Create
Notifications

WWE Raw,15 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

There was enough to like and dislike about WWE RAW
Amit Shukla
visit

आज सुपरस्टार शेक-अप होना था जिसको लेकर फैंस के साथ साथ हम भी उत्साहित थे, क्योंकि एक तरफ जहां बड़े और बेहतर रैसलर्स शोज़ बदलने वाले थे तो वही इस बात की उम्मीद थी कि कुछ रैसलर्स वापसी करेंगे। इस सबकी वजह से कई आर्टिकल्स और रैसलर्स से जुडी अफवाहें भी आ रही थीं, लेकिन शो में वो दम नहीं दिखा जिसकी उम्मीद थी। फिर चाहे वो किसी टीम का नाम बदलना हो, या फिर किसी रैसलर को एकाएक ब्लू से रेड ब्रैंड में बुलाना हो, इन सभी चीज़ों ने ना सिर्फ थोड़ा हैरान किया बल्कि फैंस को नाराज़ भी किया।

आपको बताते चलें कि हर साल से उलट इस साल ना तो कंपनी के रैसलमेनिया के बाद वाले शोज़ या फिर इस हफ्ते के शो ने फैंस को वो मनोरंजन दिया जिसकी उम्मीद थी। इस हफ्ते भी कंपनी ने कुछ अच्छी तो कुछ बुरी बातें की, जिसको हम इस आर्टिकल में बता रहे हैं।

#1 अच्छा: रॉ फिनॉमिनल बन गया

इस हफ्ते एजे स्टाइल्स का आना ना सिर्फ शो को अच्छा कर गया, बल्कि उसकी वजह से रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर उनके द्वारा लड़ा गया मैच भी अच्छा हुआ। इस मैच के दौरान ये बात पता चली कि क्यों कंपनी ने इन्हें यहां बुलाया है।

एजे स्टाइल्स के पास स्मैकडाउन में साबित करने को कुछ बचा नहीं है, और वो यहां पर सैथ के साथ लड़कर ज़बरदस्त एक्शन और एंटरटेनमेंट फैंस को दे सकते हैं। इसके साथ साथ वो एक ऐसे विकल्प हैं जो नए शील्ड का एक अहम हिस्सा बन सकते हैं। वैसे भी ये तभी सच हो सकता है अगर रोमन स्मैकडाउन का हिस्सा नहीं बनाए जाते हैं।

क्या ये एक नई टीम में ज़बरदस्त रहेंगे या इन्हें एक सिंगल्स रैसलर की तरह ही काम करना चाहिए?

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: तीन चैंपियंस को हराया गया

एक तरफ जहां साशा बैंक्स की स्थिति स्पष्ट नहीं है, तो वहीं नेओमी का आना इस बात को स्पष्ट कर गया कि वो आनेवाले समय में बेली का साथ देंगी। इसके साथ साथ आइकॉनिक्स, फिन बैलर और जैक राइडर का हारना एक गलत संदेश दे गया। चैंपियंस को अगर मेन रोस्टर में आ रहे वाइकिंग एक्सपीरियंस, एंड्राडे, और एक नई बनी टीम के हाथों हारना पड़े तो ये एक अच्छी खबर तो नहीं है।

#2 अच्छा: उसोज रॉ का हिस्सा हैं

उसोज का रॉ में आना शो की टैग टीम डिवीज़न के लिए एक अच्छी खबर है, क्योंकि इस शो की इस डिवीज़न में वो दमखम नहीं था, जो अब उसोज के आने से पूरी हो गई है। एक टीम के तौर पर उसोज धमाल मचा सकते हैं, और उनका आना सबके लिए अच्छा है, खासकर शो की टैग टीम डिवीज़न के लिए।

#2 बुरा: वाइकिंग एक्सपीरियंस

अब चूंकि वॉर रेडर्स(वाइकिंग एक्सपीरियंस) रॉ का हिस्सा हैं तो वो जल्द ही अपनी NXT टैग टीम चैंपियनशिप हार जाएंगे। यहां ये बात गौर करने वाली है कि कंपनी ने एकदम से टीम का नाम बदल किया, जिसको फैंस ने पसंद नहीं किया। उसका खामियाज़ा उन्हें कुछ बेहद ज़बरदस्त ट्वीट्स के द्वारा मिला, क्योंकि फैंस अपनी बात रखने में नहीं चूकते।

ये बात देखना दिलचस्प होगा कि ये टैग टीम किस तरह से आगे बढ़ती है क्योंकि इनके बदले नाम ने इन्हें पहले से ही नुकसान पहुँचा दिया है।

#3 अच्छा: लेसी इवांस

लेसी इवांस के मूनसॉल्ट की बात सभी कर रहे हैं क्योंकि एक लंबे समय के बाद वो होमटाउन रैसलर नटालिया से लड़ रही थीं और उसमें उन्होंने जीत दर्ज की। इस जीत के बाद बैकी लिंच के साथ उनकी लड़ाई को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है, और जिस तरह से उनका काम और इस समय कंपनी का उनपर विश्वास है, कुछ भी हो सकता है।

#3 बुरा: ब्रॉन स्ट्रोमैन ने EC3 को बुरी तरह मारा

EC3 को अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन के हाथों पीटा ही जाना था तो उन्हें बुलाया ही क्यों गया। आप ही सोचिए एक रैसलर जिसमें अद्भुत हुनर है और जो रिंग और माइक में ज़बरदस्त काम कर सकता है, उसे अगर इस तरह का ट्रीटमेंट मिलेगा तो क्या कहा जाएगा। ऐसा लगता है कि EC3 ने शायद किसी बड़े WWE अधिकारी को नाराज़ कर दिया है जिसका नतीजा है इस तरह का बर्ताव। अगर ऐसा नहीं है तो ये बर्ताव एकदम बुरा है और कंपनी को ऐसा नहीं करना चाहिए।

#4 अच्छा/बुरा: रे मिस्टीरियो

जब एक ज़बरदस्त प्रोमो कटर का मुकाबला हाई-फ्लायर से हो तो एक बात पक्की होती है और वो है ज़बरदस्त एक्शन लेकिन मेक्सिकन सुपरस्टार द्वारा रिंग में की गई गलती और उसके बाद लार्स सुलिवन द्वारा उनकी पिटाई किसी भी तरह से सही नहीं थी।

वैसे किसी भी रैसलर से गलती हो सकती है, एलेक्सा ब्लिस से नहीं, और उनका सैगमेंट इस गलती से भरे सेगमेंट से तो अच्छा ही था। आप भी इसका आनंद उठाइए।

Edited by PANKAJ

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now