Create

5 पूर्व और वर्तमान मौजूदा WWE सुपरस्टार जिनके बच्चे प्रोफेशनल रेसलर बनने के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं

WWE सुपरस्टार बनने की ट्रेनिंग ले रहे हैं ये बच्चे
WWE सुपरस्टार बनने की ट्रेनिंग ले रहे हैं ये बच्चे
Neeraj

कई WWE सुपरस्टार्स के बच्चे इस समय कंपनी में अच्छा काम कर रहे हैं। शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), नटालिया (Natalya), टमिना (Tamina) और डॉमिनिक मिस्टेरियो (Dominik Mysterio) मेन रोस्टर में मौजूद हैं। वर्तमान समय में ये सुपरस्टार्स WWE में मौजूद बेस्ट सेकेंड जेनरेशन रेसलर्स हैं, लेकिन भविष्य में इन्हें और स्टार्स भी जॉइन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE की 7 अपराजित स्ट्रीक जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे

वर्तमान समय में कई सुपरस्टार्स के बच्चे रेसलर बनने के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं। एक नजर उन 5 पूर्व और वर्तमान WWE सुपरस्टार्स पर जिनके बच्चे भविष्य में रेसलर बनने के लिए फिलहाल ट्रेनिंग ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें काफी जल्दी NXT से मेन रोस्टर में भेज दिया गया

#5 बियांका करेली- पूर्व WWE सुपरस्टार सैंटिनो मरेला की बेटी

सैंटिनो मरेला (Santino Marella) WWE में क्राउड में खड़े फैन के रूप में आए थे। अपने डेब्यू पर ही उन्होंने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) की मदद के साथ Intercontinental Championship जीता था और यही इस सुपरस्टार के करियर का हाइलाइट बनकर रह गया। मरेला कंपनी में एक कॉमेडी कैरेक्टर बनकर रह गए और उन्होंने तो महिलाओं वाली ड्रेस भी पहनी।

यह भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना और उनके पुराने किरदार प्रोटोटाइप को हराया हुआ है

WWE छोड़ने के बाद उन्होंने अपना ट्रेनिंग स्कूल खोला और नए लोगों को रेसलिंग के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने अपनी बेटी बियांका करेली (Bianca Carelli) को भी प्रेरित कर दिया। 2019 में करेली ने WWE ट्राइआउट में अपनी किस्मत आजमाई थी और वह बिजनेस के कई अंजान चेहरों के साथ वहां मौजूद थीं। अपने पिता की सहमालिकाना हक वाली Battle Arts Academy में करेली ने ट्रेनिंग ली है।

वह अपनी फिटनेस और मॉडलिंग वाले करियर को आगे बढ़ाना चाहती थीं, लेकिन बाद में पिता की राह पर चलकर WWE सुपरस्टार बनने का निर्णय लिया। उनके पिता ने भी इच्छा जताई है कि वह एक दिन WWE में जरूर वापसी करना चाहेंगे और ऐसे में पिता और पुत्री दोनों को एक साथ रिंग में भी देखा जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 औरोरा रोज- स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच की बेटी

WWE की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक स्टेफनी मैकमैहन ने 2006 में अपनी पहली बेटी को जन्म दिया था। स्टेफनी और ट्रिपल एच की कुल तीन बेटियां हैं जिसमें से सबसे बड़ी बेटी औरोरा रोज ने रेसलिंग में दिलचस्पी लेनी शुरु कर ली है। 2019 में ही एक इंटरव्यू में स्टेफनी ने बताया था कि 13 साल की उम्र में ही उनकी बड़ी बेटी रेसलिंग की ट्रेनिंग शुरु कर चुकी है।

"मेरी बड़ी बेटी ने ट्रेनिंग शुरु कर दी है और जब तक वे कड़ी मेहनत करते हैं मैं उन्हें उनके सपने को हासिल करने में मदद करूंगी। खुद पर विश्वास करने और कड़ी मेहनत करके वे दुनिया की किसी भी चीज को हासिल कर सकती हैं।"

#3 साइमन जॉनसन- पूर्व WWE सुपरस्टार द रॉक की बेटी

द रॉक और उनकी पहली पत्नी डैनी गार्सिया की बड़ी बेटी साइमन जॉनसन हैं। पिछले साल ही कंफर्म किया गया था कि 18 साल की साइमन ने फैमिली बिजनेस में आने का निर्णय लिया है और ट्रेनिंग शुरु कर दी है। 16 साल की उम्र से ही जॉनसन रेसलर बनने के लिए WWE के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं, लेकिन घुटने की समस्या के कारण उनका करियर प्रभावित हुआ है। पिछले साल चोट के कारण उन्हें फिर से साइडलाइन होना पड़ा था और उन्होंने तीसरी बार सर्जरी कराने की बात कही थी।

#2 टील पाइपर- WWE हॉल ऑफ फेनर रोडी पाइपर की बेटी

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर रोजी पाइपर ने 2015 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन जल्द ही उनकी बेटी एरिअल को रिंग में देखा जा सकता है क्योंकि वह प्रोफेशनल रेसलर बनने के लिए ट्रेनिंग ले रही हैं। टील पाइपर के नाम से फेमस रेसलर ने अगस्त 2019 में अपना रिंग डेब्यू किया था और वह AEW की All Out पीपीवी का हिस्सा रही थीं। इसके बाद से वह AEW में नहीं दिखी हैं और फिलहाल पूर्व WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं।

#1 डेविड बैनो- पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस बैनो के बेटे

क्रिस बैनो को अपनी जेनरेशन का सबसे अच्छी टेक्नीक वाला रेसलर माना जाता था और अब उनके बेटे ने भी रेसलिंग की दुनिया में कदम रखने का निर्णय लिया है। डेविड बैनो ने पिछले साल एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका लक्ष्य क्या है।

"मुझे रेसलिंग पसंद है। यह मेरा जीवन है। रेसलिंग में वापस आना मेरा लक्ष्य है। जब मैं डबल ऑर नथिंग के लिए यहां आया था और क्राउड में बैठा था तो थोड़ी देर के लिए मैं कहीं खो गया था। मैं इतना पीछे चला गया था कि जैसे मेरे पिता अब भी रेसलिंग कर रहे हों।"
Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...