Create

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन को कुल 4 बार हराने वाला एकमात्र रैसलर

Nikky
brock

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन को करीब 4 साल हो गये हैं, लेकिन वह अबतक WWE के यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं। ऐसा नहीं है, कि उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौके नहीं मिले हैं। उन्हें कई बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनाया गया है, लेकिन वह अबतक असफल ही साबित हुए हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन कुल चार बार, तो एक ही रैसलर से यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हार चुके हैं। आज हम आपको उसी एकमात्र रैसलर का नाम बताने जा रहे हैं, जिसने ब्रॉन स्ट्रोमैन को कुल 4 बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हराया हुआ हैं।

ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को चार बार चैंपियनशिप मैच में हराया

ब्रॉक लैसनर WWE इतिहास के एक मात्र ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन को मैत दी है। चैंपियनशिप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को कुल 4 बार हराया है। उनके अलावा आजतक WWE में कोई भी रैसलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन को कुल 4 बार नहीं हरा पाया है।

कब और कहां हराया?

नो मर्सी 2017 में पहली बार ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराया था और अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने पास बरक़रार रखा था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हराया था। समरस्लैम 2017 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस और समोआ जो के बीच एक मैच हुआ था। इस मैच में भी ब्रॉक लैसनर को ही कामयाबी हाथ लगी थी।

ये भी पढ़ें:WWE इतिहास में ब्रॉक लैसनर को कुल 6 बार हराने वाला एकमात्र रैसलर

रॉयल रंबल 2018 में ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ था। यह मैच भी ब्रॉक लैसनर ने जीत लिया था और ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक बार फिर असफलता हाथ लगी थी। हालांकि, इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने केन को पिन किया था।

इसके बाद क्राउन ज्वेल 2018 में भी दोनों के बीच एक सिंगल्स मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मैच को भी ब्रॉक लैसनर ने ही जीता था। यह मैच भी ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके जीता था।

आपको बता दें कि स्ट्रोमैन ने मनी इन द बैंक का खिताब जीता था लेकिन वो ठीक तरीके से कैश इन नहीं कर पाए थे। साल 2018 के बाद स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment