Create

जॉन सीना को WrestleMania में WWE दिग्गज के खिलाफ मिली चौंकाने वाली जीत का कारण सामने आया

WWE दिग्गज जॉन सीना
WWE दिग्गज जॉन सीना

पूर्व WWE रेफरी माइक चिओडा (Mike Chioda) ने हाल ही में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। माइक चिओडा ने इस बारे में भी बात की कि उन्हें आखिर ऐसा क्यों लगता है कि WrestleMania 23 में जॉन सीना (John Cena) के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हारने के लिए शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) को बुक किया गया था।

पूर्व WWE रेफरी ने Michael Morales Torres of Lucha Libre Online, के साथ इंटरव्यू में इन सभी बातों का खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने महसूस किया कि उस समय जॉन सीना के मर्चेंडाइज की बिक्री में काफी तेजी आ गई थी। यह भी शॉन माइकल्स के WrestleMania 23 में WWE चैंपियनशिप ‌ न जीत पाने का एक कारण हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स और UFC फाइटर्स ने एक दूसरे को मैच के लिए चैलेंज किया

2007 में यह अफवाह थी कि माइकल्स नए WWE चैंपियन बन सकते हैं, जिससे उन्हें कंपनी के शीर्ष चैंपियनशिप के साथ एक फाइनल रन मिलेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और जॉन सीना अपने खिताब को सफलतापूर्वक रिटेन करने में कामयाब रहे।

जानिए जॉन सीना से हारने के बाद माइक चिओडा का शॉन माइकल्स पर क्या कहना था:

यह एक अभूतपूर्व मैच था," चिओडा ने कहा। "मेरे लिए, जॉन सीना और शॉन माइकल्स अभूतपूर्व है। मुझे गलत मत समझो, लेकिन उस समय जॉन सीना काफी समय से टॉप पर थे और उस समय शॉन माइकल्स को जीतना चाहिए था। लेकिन मैं इस मैच के परिणाम से हैरान था।

आगे उन्होंने कहा:

जॉन सीना का टॉप में बरकरार रहने का एक कारण यह भी हो सकता है क्योंकि वह, मर्चेंडाइज सेलिंग में नंबर वन है। कंपनियों उन की वजह से काफी पैसे कमा रही थी, और जिस रेसलर की वजह से कंपनी पैसे कमा रही थी, जाहिर सी बात है आप उसी के साथ जाएंगे।

यह भी पढ़ें: WWE को मिला दूसरा रोमन रेंस, 43 साल के दिग्गज का चौंकाने वाला खुलासा

WWE लैजेंड शॉन माइकल्स की स्वीट चिन म्यूजिक (सुपरकिक) पर माइक चिओडा ने बात की

शॉन माइकल्स ने उस मैच के दौरान एक स्वीट चिन म्यूजिक (सुपरकिक) गलती से माइक चिओडा को मार दी। उसी के बारे में सवाल पूछे जाने पर माइक चिओडा ने कहा,

शॉन माइकल्स सबसे अच्छे आइकॉन में से एक हैं। वह उन सर्वश्रेष्ठ रेसलर्स में से एक हैं, जिनके साथ मैंने अपने जीवन में काम किया। शॉन माइकल्स की स्वीट चिन म्यूजिक (सुपरकिक) एक बहुत ही प्यारी किक थी।

साल 2020 में कंपनी द्वारा रिलीज किए जाने से पहले माइक चिओडा ने ‌ 30 सालों तक WWE के लिए काम किया।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना सीनियर का बड़ा खुलासा, बताया WWE को किस सुपरस्टार को निकाल देना चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment