Create
Notifications

4 मौके जब WWE ने रैसलर्स के रिलेशनशिप को TRP के लिए किया इस्तेमाल

WWE का नया पावर कपल
WWE का नया पावर कपल
Priyam
visit

WWE वैसे तो अपने सुपरस्टार मैन और विमेंस रैसलरों के रिलेशनशिप को लेकर काफी सख्त रहता है । वहीं अगर दो रैसलर्स के बीच डेटिंग की अफवाहें आती हैं, तो कंपनी इसको मसालेदार कहानी बनाने का मौका नहीं गंवाती है । आजकल, WWE में ऐसा अक्सर देखने को मिलता है ।

इस हफ्ते, हमने सिर्फ एक या दो नहीं, बल्कि तीन ऐसे कपल्स के बारे में अलग-अलग कहानियों से जाना । हमने सबसे पहले हाल ही में शादी के बंधन में बंधे ड्रेक मैवरिक और रेनी मिशेल के बीच 24/7 टाइटल को लेकर हुई नोकझोंक के बारे में जाना। उसके बाद उसी रात में, माइक और मारिया कैनलिस की जोड़ी ने WWE के पावरफुल कपल बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस को चैलेंज कर डाला ।

यह भी पढ़ें- पूरी दुनिया पर चढ़ा #BottleCapChallenge का खुमार, WWE रैसलर और UFC फाइटर्स ने दिखाया अपना टैलेंट

इन तीनों बातों में जो एक बात सामान्य है, वो है सभी सुपरस्टार्स के प्यार और रिश्ते को शो के लिए मसालेदार एजेंडा बनाना । ये कोई नई बात नहीं है कंपनी अक्सर इस रणनीति का काफी नियमित रूप से प्रयोग करती आ रही है । आपको बताते हैं ऐसी ही चार कहानियों के बारे में :-

#4 नेओमी और जिमी उसो

मैंडी रोज के साथ ये स्टोरी काफी अच्छी थी
मैंडी रोज के साथ ये स्टोरी काफी अच्छी थी

पिछले साल दिसंबर में मैंडी रोज और नेओमी के बीच बड़े विवाद की खबरें सामने आ रही थी । इस विवाद का कारण भी खुद रोज थी, क्योंकि वे नेओमी के पति जिमी उसो के साथ फ्लर्ट कर रही थी । रोज ने जिमी को अपने जाल में पूरी तरह फंसाने की कोशिश कर डाली । वह अक्सर अपने मैचों के दौरान तौलिया में दिखाई दी और यहां तक की जिमी को अपने होटल के कमरे में भी बुलाया था।

फिर क्या था नेओमी गुस्से से आग बबूला हो गई । नेओमी ने इस मामले को किसी भी अन्य मॉडर्न पत्नी की तरह नहीं लिया । कई बार नेओमी और रोज के बीच रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह फाइट हुईं। यहाँ तक कि गॉड्स ग्रेटेस्ट क्रिएशन कही जानें वाली मैंडी रोज के होटल के कमरे में भी जिमी को मौजूद देख नेओमी ने रोज पर हमला बोल दिया ।

हालांकि बाद में, मैंडी ने इस पूरे मामले का खुलासा किया और बताया कि वह इन सारी परेशानियों से गुज़री, क्योंकि उन्हें नेओमी का उनके टफ इनफ के दौरान उनके प्रति रवैया पसंद नहीं आया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 रुसेव और लाना

 ये जोड़ी कमाल की है
ये जोड़ी कमाल की है

उस समय को याद करे जब एडन इंग्लिश और रुसेव एक दूसरे के साथ थे । रुसेव और इंग्लिश का साथ समय के साथ टूट गया था, लेकिन रुसेव ज्यादा वक्त तक इंग्लिश से दूर नहीं रहे सके।

रुसेव इस यू टर्न के बाद, द ड्रामा किंग इंग्लिश ने WWE यूनिवर्स और रुसेव को बताया कि एक टेप में लाना और इंग्लिश मौजूद हैं। रुसेव को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने इंग्लिश को वीडियो रिलीज करने के लिए चैलेंज कर दिया। इसके बाद एडन ने क्राउड को इस वीडियो का केवल आधा हिस्सा दिखाया और बहुत कुछ सोचने और कल्पना करने पर मजबूर कर दिया।

