Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ब्रॉक लैसनर के लिए साल 2019 कैसा गुजरा ? 

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 11, 2019
Dec 11, 2019 IST

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने अपना डब्लू डब्लू ई (WWE) मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में किया था, यानी WWE में उन्हें कदम रखे करीब 2 दशक पूरे होने वाले हैं। हालांकि इस दौरान वो कई सालों तक प्रोफेशनल रेसलिंग से दूर भी रहे लेकिन आज भी उन्हें रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक माना जाता है।

साल 2012 में उन्होंने WWE में वापसी की थी लेकिन एक पार्ट टाइम सुपरस्टार के रूप में। साल 2019 की बात करें तो इस साल वो 1 बार यूनिवर्सल चैंपियन और 1 बार WWE चैंपियन बने हैं। कंपनी के दोनों सबसे बड़े टाइटल उनके पास रहे हैं और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह साल भी द बीस्ट के लिए अच्छा ही साबित हुआ है।

अब लैसनर की इस साल WWE रिंग में नजर आने की उम्मीद बेहद कम है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उनके साल 2019 के सफर पर एक नजर डालने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए

# रेसलमेनिया में प्रवेश तो चैंपियन के रूप में किया लेकिन टाइटल डिफेंड नहीं कर पाए

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

आपको याद दिला दें कि साल 2019 की शुरुआत में लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन थे जो उन्होंने नवंबर 2018 में आयोजित हुए क्राउन ज्वेल पीपीवी में जीता था। इसके बाद रॉयल रंबल 2019 में उन्होंने फिन बैलर के खिलाफ अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

इसी पीपीवी में सैथ रॉलिंस रॉयल रंबल मैच के विजेता बने थे जिससे उन्हें रेसलमेनिया के लिए सीधे तौर पर टाइटल शॉट मिल चुका था। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह रही कि ब्रॉक ने रॉयल रंबल से लेकर रेसलमेनिया के बीच WWE रिंग में एक बार भी कदम नहीं रखा था।

खैर साल के सबसे बड़े इवेंट में रॉलिंस और लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा गया जहां द आर्किटेक्ट अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...