WWE Royal Rumble में John Cena का कैसा रहा है प्रदर्शन: इतनी बार मिली जीत और किस चैंपियनशिप मैच में हुई थी करारी हार?

john cena wwe royal rumble matches record
जॉन सीना का WWE Royal Rumble में कैसा रहा है प्रदर्शन?

John Cena: जॉन सीना (John Cena) पिछले 20 सालों से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। अब हालांकि वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं, लेकिन अपने करियर में उन्होंने कई यादगार और ऐतिहासिक मैच लड़े हैं। यहां हम खासतौर पर जॉन सीना के रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट में हुए मैचों पर चर्चा करने वाले हैं।

इस आर्टिकल में आइए जानते हैं कब हुआ था John Cena का Royal Rumble में डेब्यू, कितने मैचों में मिली है हार, कब बने चैंपियन और कब चैंपियनशिप मैच में मिली थी चौंकाने वाली हार।

WWE Royal Rumble में कैसा रहा है John Cena का प्रदर्शन?

-John Cena ने 2003 में अपना Royal Rumble डेब्यू किया। उस साल रंबल मैच में वो इससे पहले एक भी रेसलर को एलिमिनेट कर पाते तभी द अंडरटेकर ने उन्हें रिंग से बाहर धकेल दिया था।

-2004 Royal Rumble मैच में उन्होंने 28वें नंबर पर एंट्री ली, लेकिन इस बार भी वो एक भी एलिमिनेशन अपने नाम नहीं कर पाए थे। उन्हें द बिग शो ने एलिमिनेट किया था।

-उन्होंने 2005 में लगातार तीसरी बार रंबल मैच में दावेदारी पेश की, जिसमें वो उपविजेता रहे थे। इस बार उन्होंने 3 रेसलर्स को एलिमिनेट किया, लेकिन अंत में बतिस्ता उन्हें बाहर धकेल कर विजेता बने थे।

youtube-cover

-Royal Rumble 2006 में जॉन सीना ने ऐज को सबमिशन से हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

-Royal Rumble 2007 में हुए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में द चैम्प ने उमागा को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

-2008 Royal Rumble मैच में जॉन सीना ने सबको चौंकाते हुए वापसी की और अंत में ट्रिपल एच को एलिमिनेट कर अपने करियर में पहली बार रंबल विनर बने थे।

-2009 में हुए Royal Rumble में जॉन ने JBL को हराकर अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन करने में सफलता पाई थी।

youtube-cover

-2010 के Royal Rumble मैच में द चैम्प ने 19वें नंबर पर एंट्री ली। उन्होंने 4 रेसलर्स को एलिमिनेट भी किया, लेकिन अंत में ऐज उन्हें रिंग से बाहर धकेल कर विजेता बने थे।

-2011 में हुए Royal Rumble मैच में John Cena ने 22वें स्थान पर एंट्री ली। द मिज़ के हाथों एलिमिनेट होने से पहले वो 7 रेसलर्स को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेल चुके थे।

-Royal Rumble 2012 में जॉन सीना और केन ने रिंग के बाहर भी फाइट करनी जारी रखी थी, जिसके कारण उनका मुकाबला डबल काउंट-आउट के जरिए समाप्त हुआ था।

-2013 Royal Rumble मैच में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने 19वें नंबर पर एंट्री ली। उन्होंने अंत में रायबैक को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में दूसरी बार रंबल विजेता बनने की उपलब्धि पाई थी

youtube-cover

-Royal Rumble 2014 में जॉन सीना को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन के हाथों हार मिली थी।

-Royal Rumble 2015 में ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल थ्रेट मैच में जॉन सीना और सैथ रॉलिंस को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को डिफेंड किया था।

-Royal Rumble 2017 में जॉन सीना ने एजे स्टाइल्स को हराकर 16वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की उपलब्धि पाई थी, सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में उन्होंने रिक फ्लेयर की बराबरी कर ली थी।

-2018 Royal Rumble मैच में उन्होंने 20वें नंबर पर एंट्री ली, 3 रेसलर्स को एलिमिनेट किया लेकिन अंत में शिंस्के नाकामुरा ने उन्हें एलिमिनेट किया था।