ड करने का काम किया है वहीं स्मैकडाउन सुपरस्टार्स दर्शकों के साथ जुड़ने में कामयाब रहे। इन चीजों को ध्यान में रखते हुए आइए इस हफ्ते स्मैकडाउन में हुए अच्छी और बुरी बातों पर एक नजर डालते हैं।

1.अच्छी बात: ओटिस को सिंगल सुपरस्टार के रूप में पुश करना

भले ही ओटिस के सिंगल कम्पटीशन में एंट्री करने के कारण ब्लू ब्रांड को हैवी मशीनरी जैसी बेहतरीन टीम से हाथ धोना पड़ा हो लेकिन ओटिस में हमेशा से ही सिंगल सुपरस्टार बनने की क्षमता थी। आपको बता दें, ओटिस इस हफ्ते स्मैकडाउन में हुए मनी इन द बैंक क्वालीफाइंग मैच को जीतकर मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में जगह बना चुके हैं और वह भले ही यह मैच न जीत पाएं लेकिन इससे वह लाइमलाइट में जरूर आ जाएंगे।

2.बुरी बात: मेन और विमेंस सुपरस्टार्स का एक ही समय पर कम्पीट करना

इस हफ्ते स्मैकडाउन में यह घोषणा की गई मेंस & विमेंस लैडर मैच एक ही समय पर होने वाले हैं। दोनों ही मैचों को एक साथ कराने के साथ बहुत बड़ा रिस्क जुड़ा हुआ है और भले ही अतीत में बोनयार्ड और फायर फ्लाई फनहाउस मैच जैसे नए आइडिया के मैच फैंस को पसंद आए थे लेकिन संभावना यह भी है कि दोनों मैचों को एक साथ कराना शायद फैंस को पसंद न आए।

2.अच्छी बात: सोन्या डेविल हर हफ्ते बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं

सभी को यह बात हमेशा से ही पता थी कि सोन्या डेविल में कुछ खास बात जरूर है और उन्होंने हाल ही में एक बेहतरीन प्रोमो देकर यह बात साबित कर दी। यही नहीं, इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में सोन्या डेविल ने उस वक्त पूरी दुनिया को हैरान कर दिया जब उनके कारण उनकी पुरानी दोस्त मैंडी रोज को मनी इन द बैंक मैच से बाहर होना पड़ा। यह कहना गलत नहीं होगा कि सोन्या डेविल समय के साथ बेहतर होती जा रही है और अब देखना यह है कि उनकी और मैंडी रोज की कहानी क्या नया मोड़ लेती हैं।

ये भी पढ़ें-WWE SmackDown रिजल्ट्स: 1 मई 2020

2.बुरी बात: द फॉरगॉटेन संस

न्यू डे और द उसोज के कारण ही स्मैकडाउन की टैग टीम डिवीजन रॉ से बेहतर रही हैं और उन्होंने हमेशा से ही रेसलिंग को ज्यादा महत्व दिया है। वहीं दूसरी तरफ, हाल ही में स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन का हिस्सा बने द फॉरगॉटेन संस को जिस तरह पुश मिल रहा है, वह गलत है। यही कारण है कि तुरंत ही टॉप के लिए पुश करने से पहले उनके कैरेक्टर का सही तरह बिल्ड अप किया जाना चाहिए।

3.अच्छी बात: डेनियल ब्रायन vs किंग कॉर्बिन

मनी इन द बैंक लैडर मैच में जगह बना चुके डेनियल ब्रायन(DanielBryan) और किंग कॉर्बिन(King Corbin) के बीच इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में मैच देखने को मिला। यह काफी बेहतरीन मैच था और कई लोगों का मानना है कि यह मैच डेनियल ब्रायन के कारण ही बेहतरीन साबित हुआ है लेकिन हमें यह बात भूलनी चाहिए कि किंग कॉर्बिन भी इतने सालों के दौरान बेहतर इन रिंग परफॉर्मर बन गए हैं और रोमन रेंस की अनुपस्थिति में स्मैकडाउन के लिए उनका महत्व और भी बढ़ जाता है।

3.अच्छी/बुरी बात: स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट बिल्ड

इस बात में कोई शक नहीं है कि ब्रे वायट(Bray Wyatt) और ब्रॉन स्ट्रोमैन(Braun Strowman) के फ्यूड का बिल्ड-अप काफी अच्छे तरीके से हो रहा है लेकिन स्मैकडाउ़न की क्रिएटिव टीम इसे और बेहतरीन तरीके से कर सकती थी। अगर इस फ्यूड के दौरान ब्रे वायट के डरावने रूप का इस्तेमाल किया जाता तो यह फ्यूड और भी रोचक हो सकता है। यह देखना रोचक होगा कि जब अगले हफ्ते स्मैकडाउन में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन आमने-सामने आएंगे तो क्या होने वाला है।

ये भी पढ़ें-WWE SmackDown के एपिसोड पर बुरी तरह भड़के फैंस, ट्विटर पर दी प्रतिक्रियाएं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...