Create

ब्रॉक लैसनर का खतरनाक रूप जब गोल्डबर्ग को 10 सुप्लेक्स और एक F5 देकर किया था बुरी तरह धराशाई

WWE
WWE

4 सालों पहले आज 3 अप्रैल को WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania) 33 का आयोजन किया था। इस इवेंट का सबसे चर्चित मैच ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और गोल्डबर्ग (Goldberg) के बीच था। उनका इतिहास काफी लंबा था और यहां उनका अंतिम मैच देखने को मिला था। WrestleMania 20 में गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज सुपरस्टार्स जो WrestleMania 37 में नजर नहीं आएंगे और 2 जो चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

इस दौरान लैसनर की हार हुई थी। दोनों ने इसके बाद कंपनी छोड़ दी थी। 12 सालों के बाद गोल्डबर्ग ने फिर वापसी की और ब्रॉक लैसनर को Survivor Series में हराया। साथ ही Royal Rumble में भी उन्हें एलिमिनेट कर दिया था। इसके चलते WrestleMania 33 के लिए उनका मैच तय हो गया। खैर, गोल्डबर्ग ने इस बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत ली।

ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग का ऐतिहासिक WrestleMania मैच

उनका मुकाबला चैंपियनशिप मैच में बदल गया था। गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच शानदार रहा था। लैसनर ने मैच की शुरुआत में तीन जर्मन सुप्लेक्स लगा दिए थे लेकिन गोल्डबर्ग ने सही समय पर वापसी की। साथ ही उन्होंने ब्रॉक लैसनर पर दो स्पीयर लगाए।

इसके बाद रिंग के बाहर गोल्डबर्ग ने बैरिकेड पर एक और स्पीयर लगाया। दोनों सुपरस्टार्स फिर रिंग में वापस आए गोल्डबर्ग ने जैकहैमर लगाने की कोशिश की लेकिन लैसनर ने F5 लगाने का प्रयास किया। खैर, पूर्व WCW स्टार ने फिर स्पीयर दे दिया। इसके बाद दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर पर जैकहैमर लगा दिया था।

ये भी पढ़ें:- WWE ने WrestleMania में हुए 20 सबसे धमाकेदार और यादगार टाइटल चेंज का किया ऐलान, जॉन सीना की सबसे बड़ी जीत शामिल नहीं

इसपर लैसनर ने आसानी से किकआउट कर दिया। गोल्डबर्ग ने एक और स्पीयर देने की कोशिश की लेकिन लैसनर बचे और उन्होंने 7 जर्मन सुप्लेक्स लगाए। साथ ही F5 लगाया और पिन करते हुए गोल्डबर्ग को पराजित किया। ये हार गोल्डबर्ग के फैंस के लिए शॉकिंग थी। इसके साथ ही ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत ली थी।

गोल्डबर्ग की वापसी के बाद ये पहली बार थी। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि तीसरी बार लैसनर को जीत मिल जाएगी। इसके बावजूद ब्रॉक ने सबको चौंका दिया था। वो पहले ऐसे सुपरस्टार बने थे जिन्होंने WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों जीती थी। उनका ये मैच और बड़ी जीत हमेशा याद रखी जाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment