Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

साल 2019 में हुए WWE के सभी चैंपियनशिप से जुड़े 5 रोचक तथ्य  

Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 26 Dec 2019, 13:10 IST

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

चैंपियनशिप का प्रोफेशनल प्रोफेशनल रेसलिंग में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। हर एक रेसलर चैंपियनशिप जीतना चाहता है और इससे उसे न केवल स्टार का दर्जा मिलता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि मैनेजमेंट को उस पर कितना भरोसा है।

कई रेसलर्स अपने करियर के दौरान कई चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहते हैं, वहीं कुछ रेसलर्स ऐसे भी हैं जो अपने करियर के दौरान एक भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाते।

अब जबकि डब्लू डब्लू ई(WWE) में कई चैंपियनशिप मौजूद है, इसलिए हमें एक साल एक अंदर कई चैंपियंस देखने को मिलते हैं। साथ ही कई चैंपियनशिप ऐसी भी है जिसे हर साल 5 या उससे अधिक अलग-अलग रेसलर्स जीत जाते हैं।

यह भी पढ़े: 5 कपल जो अलग-अलग रेसलिंग कंपनी में काम करते हैं

साल 2019 में 24/7 चैंपियनशिप और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को पहली बार WWE में लाया गया। साथ ही इस साल हमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के डिज़ाइन में बदलाव देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही WWE के सभी चैंपियनशिप से जुड़े 5 रोचक तथ्यों के बारे में बात करने वाले हैं।


#5. साल 2019 में सबसे ज्यादा टाइटल चेंज के मामले में यूएस चैंपियनशिप, 24/7 चैंपियनशिप के बाद दूसरे नंबर पर रहा

यूएस चैंपियनशिप
यूएस चैंपियनशिप

साल 2019 में 24/7 चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा अलग-अलग रेसलर्स ने जीता, लेकिन देखा जाए तो इनमें से अधिकतर टाइटल चेंज रोल-अप के जरिए हुए। सबसे ज्यादा टाइटल चेंज के मामले में यूएस चैंपियनशिप, 24/7 चैंपियनशिप के बाद दूसरे नंबर पर रही। आपको बता दें, इस साल यूएस चैंपियनशिप मैचों में 8 अलग-अलग मौकों पर नए-नए चैंपियन देखने को मिले हैं।

वहीं अगर रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल्स की बात करे तो इस साल इन दोनों चैंपियनशिप मैचों में अलग-अलग मौकों पर नए चैंपियंस देखने को मिले हैं और साल 2019 में सबसे ज्यादा टाइटल चेंज के मामले में ये दोनों टैग टीम चैंपियनशिप तीसरे स्थान पर रहे।

1 / 3 NEXT
Published 26 Dec 2019, 13:10 IST
Advertisement
Fetching more content...