Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE इतिहास के 5 सबसे खतरनाक मैच

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

WWE के जबरदस्त मैच
WWE के जबरदस्त मैच

आज प्रो रैसलिंग के बारे में दस अलग-अलग लोगों की राय ली जाये तो उनमें से अधिकतर की राय अलग-अलग ही होगी। कुछ लोग कहते हैं कि यह स्क्रिपटेड होता है इसलिए ये सभी इन रिंग परफ़ॉर्मर, फैंस की भावनाओं के साथ खेलते हैं। खैर इस बारे में तो रैसलर्स ही जानते हैं कि उन्हें कितनी चोट, कितने दर्द से गुजरना पड़ता है।

उस रिंग में फाइट करने के लिए रैसलर्स को सालों मेहनत करनी होती है। रॉयल रंबल मैच की ही बात करे तो डेनियल ब्रायन और रे मिस्टीरियो उन चुनिंदा नामों में से हैं जो किसी एक मैच के दौरान रिंग में एक घंटे से अधिक समय बिता चुके हैं। आप ही सोचिए पूरा एक घंटा रिंग में लड़ते रहने के लिए रैसलर्स को अपनी फिटनेस पर कितना काम करना पड़ता होगा।

WWE में ऐसे भी बहुत मैच रहे हैं जिनसे पूरी रिंग खून से लाल हो गई। यहाँ हम WWE के इतिहास के ऐसे ही कुछ सबसे खूनी मैच आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें देख फैंस चौंक गए।

# ट्रिपल एच बनाम शॉन माइकल्स- रॉयल रंबल 2004

रॉयल रंबल 2004 में ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच लड़ा गया। साथ ही साथ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच होने के चलते यह तो तय था कि मुक़ाबले की समयसीमा लंबी ही रहने वाली है।

माइकल्स हाइ-फ्लाइंग मूव लगाने के प्रयास में सीधे एनाउंस टेबल पर जा गिरे और चंद मिनट बाद उनका पूरा चेहरा खून से लाल हो गया। कुछ देर बाद ही द हार्टब्रेक किड ने ट्रिपल एच के सिर पर स्टील चेयर दे मारी और रही सही कसर भी पूरी हो गई।

दोनों खून से लथपथ एक दूसरे को हराने का पूरा प्रयास कर रहे थे लेकिन बीस मिनट से भी अधिक समय तक मेहनत करने के बाद भी मुक़ाबला ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। क्योंकि रेफरी के दस काउंट के बाद भी दोनों में से कोई रैसलर अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सका।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...