Create
Notifications

जॉन सीना की WWE WrestleMania में 5 सबसे बड़ी जीत 

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने सालों तक WWE में काम किया है और काफी ज्यादा नाम कमाया है। सीना ने 2002 में डेब्यू किया था और वो कई बड़े इवेंट्स में हिस्सा ले चुके हैं। खैर, रेसलमेनिया (WrestleMania) कंपनी का सबसे बड़ा इवेंट है और हर कोई इसके लिए उत्साहित रहता है।

ये भी पढ़ें;- 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने डेब्यू के सालों बाद WWE चैंपियनशिप जीती

जॉन सीना ने अबतक डेब्यू के बाद अपने करियर में एक भी WrestleMania मिस नहीं की है। वो किसी न किसी तरह से इस इवेंट का हिस्सा बन ही जाते हैं। उन्होंने ढेरों मैच लड़े हैं और कुछ मौकों पर उन्हें इस बड़े इवेंट में जीत भी मिली हैं। इसलिए हम जॉन सीना की WrestleMania में 5 सबसे बड़ी जीत के बारे में बात करने वाले हैं।

5- जब जॉन सीना ने ट्रिपल एच को पराजित किया था

WrestleMania 22 के मेन इवेंट में जॉन सीना और ट्रिपल एच के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में सीना अपने WWE टाइटल को डिफेंड कर रहे थे। उनके सामने WWE के सबसे बड़े विलन ट्रिपल एच मौजूद थे। साथ ही उस समय द गेम अपने करियर के शीर्ष पर थे और लगातार अच्छा काम कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों ऐज को WWE WrestleMania में रोमन रेंस को हरा देना चाहिए

जॉन सीना के लिए ये मैच मुश्किल रहने वाला था। कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां ट्रिपल एच ने जॉन सीना की बुरी हालत कर दी थी। खैर, अंत में जाकर जॉन सीना ने अपने सबमिशन की मदद से ट्रिपल एच को टैप-आउट कराया और एक बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच के बाद सीना सही रूप से WWE के टॉप स्टार बन गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- जब जॉन सीना ने WrestleMania में बतिस्ता को पराजित किया था

जॉन सीना और बतिस्ता के बीच WrestleMania 26 में मैच देखने को मिला था। इस मैच में मैच सीना ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था और सबको चौंका दिया था। बतिस्ता के साथ उनकी स्टोरीलाइन काफी ज्यादा रोचक रही थी और हर किसी को उनकी फ्यूड पसंद आई थी। बतिस्ता इसके पहले बतौर चैंपियन काफी अच्छा काम किया था।

इसके चलते सीना पर काफी दबाव था। खैर, उन्होंने सबको खुश कर दिया। अंत में उन्होंने बतिस्ता को टैप-आउट करते हुए WWE चैंपियनशिप जीती थी। सीना और बतिस्ता असल जीवन में काफी अच्छे दोस्त थे और ऐसे में उनके बीच मैच रोचक था। इसके चलते ही मैच यादगार बना था और हर किसी को ये पसंद आया था।

3- जब जॉन सीना ने रुसेव को पराजित किया था

जॉन सीना ने WrestleMania 31 में सबको चौंका दिया था। दरअसल, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना और रुसेव के बीच मैच देखने को मिला था। इस दौरान सीना की जीत के चांस काफी कम थे क्योंकि रुसेव की विनिंग स्ट्रीक चल रही थी। साथ ही वो लगातार कई सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं।

इसके चलते इस मैच से काफी उम्मीदें थी। जॉन सीना ने यहां जीत दर्ज करते हुए सबको चौंका दिया था। उन्होंने यहां रुसेव की बड़ी स्ट्रीक को तोड़ी थी। इसके बावजूद उन्हें मैच जीतने में काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। इसके चलते उनके इस मुकाबले और बड़ी जीत को हमेशा ही फैंस द्वारा याद और पसंद किया जाता है।

2- जॉन सीना ने जब द रॉक को हराकर चैंपियनशिप जीती थी

जॉन सीना और द रॉक के बीच WrestleMania 28 में मैच देखने को मिला था। इस दौरान द रॉक को जीत मिली थी। खैर, अगले साल उनके बीच फिर मुकाबला हुआ और इस बारे ये वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए था। इसके चलते इसका महत्व काफी ज्यादा था। सीना को अपनी पिछली हार का बदला लेना था।

इन दौरान उन्होंने काफी अच्छा काम किया। साथ ही अपने फैंस को बड़ा सरप्राइज दे दिया था। जॉन सीना इस दौरान WWE की टॉप चैंपियनशिप भी जीते थे। खैर, द रॉक जैसे दिग्गज पर जीत मिलना ही जॉन सीना के करियर की एक बड़ी और यादगार उपलब्धि रही थी। जॉन सीना और रॉक को दुश्मनी हर एक फैन को याद है।

1- जॉन सीना ने जब JBL को हराया था

जॉन सीना के करियर की सबसे अहम और बड़ी जीत 2005 में आई थी। दरअसल, इस साल जॉन अपने करियर में पहली बार टॉप स्टोरीलाइन में शामिल थे। साथ ही उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच मिला था। दोनों के मैच की क्वालिटी उतनी रोचक नहीं थी लेकिन फिर भी फैंस इस मैच को काफी ज्यादा याद रखते हैं।

इस मुकाबले में जॉन सीना ने JBL को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। ये जीत खास थी क्योंकि पहली बार सीना ने WWE की टॉप चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ऐसे में उन्हें WrestleMania जैसा बड़ा स्तर मिला था। उन्होंने इस दौरान बिल्कुल भी निराश नहीं किया था और अपने फैंस को एक यादगार पल दिया था।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जो दोस्त से बड़े दुश्मन बन गए

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...