Create
Notifications

WWE की पूर्व रैसलर्स की सूची में डीन एम्ब्रोज को शामिल किया गया

Enter caption
Ujjaval Palanpure

डीन एम्ब्रोज़ ने रविवार को हुए 'शील्ड के फाइनल चैप्टर' के मैच के बाद आधिकारिक रूप से WWE को छोड़ दिया है। डीन एम्ब्रोज़ को WWE सुपरस्टार्स के पूर्व रैसलर्स की सूची में डाल दिया गया हैं, इससे इस बात की पुष्टि हुई कि डीन अब WWE से पूरी तरह अलग हो चुके हैं।

कुछ महीनों पहले 'पीडब्लू टॉर्च' ने रिपोर्ट किया था कि डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ सकते हैं, उसके कुछ दिनों बाद WWE ने भी पुष्टि कर बता दिया था कि डीन एम्ब्रोज़ अप्रैल में कंपनी को छोड़ रहे हैं।

WWE ने डीन एम्ब्रोज़ को 5 साल लंबी डील ऑफर की थी, लेकिन डीन ने उस डील को ठुकरा दिया। उन्होंने WWE में अपना आखरी समय अपने शील्ड भाइयों के साथ बिताया। डीन एम्ब्रोज़ ने 2011 में WWE के डेवलपमेंट ब्रांड FCW में साइन किया था, जिसके बाद FCW को NXT में बदल दिया गया।

2012 के समरस्लैम के लिए डीन एम्ब्रोज़ और मिक फॉली के मैच का प्लान WWE द्वारा बनाया गया था, लेकिन मिक फॉली कुछ समय पहले चोटिल हो गए। जिसके बाद इस प्लान को छोड़ दिया गया। फिर 2012 में ही डीन एम्ब्रोज़ को सर्वाइवर सीरीज में 'द शील्ड' के साथ डेब्यू करवाया गया।

डीन एम्ब्रोज़ ने 2013 के एक्सट्रीम रूल्स इवेंट में कोफी किंग्स्टन को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी अपने नाम की। इसके बाद उन्होंने इस चैंपियनशिप को सबसे लंबे समय तक अपने पास रखा।

द शील्ड के अलग होने के बाद उन्होंने कुछ खास नही किया फिर भी वह फैंस के बीच काफी प्रसिद्ध थे। उन्हें फैंस काफी ज्यादा पसंद करते थे। एम्ब्रोज़ ने 2015 में केविन ओवेन्स को हराकर अपने करियर की दूसरी चैंपियनशिप जीती। 2016 में डीन एम्ब्रोज़ ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस भी जीता जिसके बाद डीन उस ही दिन WWE चैंपियन भी बने।

एजे स्टाइल्स ने डीन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ दो बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बने साथ ही टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती। 2019 में WWE छोड़ने के पहले उन्होंने कंपनी में सब कुछ हासिल कर लिया था।

डीन एम्ब्रोज़ के WWE को छोड़ने के बाद अब कोई नहीं बता सकता कि वह क्या करने वाले हैं, कई लोग कह रहे हैं कि शायद वह AEW में जा सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...