Create
Notifications

रोमन रेंस के WWE से जाने के बाद Crown Jewel का क्या होगा? 

Enter caption
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 23 Oct 2018
न्यूज़

पैसा लग चुका है, टिकट बिक चुकी है और मंच तैयार है लेकिन अब चैंपियन रैसलिंग से बाहर है। रोमन रेंस अपने टाइटल को क्राउन ज्वेल में डिफेंड करने वाले थे लेकिन 10 दिन पहले रेंस ने बड़ा खुलासा करते हुए सभी लाखों-करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया। इस हफ्ते रोमन रेंस ने रिंग में आकर सबके सामने बयां किया कि वो ल्यूकीमिया बीमारी से जूझ रहे हैं। रेंस की ये बात सुनकर पूरे एरिना की आंखे खुली की खुली रहे गई। अब फैंस को ये चिंता सता रही है कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप का क्या होगा?

क्राउन ज्वेल में रोमन रेंस का मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाला था लेकिन ल्यूकीमिया बीमारी के बाद अब रोमन रेंस इस मैच का नहीं बल्कि लंबे वक्त तक WWE का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। ये एक खतरनाक बीमारी है जिसका शिकार हजारों लोग होते हैं। दरअसल, ल्यूकीमिया होने की स्थिति में वाइट ब्लड सेल्स (श्वेत रक्त कोशिकाओं) के DNA में दिक्कत पैदा हो जाती है। इस वजह से सेल्स ज्यादा बढ़ने लगते हैं और लगातार टूटते रहते हैं। इस कारण सेल्स की मात्रा शरीर में बढ़ जाती है।

अब 2 नवंबर 2018 को सऊदी में होने वालाे क्राउन ज्वेल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होगा लेकिन इसमें रोमन रेंस नहीं होंगे। ये मैच यूनिवर्सल चैंपियन की खाली जगह को भरने के लिए किया जाएगा। अब ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल टाइटल के लिए लड़ेंगे। WWE ने अपनी बेवसाइड पर इस मैच के लिए रोमन रेंस का नाम हटा दिया है।

रोमन रेंस का WWE से जाना ये किसी झटके से कम नहीं है, पिछले 4 सालों से रेंस रैसलमेनिया के मेन इवेंटर बने हुए थे लेकिन अब लगता है कि वो ये बड़ा टूर्नामेंट भी छोड़ देंगे। WWE के पास सऊदी के बाद सर्वाइवर सीरीज , रॉयल रंबल जैसे पीपीवी है, देखना होगा कि अगर रेंस वापसी नहीं करते हैं तो WWE कैसे रोमन रेंस की कमी को इन टूर्नामेंट में पूरी करती है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें 

Published 23 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now