Create

बर्थ डे स्पेशल: 5 बातें जो आपको जॉन सीना के बारे में जाननी चाहिए

जॉन सीना
जॉन सीना
Amit Shukla

जॉन सीना रेसलिंग में एक लेजेंड हैं और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने अपने 18 साल के लंबे करियर में हर वो चीज की है जिसकी एक रेसलर कामना करता है। वो हमेशा रेसलिंग करने के लिए उपलब्ध रहते थे लेकिन अब हॉलीवुड के काम ने रिंग से उनकी दूरी बना दी है। रेसलिंग की दुनिया में नए कीर्तिमान बनाने वाले जॉन ने इस साल हुए रेसलमेनिया में एक नया कीर्तिमान बनाया जब वो एक मैच का हिस्सा बने जो कंपनी और फैंस दोनों के लिए नया था और साथ ही जिसमें फैंस एरिना में नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ट्रिपल एच के कंपनी में 25 साल होने पर Smackdown में उनके सामने हो सकते हैं

आज सीनेशन लीडर का जन्मदिन है और इस वजह से आज आपको उनके बारे में कुछ अहम बातें जरूर जाननी चाहिए:

#5 उन्हें हाइट्स से ड़र लगता है

हाइट्स से ड़़र
हाइट्स से ड़़र

जॉन सीना ने कंपनी की आधिकारिक साइट के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें एक्रोफोबिया है। ये वो ड़र है जो किसी को ऊचाईयों से होता है। यही वजह है कि जॉन अमूमन अपनी रेसलिंग को रिंग के अंदर या जमीन पर ही लड़ते हैं और जरूरत पड़ने पर कभी कभार ही हवा में छलांग लगाते हैं जैसा वो ऊपर तस्वीर में कर रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 इन्होxने खुद को बुली होने से बचाने के लिए वेट्स का इस्तेमाल किया

बुली होने से बचाने के लिए वेट्स का इस्तेमाल किया
बुली होने से बचाने के लिए वेट्स का इस्तेमाल किया

इनके बचपन की तस्वीर देखकर क्या कोई ये सोच सकता है कि इतने प्यारे बच्चे को कोई बुली भी कर सकता है। ये बात सच है कि इन्हें बचपन में बुली किया गया था और उसकी वजह से ही इन्होंने 12 साल की उम्र में वेटलिफ्टिंग शुरू कर दी थी। ये कंपनी के एंटी बुलिंग कैंपेन का चेहरा थे और इन्होंने उसमें एक अहम योगदान दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 संकेत जिनके आधार पर एलिस्टर ब्लैक को विंस Money in the Bank विजेता बनाने की तैयारी कर रहे हैं

#3 इनके लाइफ का सबसे एम्बेरेसिंग मोमेंट रिंग में ही हुआ था

सबसे एम्बेरेसिंग मोमेंट
सबसे एम्बेरेसिंग मोमेंट

ये एक अजीब सी स्थिति थी क्योंकि उस समय जॉन को फूड पॉइजनिंग हो रखी थी और उनका नाम स्कॉट स्टाइनर के साथ एक मैच के लिए घोषित हो रखा था। जॉन ने रिंग में एंट्री की लेकिन जैसे ही स्कॉट ने उन्हें एक डीडीटी दी उसी समय जॉन को लगा कि वो अब उलटी कर बैठेंगे। वो इसके लिए रिंग के नीचे गए लेकिन हैमिलटन, ओंटारियो में हुई इस घटना को वो आज तक भूल नहीं पाए हैं।

#2 उनके मूव का नाम कैटेगरी में नहीं आता है

फाइव नक़्ल शफल
फाइव नक़्ल शफल

फाइव नक़्ल शफल सुनने में काफी अच्छा और एंटेरटेनिंग लगता है लेकिन आपको बताते चलें कि ये नाम किसी भी कैटेगरी से मेल नहीं खाता है। उनकी इस मूव का कारण क्या था और इसका ये नाम क्यों रखा गया इसके बारे में आप भी जानते होंगे लेकिन इस नाम का मतलब आप स्वयं जांच सकते हैं। ये एंटरटेनमेंट में लाजवाब हैं लेकिन इनकी मूव का नाम भी उतना ही एंटरटेनिंग हो ऐसा नहीं है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE टैग टीम जो एक दूसरे से असल जिंदगी में नफरत करती थी

#1 इन्हें मकड़ों से डर लगता है

मकड़ों से ड़र लगता है
मकड़ों से ड़र लगता है

ये पढ़ने में अजीब लग सकता है लेकिन जॉन सीना को मकड़ों और मकड़ियों से डर लगता है। इसका खुलासा इन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। एक रेसलर जिसने 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की हों अगर उसे मकड़ों और मकड़ियों से डर लगे तो किसी को अजीब लग सकता है लेकिन ये एक ड़र है जो जॉन के साथ आज भी है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...