48 साल के WWE दिग्गज ने Clash of Champions में रचा इतिहास, अनोखा कारनामा करने वाले बने पहले सुपरस्टार

WWE के दिग्गज ने चौंकाने वाला रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है
WWE के दिग्गज ने चौंकाने वाला रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस कई मायनों में धमाकेदार साबित हुआ। ड्रू मैकइंटायर की WWE चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ यादगार जीत से लेकर जिमी उसो की वापसी सभी के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र रही।

इसके अलावा ट्रिपल थ्रेट WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप लैडर मैच इवेंट का एकमात्र ऐसा मुकाबला रहा जिसमें कोई टाइटल चेंज देखने को मिला। लेकिन क्या ये सच है कि पूरे शो के दौरान केवल एक ही टाइटल चेंज देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस से अगले रॉ एपिसोड में हो सकती हैं

अधिकतर लोगों ने उस मोमेंट को मिस कर दिया जब ड्रू गुलक, आर ट्रुथ को पिन कर पहली बार WWE 24/7 चैंपियन बने थे। लेकिन ड्रू गुलक को 37वें 24/7 चैंपियन बने अभी कुछ ही मिनट हुए थे कि उन्हें दोबारा इस टाइटल को गंवाना पड़ा है।

आर ट्रुथ ने WWE में रचा इतिहास

जीत के बाद ड्रू गुलक कायला ब्रैक्सटन को बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे। तभी ट्रुथ ने गुलक पर पीछे से हमला किया और कुल 40वीं बार WWE 24/7 चैंपियन बन गए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर मोजो रॉले हैं जो 7 बार इस टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं।

इस जीत के साथ आर ट्रुथ WWE के इतिहास में 45 मौकों पर कोई चैंपियनशिप जीतने वाले पहले सुपरस्टार बन गए हैं। 40 बार WWE 24/7 चैंपियन बनने के अलावा वो 2 बार WWE हार्डकोर चैंपियन, 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और एक बार टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले पल जो WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में देखने को मिले हैं

48 साल के हो चुके आर ट्रुथ के लिए ये बहुत बड़ी उपलब्धि है और आने वाले समय में उनके द्वारा जीती गई चैंपियनशिप्स की ये संख्या जाहिर तौर पर 50 या 60 से भी पार जा सकती है। जो एक ऐसा रिकॉर्ड बन जाएगा जिसे तोड़ पाना बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के भी बस में नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने क्लैश ऑफ चैंपियंस के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now