4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गोल्डबर्ग 2016 में वापसी करने के बाद हरा चुके हैं

Ankit
WWE
WWE

WWE के दिग्गज गोल्डबर्ग (Goldberg) ने रॉ (RAW) की साल की पहली लैजेंड्स नाइट में मेन इवेंट के बाद एंट्री कर सभी को चौंका दिया था। गोल्डबर्ग (Golberg) के लिए WWE अब रॉयल रंबल (Royal Rumble) के लिए कहानी बना रहा है जिसका ऐलान बहुत जल्द हो जाएगा। WWE में गोल्डबर्ग काफी सारे रेसलर्स को हरा चुके हैं जबकि उनकी वापसी हमेशा से यागदार रहती है।

ये भी पढ़ें:- 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Royal Rumble मैचों के इतिहास में 3 घंटे से ज्यादा का समय बिताया है

दरअसल, ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली का मेन इवेंट मैच था जिसके बाद गोल्डबर्ग ने एक बार फिर से वापसी की। ये वापसी रेसलमेनिया 36 के बाद की थी। गोल्डबर्ग ने ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिन पर के लिए चैलेंज कर दिया। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं साल 2016 के गोल्डबर्ग की वापसी और उसके बाद उन्होंने किन किन को हराया।

WWE में 12 सालों बाद गोल्डबर्ग ने वापसी की और ब्रॉक लैसनर से मैच लड़ा

WWE
WWE

अगर आप रेसलिंग और WWE के फैन है तो आपको याद होगा कि गोल्डबर्ग ने सबसे पहले WWE में द रॉक को अपना शिकार बनाया था। उसके बाद चैंपियनशिप जीती और साल 2004 में WWE को अलविदा बोल दिया था। उसके बाद साल साल 2016 में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग की पुरानी दुश्मनी को फिर से हवा दी गई और दोनों का मैच सर्वाइवर सीरीज के लिए बुक किया गया।

ये भी पढ़ें:- 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच जीते हैं

WWE सर्वाइवर सीरीज में बिल गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर को कुछ मिनटों हरा दिया और फिर से रेसलिंग की गिंर में अपना डंका बजाया। बता दें कि ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग की दुश्मनी साल 2004 में चरम पर दी और गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर को हराया था।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच में 1 घंटे से ज्यादा समय तक टिके रहे हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस (FastLane 2017)

WWE
WWE

साल 2016 में WWE में ब्रॉक लैसनर पर शानदार जीत दर्ज कर गोल्डबर्ग ने अपना अगला लक्ष्य चैंपियन बनने का रखा। उस वक्त यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस हुआ करते थे। फास्टलेन 2017 में केविन ओवेंस और गोल्डबर्ग का चैंपियनिशप मैच बुक किया गया। गोल्डबर्ग ने उस मैच को 22 सेकेंड्स में अपने नाम किया और यूनिवर्सल चैंपियन बनकर सामने आए.

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगल (SummerSlam 2019)

WWE
WWE

गोल्डबर्ग की वापसी के बाद काफी सारे सुपरस्टार्स ने उनके प्रदर्शन को लेकर तंज कसे थे। समरस्लैम 2019 में गोल्डबर्ग का इसलिए डॉल्फ जिगलर के खिलाफ मैच बुक हुआ था क्योंकि डॉल्फ ने गोल्डबर्ग को अनफिट कहा था। मैच बुक हुआ और गोल्डबर्ग ने 1 मिनट 50 सेकेंड्स में डॉल्फ को बुरी तरह हरा दिया। ये मैच इसलिए भी याद किया जाता है क्योंकि यहां गोल्डबर्ग ने स्पीयर मारकर डॉल्फ की हालत बुरी कर दी थी।

WWE सुपरस्टार द फीन्ड ब्रे वायट (Super Show Down 2020)

WWE
WWE

साल 2020 के शुरुआत में सऊदी अरब में सुपर शो डाउन का आयोजन किया गया और फीन्ड उस वक्त अपने किरदार के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत चुके थे। सऊदी के फैंस दिग्गजों को काफी पसंद करते हैं और फीन्ड का किरदार दिखाया ही दिग्गजों पर हमला करने वाला था। सुपर शो डाउन में दोनों का मैच हुआ और गोल्डबर्ग ने फिर से वापसी करते हुए 2 मिनट 56 सेकेंड्स में टाइटल को जीत लिया। इसके बाद रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ टाइटल हार गए थे।