Create
Notifications

सुपरस्टार आर-ट्रुथ के WWE में ज्यादा फेमस होने के 5 बड़े कारण

24/7 चैंपियनशिप की पिक्चर में हैं ट्रुथ
24/7 चैंपियनशिप की पिक्चर में हैं ट्रुथ
Priyam
visit

डब्ल्यू डब्ल्यू ई (WWE) में 24/7 टाइटल की शुरुआत को लगभग एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। रॉ के एपिसोड पर WWE हॉल ऑफ फेमर मिक फॉली द्वारा चैम्पियनशिप बेल्ट को रिवील किया, जिस पर वहां मौजूद दर्शकों ने काफी बुरा रिएक्शन दिया । इसके अजीब डिजाइन के कारण सोशल मीडिया पर भी WWE को काफी ट्रॉल किया गया।

कुछ ही हफ्तों में ट्रुथ एक साधारण जॉबर से WWE के साप्ताहिक शो के प्रमुख रेसलर बन गए । हम आपको बताएंगे पांच ऐसे कारण जिनके चलते आर-ट्रुथ इतनी जल्दी WWE के सबसे फेमस चैंपियन कैसे बन गए ।

#5 ट्रुथ ने WWE को एक मजाकिया टीवी में बदला

इसके सैगमेंट्स काफी अच्छे होते हैं
इसके सैगमेंट्स काफी अच्छे होते हैं

इम्पैक्ट रेसलिंग में एक सफल करियर के बाद, ट्रुथ ने 2008 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। तब से, अब तक उन्होंने कई ऐसे मुकाबले लड़े जिससे उनकी प्रतिभा अलग-अलग रूप में देखने को मिली । जॉन सीना के साथ WWE टाइटल के लिए उनकी फाइट और द मिज के साथ हुआ उनका मुकाबला आज भी याद किया जाता है।

ट्रुथ के अधिकांश WWE रन में उन्हें टीवी पर कॉमेडी करते देखा गया है। लिटिल जिमी के ड्रामा स्टंट को उन्होंने बखूबी समझा और उसका उपयोग करते हुए एक प्रोफेशनल रेसलिंग रिंग के इवेंट को कॉमेडी सैगमेंट में बदल दिया।

ट्रुथ ने ऐसा ही कुछ 24/7 टाइटल के लिए भी किया और आज आप देख रहे हैं यही एक प्रमुख वजह है जिसकी वजह से ट्रुथ इतना फेमस हो गए हैं ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 अन्य रेसलर्स की विफलता

ट्रुथ से कई पीछे हैं रैसलर्स
ट्रुथ से कई पीछे हैं रैसलर्स

अक्सर किसी की सफलता के पीछ किसी की विफलता सबसे बड़ा कारण होती है । हालांकि WWE में पीपीवी (पे पर व्यू) इवेंट आगे चलकर सफल हुए, लेकिन शुरुआती दौर में फैंस के रिएक्शन खासा खराब थे । इसका कारण था तीन ऐसे मैच जिन्हें पहले WWE यूनिवर्स में देखा जा चुका था । ये तीन प्रमुख मैच थे जहां सऊदी अरब में सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन एवं कोफी और जिगलर आमन-सामने थे। वहीं तीसरे मुकाबले में बैकी लिंच जो पहले ही लेसी इवांस को हरा चुकी थी एक बार फिर दोनों आमने-सामने थी।

ये तीनों प्रमुख मुकाबले फैंस के लिए काफी निराशाजनक रहे और ये उन्हें एंटरटेन करने में नाकामयाब रहे । हम कह सकते हैं यही एक प्रमुख कारण था दिलरी वजह से फैंस का झुकाव ट्रुथ की ओर बढ़ता गया और 24/7 टाइटल कंपनी की सबसे हॉट चीजों में से एक बन गया । वहीं एक कारण ये भी हो सकता है कि कॉर्बिन और इवांस के मूव पुराने हो चुके थे और वे रेसलिंग वर्ल्ड में खास छाप नहीं छोड़ पा रहे थे ।

यह भी पढ़ें- 3 बदलाव के साथ पॉल हेमन Raw को बेहतर बना सकते हैं

#3 ट्रुथ शायद WWE इतिहास के सबसे फनी रेसलर है ?

आगे भी मिल सकता है पुश
आगे भी मिल सकता है पुश

हालिया समय की लोकप्रीयता के हिसाब से आर-ट्रुथ को WWE के इतिहास का सबसे ज्यादा फनी रेसलर कहा जा सकता है । ट्रुथ ने लिटिल जिमी के ड्रामा स्टंट को अपनाया और उसके साथ आगे बढ़े । इस सोच के साथ हालांकि एक वक्त में WWE में अपनी भूमिका को लेकर कंफ्यूज भी हुए, लेकिन परिणामस्वरूप वे तो सुपरस्टार बन गए और उन्होंने अन्य सुपरस्टार्स को सोचने पर मजबूर कर दिया ।

ट्रुथ एक बार रॉ में दिखे और उनको मनी इन द बैंक मैच के प्रोमो का हिस्सा भी बनाया गया, जबकि वे इस मैच का पार्ट भी नहीं थे । इस मोमेंट पर ट्रुथ के कंफ्यूजिंग रिएक्शन को देखकर पूरा स्टेडियम हंसी और ठहाकों से भर गया और ये देखकर वहां मौजूद रोमन रेन्स और डॉल्फ जिगलर भी अपनी हंसी नहीं रोक सके ।

ऐसे ही एक बार ट्रुथ गलती से रॉयल रंबल मैच को MITB मैच समझ बैठे और अंत में ऊपर ब्रीफकेस ढूंढने लगे । उनके इस अंदाज को देखकर सभी दर्शक जोर-जोर से हंसने लगे । ट्रुथ का ये एक्ट WWE यूनिवर्स को एडी गुरेरो और दिग्गज रैसलर द रॉक की याद दिलाता है ।

यह भी पढ़ें- WWE को छोड़ने से पहले रोमन रेंस को ये 5 बड़ी चीज़ें जरूर करनी चाहिए

#2 फैंस को शायद पसंद होती है अंडरडॉग की कहानी !

ये कहानी अच्छी रही
ये कहानी अच्छी रही

रेसलिंग में हमेशा से ही ये देखा गया है कि फैंस और दर्शकों को अंडरडॉग रेसलर काफी पसंदा आते हैं जो किसी भी समय किसी भी मुकाबले में दर्शकों का मनोरंजन कर सकते हैं । ऐसे रेसलर अपने पूरे करियर में खासा ऊंचाइयों पर जरूर नहीं जा पाते हैं, लेकिन दर्शकों को एंटरटेन जरूर करते हैं । पिछले कुछ सालों में डेनियल ब्रायन, कोफी किंग्सटन और बैकी लिंच जैसे शानदार रेसलरों को भी ये भूमिका अदा करते देखा गया है ।

ट्रुथ इस वक्त WWE के साथ अपना एक दशक से अधिक का समय व्यतीत कर चुके हैं । इस सफर के दौरान उन्होंने कोई भी प्रमुख टाइटल नहीं जीता और काफी समय तक अन्य सुपरस्टार्स के लिए कंपनी में जॉबर की भूमिका निभाते रहे । लेकिन कहते हैं न वक्त बदलते देर नहीं लगती, अचानक से 24/7 टाइटल का आगमन हुआ और फिर क्या बदल गई ट्रुथ की किस्मत । वे देखते ही देखते WWE के यूट्यूब सहित अन्य सोशल हैंडल्स पर हिट हो गए । फैंस उनके इस तरह मुरीद होने लगे जैसा शायद पहले कभी नहीं देखा गया था ।

यह भी पढ़ें- पूर्व Raw विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स ने WWE में वापसी के संकेत दिए

#1 24/7 टाइटल

कौन करेगा अब कब्जा?
कौन करेगा अब कब्जा?

WWE में आज आर-ट्रुथ सबसे हॉट एक्ट के बादशाह बन गए हैं और उनकी इस कामयाबी का सबसे बड़ा कारण है 24/7 टाइटल । हालांकि वह काफी समय से WWE में फनी सुपरस्टार के तौर पर थे, लेकिन उन्हें अपने आप को साबित करने के लिए एक प्लेटफॉर्म की जरूरत थी । आखिरकार WWE ने उसे खोज निकाला और ट्रुथ को वो मिल गया जिसकी उन्हें जरूरत थी । ऐसा लगता है कि ये खास टाइटल 24/7 ट्रुथ के लिए ही बनाया गया है। इसकी शुरुआत के बाद से ही WWE के सोशल मीडिया पर लगातार इसके साप्ताहिक आधार पर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है।

ट्रुथ ने कई मौकों पर, हवाई अड्डे, गोल्फ कोर्स, और वेडिंग हॉल जैसे स्थानों पर, कई खिताब गंवाए और वापस जीते ट्रुथ के वीडियो ने हाल ही में रोमन रेन्स और सैथ रॉलिंस को पीछे छोड़ते हुए ये साबित कर दिया कि इस तथ्य का एक प्रमाण है कि WWE यूनिवर्स 24/7 टाइटल के लिए होने वाले उनके हर एक एपिसोड को पसंद कर रहा है, और उसे नियमित रूप से टीवी पर देखने के लिए उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- 4 मौके जब WWE ने रैसलर्स के रिलेशनशिप को TRP के लिए किया इस्तेमाल

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now