इस पूरे मामले के बाद अगले हफ्ते, रुसेव ने वो टेप हैक कर लिया और बाकी का आधा स्मैकडाउन लाइव पर चला दिया। वीडियो में कुछ नहीं था लेकिन लाना ने रुसेव के करियर में योगदान के लिए इंग्लिश की प्रशंसा की थी लेकिन लाना के चक्कर में इंग्लिश ने रुसेव का साथ छोड़ दिया । रुसेव ने उस पल को एंजॉय नहीं किया बल्कि अपने पूर्व साथी के साथ शो के अलावा रिंग के बाहर भी कई बार फाइट करते दिखे ।

यह भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वालीं 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स

#2 एजे स्टाइल्स और वेंडी जॉन्स

समोआ जो लेते थे वेंडी का नाम
समोआ जो लेते थे वेंडी का नाम

समोआ जो और एजे स्टाइल्स के बीच एक ड्रीम मैच सभी को देखने को मिला। यहां भी, WWE ने अपने शो की टीआरपी के लिए कई पर्सनल रिलेशन का इस्तेमाल करने का मौका नहीं छोड़ा। WWE टाइटल की होड़ में जो को शो के सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले रैसलर से मुकाबला करना पड़ा ।

जो और स्टाइल्स का झगड़ा तब शुरू हुआ जब स्मैकडाउन लाइव में ड्राफ्ट होने के बाद जो ने स्टाइल्स पर अटैक कर दिया। इन दोनों रैसलरों के बीच कई यादगार मुकाबले हुए और दो पे पर व्यू (पीपीवी) मुकाबलों में भी दोनों को आमने-सामने देखा गया ।

इस झगड़े को शो के लिए मसालेदार बनाने के लिए WWE ने स्टाइल्स के परिवार को भी नहीं बख्शा और इसमें शामिल कर लिया। जो अक्सर जब स्टाइल्स घर पर नहीं होते थे तब उनकी पत्नी और बेटी पर अपना प्रभाव जमाने में जुटे थे और कई बार द फिनोमिनल वन स्टाइल्स को उन्होंने उनकी बेटी के सामने उकसाया भी।

फिलहाल कंपनी द्वारा इस मामले को बढ़ाया जरूर गया लेकिन दोनों रैसलर्स के बीच ऐसे शानदार मुकाबले देखने को मिले जिसका WWE यूनिवर्स के सभी लोगों ने आनंद उठाया।

यह भी पढें- 5 बातें जो फैंस द ग्रेट खली के बारे में शायद नहीं जानते

# 1 डीन एम्ब्रोज और रैने यंग

डीन अब WWE का हिस्सा नहीं है
डीन अब WWE का हिस्सा नहीं है

WWE द्वारा आधिकारिक तौर पर डीन एम्ब्रोज़ की रिलीज़ की तारीख की घोषणा करने के बाद, उन्हें लगभग हर मैच हारने के लिए बुक किया गया था। हर सुपरस्टार को एम्ब्रोज के सामने पुश किया गया ।

जब एम्ब्रोज का बॉबी लैश्ली के साथ एक छोटा सा झगड़ा हुआ था, तो सबको अंदाजा हो गया था कि इसका अंत काफी भयानक होने वाला है । कोई भी नहीं सोच सकता था कि लैश्ले ऐसा कहेंगे कि वह एम्ब्रोज के WWE छोड़ने पर रैने यंग की देखभाल करेंगे । बस लैश्ले का ये कहना था और एम्ब्रोज का गुस्से से लाल होना । फिर एम्ब्रोज ने लैश्ले पर हमला कर दिया ।

हालांकि, अंत में जब एम्ब्रोज ज्यादा घायल हो गए तब लैश्ले ने सभी बातें भूलकर उनका साथ दिया । यह अच्छा रहा कि एम्ब्रोज के कंपनी से बाहर जाने के बाद WWE ने इस मामले को घसीटा नहीं ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now