WWE न्यूज़: क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन को भूल गए हैं विंस मैकमैहन? 

Enter caption

मॉन्स्टर अमंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस हफ्ते रॉ में घोषणा की, कि वो आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में शामिल होने जा रहे हैं। ये लगातार तीसरा साल है, जब कंपनी के पास रैसलमेनिया में स्ट्रोमैन के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं है। शायद, इसलिए कंपनी ने उन्हें आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल का हिस्सा बना दिया है। अगर वो ये बैटल रॉयल जीत भी जाये , तो क्या इससे उनके करियर को कुछ फायदा पहुंचेगा? शायद नहीं।

पिछ्ले साल रैसलमेनिया में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक बच्चे निकोलस के साथ मिलकर द बार के खिलाफ टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ा था। ये मैच जीतकर ब्रॉन स्ट्रोमैन टैग टीम चैंपियन बन गए। पर रैसलमेनिया की अगली ही रात उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप त्याग दी। मैं यहाँ पर WWE से इस बात से सहमत नहीं हूँ , कि आपने ब्रॉन से एक ही दिन में टैग टीम चैंपियनशिप क्यों छीन ली।

WWE चाहता तो इस परिस्थिति को मनोरंजक बना सकता था, दुनिया में किसी और रैसलिंग कंपनी के पास इतना बड़ा रोस्टर नहीं है, जितना बड़ा रोस्टर WWE के पास है। कंपनी स्ट्रोमैन के टैग टीम पार्टनर के लिए क्वालीफाइंग मैच करवा सकता था, जिसे जीतने वाला रैसलर स्ट्रोमैन का टैग टीम चैंपियनशिप पार्टनर बन सकता था। पर WWE ने ऐसा नहीं किया।

ब्रॉन स्ट्रोमन ने WWE में ब्रॉक लैसनर, बिग शो, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़े हैं। खासकर, उनके और रोमन रेंस के बीच हुए फिउड को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। ब्रॉन स्ट्रोमन, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ चुके हैं, पर अफ़सोस वह उन्हें हरा नहीं पाऐ।

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक मेन इवेंट स्टार है पर अब तक कंपनी ने उनके टैलेंट का बेकार इस्तेमाल ही किया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले साल क्राउन ज्वेल में बैटल रॉयल मैच जीत चुके हैं, अतः स्ट्रोमैन को रैसलमेनिया में बैटल रॉयल मैच में शामिल करने का कोई तुक ही नहीं बनता। इसके उलट WWE क्रिएटिव टीम उनको रैसलमेनिया में एक बेहतर मैच में शामिल कर सकती थी।

ऐसा लग रहा है, की जैसे विंस मैकमैहन ने स्ट्रोमैन को भूल दिया है। वैसे भी विंस मैकमैहन स्ट्रोमैन को उतना पसंद नहीं करते। आपका क्या कहना है, स्ट्रोमैन को आंद्रे द बैटल रॉयल मैच में शामिल करने का फैसला सही है या गलत ? अपना जवाब कमेंट बॉक्स में जरूर दे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं