Create

WWE में आखिर समोआ जो को चोट कैसे लगी थी और क्यों वो एक्शन से दूर हैं?

समोआ जो
समोआ जो

WWE NXT के हालिया एपिसोड में समोआ जो (Samoa Joe) ने वापसी की थी। आपको याद दिला दें कि पिछले महीने कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था, इसके चलते सोशल मीडिया पर WWE के चेयरमैन समेत कई बड़े अधिकारियों की खूब आलोचना की गई।

उसके कुछ समय बाद ही खबर आई कि ट्रिपल एच (Triple H) ने पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को दोबारा साइन कर लिया है। वापसी के बाद NXT जनरल मैनेजर विलियम रीगल (William Regal) ने कुछ शर्तें रखी हैं जो समोआ जो को फॉलो करनी होंगी। पहली शर्त ये है कि वो एक इन रिंग परफॉरमर नहीं होंगे और तब तक किसी पर अटैक नहीं करेंगे, जब तक उन्हें किसी ने उकसाया ना हो।

इन शर्तों से कई सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या समोआ अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। पूर्व NXT चैंपियन को साल 2020 के फरवरी महीने में चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें कई महीनों तक रिंग से दूर रहना पड़ा और इस बीच वो Raw में कमेंट्री भी करते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के रिलेशनशिप की शुरुआत आखिर कैसे हुई थी?

WWE में समोआ जो को आखिर चोट कैसे लगी थी?

फरवरी 2020 में WWE ने एक कमर्शियल एड शूट की थी। जिसमें बैकी लिंच, ड्रू मैकइंटायर, समोआ जो और शार्लेट जैसे टॉप सुपरस्टार्स शामिल रहे। Wrestling Sheet की एक रिपोर्ट के अनुसार इसी एड की शूटिंग के दौरान उन्हें सिर में चोट आई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार समोआ पूर्व WWE टैग टीम AOP (ऑथर्स ऑफ पेन) के साथ टेबल को तोड़ने वाले हिस्से को शूट कर रहे थे, दुर्भाग्यवश इस दौरान समोआ जो का सिर टेबल से जा टकराया था।

चोट के कारण ना केवल इस स्टोरीलाइन को ड्रॉप किया गया बल्कि समोआ को WrestleMania के बिल्ड-अप से भी बाहर कर दिया गया था।

खैर NXT के वापसी सैगमेंट में उन्होंने विलियम रीगल और कैरियन क्रॉस को कन्फ्रंट किया। क्रॉस लगातार NXT जनरल मैनेजर पर तंज कस रहे थे, लेकिन इस बीच समोआ जो, रीगल के बचाव में बाहर आए। यहां तक कि रीगल ने पूर्व यूएस चैंपियन को NXT जनरल मैनेजर का पद सौंपना भी चाहा, लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE शायद कभी रिलीज़ नहीं करेगी

इसके अलावा वो काइल ओ'राइली और एडम कोल के बीच झड़प को शांत करने की कोशिश भी करते दिखाई दिए। लेकिन इस बीच एडम के धक्के की वजह से समोआ जो को गुस्सा आ गया और उन्होंने पोर्व NXT चैंपियन पर कोकिना क्लच लगाकर उन्हें बेहोश कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े बदलाव जिनकी WWE को फिलहाल सख्त जरूरत है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment