Create

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं

Enter caption
Neeraj sharma

द बीस्ट ब्रॉक लैसनर को दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक माना जाता है और WWE में आज शायद ही ऐसी कोई चीज बची है जो उन्होंने हासिल ना की। चैंपियनशिप से लेकर अंडरटेकर को रैसलमेनिया में हराने तक का रिकॉर्ड उनके नाम है। उनके नाम इतने रिकॉर्ड्स हैं, जिससे उन्हें WWE के इतिहास का सबसे बेस्ट रैसलर कहना भी कोई गलत बात नहीं है।

लैसनर ने कई लैजेंड सुपरस्टार्स को इस रिंग में मात दी है और पिछले एक दशक की बात करें तो सबसे अधिक समय तक चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है।

पिछले करीब बीस साल के सफर में उनकी भिड़ंत काफी टैलेंटेड रैसलर्स से भी हुई। मौजूदा समय पर गौर करें तो कुछ ऐसे प्रतिभा के धनी रैसलर्स हैं जो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को तगड़ी चुनौती दे सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम इस दौर के युवाओं के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिनका लैसनर के साथ मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा।

# डॉल्फ जिगलर

Enter caption

हाल ही में जब डॉल्फ जिगलर ने कोफ़ी किंग्सटन पर हमला किया तो पूरा WWE यूनिवर्स खुश हो गया था। सोचिए यदि जिगलर अगले महीने सुपर शोडाउन में कोफ़ी किंग्सटन को हराने में सफल होते हैं। इसके तुरंत बाद लैसनर द्वारा जिगलर पर कैश-इन बेहद रोचक लम्हा होगा।

दोनों सालों से WWE में काम कर रहे हैं, दुर्भाग्यवश इनका कभी आमना सामना नहीं हो सका है। मैच से पहले का समय यानी स्टोरीलाइन बिल्ड-अप का जो समय होगा, वो संभव ही बेहतरीन होगा। क्योंकि जिगलर माइक पर अच्छे हैं और पॉल हेमन के बारे में हम सभी अच्छे तरीके से वाकिफ है।

जैसे-जैसे साल गुजरे हैं शो-ऑफ के रैसलिंग स्टाइल में भी काफी सुधार हुआ है, इसलिए इन दोनों के बीच भिड़ंत को ड्रीम मैच कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# रिकोशे

Enter caption

हाइ फ्लाइंग मूव्स में महारथ हासिल रखने वाले रिकोशे ने फरवरी 2019 में ही अपना WWE डेब्यू किया है। थोड़े से समय में ही उन्होंने रोस्टर के कई अन्य सुपरस्टार्स से अधिक लोकप्रियता भी हासिल कर ली। बेशक वो WWE में सफलता की सीढ़ियों पर बहुत तेजी से चढ़ रहे हैं। लेकिन उनके लिए असली चैलेंज तो द बीस्ट के खिलाफ मैच होगा।

दोनों के पास काबिलियत है जिससे वो पूरे रैसलिंग यूनिवर्स का ध्यान अपनी ओर खींच सकें। लैसनर के बारे में हमें बताने की अधिक जरूरत नहीं है, लेकिन रिकोशे भी उन सुपरस्टार्स में से हैं जो अपने प्रतिद्वंद्वी को बेहतर से बेहतर करने के लिए पुश करते हैं।

इस मैच के होने में फैंस तो नहीं लेकिन WWE की क्रिएटिव टीम जरूर अहम भूमिका निभा सकती है। यह भी सच है कि लैसनर को काफी समय से कोई ऐसा प्रतिद्वंद्वी नहीं मिला है जो उन्हें कड़ी टक्कर दे पाए।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब दिग्गज सुपरस्टार्स ने टीम बनाकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती

# ब्रे वायट

Enter caption

ब्रे वायट ने अभी रिंग में वापसी नहीं की है लेकिन वो अपने शो के जरिए लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। चोट से वापसी के बाद वायट काफी अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहे हैं। यह मानने वाली बात है कि उन्हें WWE में अच्छी ख़ासी लोकप्रियता हासिल है, फिर चाहे उन्होंने अपना अधिकतर करियर हील किरदार में ही क्यों ना गुजारा हो।

इस लोकप्रियता का फायदा WWE को उन्हें लैसनर के साथ फ्यूड से उठाना चाहिए। दोनों पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और दोनों अच्छे से वाकिफ हैं कि फैंस क्या देखना पसंद करते हैं।

इस मैच से WWE की गिरती रेटिंग्स में भी सुधार की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। ब्रे वायट उन रैसलर्स में से नहीं हैं जो आसानी से हार मान लें, वो भी अपने सामने खड़े एथलीट को बेहतर करने के लिए लगातार उकसाने का काम करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन पर अधिक निर्भरता WWE के लिए ठीक नहीं है

# एलिस्टर ब्लैक

Enter caption

एलिस्टर ब्लैक पूर्व NXT चैंपियन हैं और फरवरी 2019 में ही उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। एक दशक से अधिक समय इंडिपेंडेंट सर्किट में बिताने के बाद WWE से उन्हें जुड़ने का मौका मिला था।

रैसलिंग की दुनिया में वो कई बड़े टाइटल अपने नाम कर चुके हैं। मौजूदा रोस्टर में वो WWE के सबसे टैलेंटेड रैसलर्स में से एक हैं। दिन बीत रहे हैं और ब्लैक खुद को एक फ्यूचर चैंपियन बनाने की तैयारियों में भी लगे हैं।

चीजों को और भी अधिक दिलचस्प बनाने के लिए एलिस्टर ब्लैक और ब्रॉक लैसनर मैच कोई बुरा आइडिया नहीं है। ब्लैक उभरते हुए सितारे हैं और द बीस्ट के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं।

एक ऐसा मैच जिसे दुनिया भर से लोकप्रियता हासिल हो सकती है और WWE के लिए यही लोकप्रियता व्यूअरशिप के मामले में अच्छी साबित भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: WWE के पाँच सबसे खतरनाक मूव्स

# ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

बिना कोई संदेह ड्रू मैकइंटायर फिलहाल WWE में सबसे बड़े हील सुपरस्टार हैं। मैकइंटायर नाम के बेहतरीन टैलेंट का WWE ने अभी तक भरपूर प्रयोग नहीं किया है। पिछले कुछ समय में द स्कॉटिश साइकोपैथ ने कई बेहतरीन मैच भी लड़े हैं लेकिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के पास आने का उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है।

दूसरी ओर लैसनर ने WWE के लगभग सभी रैसलर्स को इस रिंग में मात दी है। इसलिए अब बेहतर होगा कि द बीस्ट और मैकइंटायर को एक दूसरे के सामने उतारा जाए। स्कॉटिश स्टार रैसलर ने अपनी फिटनेस और मूव्स में भी काफी सुधार किया है, इसी कारण वो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं।

यह केवल द बीस्ट के लिए ही नहीं बल्कि मैकइंटायर के लिए भी किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...