3 कारण जो बताते हैं कि डीन एम्ब्रोज का WWE छोड़ना स्टोरीलाइन का हिस्सा है

Enter caption

रॉयल रंबल के बाद अगले ही मंडे नाइट रॉ एपिसोड पर खबरें फैल चुकी थीं कि डीन एंब्रोज़ ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया है। रिपोर्ट्स की माने तो एंब्रोज़ ने कंपनी द्वारा ऑफर किए गए 5 साल के कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया जिसमें उन्हें एक साल में 1 मिलियन डॉलर की फीस का ऑफर दिया जा रहा था।

एंब्रोज़ के कंपनी छोड़ने पीछे उनका अपनी पोजीशन से नाखुश होना बताया गया था। खास तौर से एंब्रोज़ WWE क्रिएटिव टीम से ज़्यादा नाखुश थे। हालांकि क्या पता यह सब WWE का ही काम हो और यह सब किसी स्टोरीलइन का हिस्सा हो? इसके पहले कि हम आगे बढ़े हम आपको बताना चाहते हैं कि यह केवल हमारी सोच है क्योंकि हम ही इस संभावना को देख रहे हैं और हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह वाकई में कोई स्टोरीलाइन है।

#3 WWE ने स्थिति को लेकर काफी जल्दी घोषणा कर दी

Enter caption

आखिरी बार ऐसा कब हुआ था कि WWE ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी कि उनका एक टॉप सुपरस्टार कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन कर रहा है और वह कंपनी छोड़ रहा है। कंपनी ने ऐसा कब किया था कि वह किसी सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के तीन महीने पहले ही नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन करने की घोषणा कर दे। WWE ने अपने इंस्टाग्राम पर यह पोस्ट किया था कि एंब्रोज़ ने कंपनी के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को रीन्यू करने से मना कर दिया है।

"अप्रैल में अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद डीन एंब्रोज़ WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन करेंगे। उन्होंने WWE और उसके फैंस के लिए जो भी किया है उसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह एक दिन फिर से WWE में वापस आएंगे।"

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

#2 उन्हें रॉ पर ओपनिंग स्पॉट दिया गया था

Enter caption
Enter caption

रॉ और स्मकैडाउन का पहला एपिसोड साल का सबसे बड़ा एपिसोड होता है क्योंकि इन्हीं से रैसलमेनिया सीजन के लिए ग्राउंडवर्क तैयार किया जाता है। यदि WWE को पता रहा होता कि रॉयल रंबल के दिन कई मुलाकातों के दौरान एंब्रोज़ कंपनी छोड़ने वाले हैं तो फिर क्यों कंपनी आगे बढ़कर उन्हें रॉ के ओपनिंग सैगमेंट पर फीचर करती?

जब बॉबी लैश्ले ने WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत ली थी उसके बाद एंब्रोज़ और रॉलिंस वाली स्टोरीलाइन खत्म हो गई थी तो आखिर क्यों WWE एंब्रोज़ को ट्रिपल एच और रॉलिंस के बीच खलल डालने का मौका देती है?

इसके अलावा रॉलिंस से हारने के बाद जब एंब्रोज़ ने एक प्रोमो देने की कोशिश की तब भी उन्हें काफी जल्दी ही नाया जैक्स और टमिना द्वारा रोक लिया गया था। इसके लिए यह कहा जा सकता है कि शायद वह सैगमेंट इसी तरह लिखा गया था या फिर ऐसा भी हो सकता है कि WWE हमें यह बताना चाहती हो कि उन्होंने एंब्रोज़ को मौका देना बंद कर दिया है।

#1 एक बड़ा रैसलमेनिया मैच बना सकते हैं

Enter caption

आइए एक बार WWE रॉ के ओपनिंग सैगमेंट पर एक नजर डालते हैं। ट्रिपल एच और रॉलिंस के बीच बातचीत चल रही थी और जैसे ही रॉलिंस माइक पर आने वाले थे इसी बीच एंब्रोज़ आए और उन्होंने दोनों के बीच खलल डालने का काम किया। एंब्रोज़ ने अपने पुराने भाई को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रिपल एच ने कभी भी उन पर भरोसा नहीं किया था और हमेशा एंब्रोज़ ने ही उनको सपोर्ट किया था लेकिन हर बार ट्रिपल एच उनके रास्ते में आए थे।

हालांकि यह सैगमेंट का महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं था। महत्वपूर्ण बात यह है कि एंब्रोज़ ने ट्रिपल एच को ताना मारते हुए कहा कि क्या वह बिना विंस मैकमैहन से पूछे कोई मैच बना सकते हैं। हमारे हिसाब से WWE रैसलमेनिया पर एंब्रोज़ और ट्रिपल एच के लिए कोई प्रोग्राम सेट करने की कोशिश कर रही है।

इंट्रेस्टिंग फैक्ट यह है कि केवल एंब्रोज़ ही वह शील्ड मेंबर हैं जिनका सामना वन ऑन वन मैच में रैसलमेनिया पर ट्रिपल एच ने सामना नहीं किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now