कैसे WrestleMania 36 के बाद WWE का रोमांच दोगुना हो गया?

WWE की बुकिंग
WWE की बुकिंग

रेसलमेनिया 36 को बिना दर्शकों के बाद भी खाली एरिना में बुक किया गया था और WWE को इवेंट में जबरदस्त सफलता मिली। रेसलमेनिया के बाद WWE हमेशा ही नई शुरुआत करता है। पिछले कुछ सालों से फैंस को WWE द्वारा चीज़ों को बुक करने का तरीका पसंद नहीं आ रहा था।

इस वजह से प्रोडक्ट की क्वालिटी खराब हो रही थी। WWE ने महीनों पहले एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स को दोनों ब्रांड्स के लिए तय किया। इसके बाद कंपनी में थोड़ा सुधार नजर आया लेकिन फैंस को इसके बावजूद भी ज्यादा अच्छा अनुभव नहीं मिल रहा था।

रेसलमेनिया 36 के बाद रॉ के पॉल हेमन और स्मैकडाउन के ब्रूस प्रिचर्ड के पास अपने-अपने ब्रांड की नई और जबरदस्त शुरुआत करने का अच्छा मौका था और कई हद तक वो अबतक सफल भी रहे हैं। रेसलमेनिया 36 के बाद WWE की बुकिंग में बदलाव हुआ है।

अब लगभग हर एक स्टोरीलाइन रोचक बनते जा रही है। रॉ की बात की जाए तो WWE चैंपियनशिप फुल-टाइम स्टार के पास आ चुकी है। इसके अलावा टाइटल चैलेंजर भी जबरदस्त है और लग रहा है कि मुकाबला जबरदस्त रहेगा।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा समय तक Money In The Bank ब्रीफकेस को अपने पास रखा

इसके अलावा पॉल हेमन, जेलिना वेगा की नई फैक्शन को जबरदस्त पुश दे रहे हैं और ये चीज़ शो को खास बना रही है। इसके अलावा शायना बैज़लर और बैकी लिंच का मैच हो चुका है। फिर भी बैज़लर का टाइटल का पीछा करते रहना जबरदस्त चीज़ है। बतौर चैंपियन स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने टैग टीम डिवीजन को संभाला है। इसके अलावा नई टीम्स भी रॉ में आई है।

स्मैकडाउन में भी टॉप टाइटल फुल-टाइम स्टार के पास आ गयी है। इसके अलावा स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप का पूरा एंगल भी जबरदस्त रहा है। हैकर का सच उजागर करना भी देखने योग्य रहा है। टैग टीम डिवीजन में द मिज़ और मॉरिसन के आने और उनकी बुकिंग से अन्य स्टार्स को भी फायदा मिल रहा है।

इसके अलावा वायट और ब्रॉन की दुश्मनी भी रोचक रही है। मैंडी-ओटिस का पूरा स्टोरीलाइन एंगल भी देखने लायक है। डेनियल ब्रायन और ड्रू गुलक की नई जोड़ी ने भी फैंस को आकर्षित किया है। दोनों ब्रांड के हर एक डिविजन में स्टोरीलाइन्स और बुकिंग में अब काफी सुधार नजर आ रहा है। अगले कुछ महीनों में बुकिंग और अच्छी हो सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं