Crown Jewel में टीम फ्लेयर vs टीम होगन का मैच कराने के 5 बड़े कारण

WWE ने टीम्स को लीड करने के लिए रिक फ्लेयर और हल्क होगन को क्यों चुना?
WWE ने टीम्स को लीड करने के लिए रिक फ्लेयर और हल्क होगन को क्यों चुना?

इस हफ्ते हुए राॅ सीजन प्रीमियर में कई बातें निकलकर सामने आई लेकिन सबसे बड़ी चीज जो इस हफ्ते राॅ से निकलकर सामने आई है वह यह है कि क्राउन ज्वेल में क्या होने वाला है।

सउदी अरब में होने वाले क्राउन ज्वेल में हल्क होगन और रिक फ्लेयर की टीम एक-दूसरे से भिड़ने वाली है। इस मैच के लिए सैथ राॅलिंस जहां टीम होगन के कैप्टन होंगे वहीं रैंडी ऑर्टन फ्लेयर टीम के कैप्टन होंगे। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि डब्लू डब्लू ई(WWE) ने सउदी अरब में होने वाले पीपीवी में इस तरह का मैच कराने का क्यों सोचा?

यह भी पढ़े: ब्रॉक लैसनर, केन, विंस मैकमैहन से जुड़ी 5 खास बातें जो फैंस को पिछले हफ्ते जानने को मिली

इस आर्टिकल में ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि WWE क्राउन ज्वेल में यह मैच क्यों कराने जा रही है।

#5 लैजेंड्स को मैच का हिस्सा बनाने के लिए

आप लोगों को यह बात पता होना चाहिए कि सऊदी अरब पर के प्रिंस WWE के बहुत बड़े फैन हैं, खासकर वह पुराने सुपरस्टार्स के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। वह जरुर चाहते होंगे कि रिक फ्लेयर और हल्क होगन एक लैजेंडरी मैच में एक-दूसरे का सामना करें।

हालांकि इन दोनों ही सुपरस्टार्स की काफी उम्र हो चुकी है और शायद इसलिए WWE ने यह मैच कराने का सोचा ताकि इस मैच के दौरान रिंग के बाहर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच थोड़ा बहुत एक्शन देखने को मिले। अगर ऐसा होता है तो एरीना में बैठे दर्शकों के साथ-साथ दुनिया भर के फैंस के लिए यह काफी शानदार नजारा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एक स्टोरीलाइन जो अगले कुछ हफ़्तों तक सुर्खियों में रहेगी

अब जबकि रिक फ्लेयर और हल्क होगन क्राउन ज्वेल में होने वाले मैच के लिए अपने-अपने टीम के लीडर हैं और इन दोनों ही टीम्स में अभी दो-दो सुपरस्टार्स ही शामिल हुए हैं। इस कारण आने वाले कुछ हफ्तों तक रिक और होगन रॉ में आते रहेंगे ताकि वह अपने टीम में सुपरस्टार्स को शामिल कर सके।

इस स्टोरीलाइन के वजह से ये दोनों लैजेंड स्मैकडाउन में भी जा सकते हैं जहां फ्लेयर, नाकामुरा जैसे किसी सुपरस्टार को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे वहीं होगन, एलिस्टर ब्लैक जैसे किसी सुपरस्टार को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे।

इस स्टोरीलाइन के माध्यम से फैंस भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे जहां वह इस बारे में चर्चा करेंगे कि कौन-सा सुपरस्टार किस टीम में शामिल होने वाला है। साथ ही इस स्टोरीलाइन की वजह से कई हील और फेस टर्न देखने को मिल सकता है।

#3 कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार्स को क्राउन ज्वेल का हिस्सा बनाने के लिए

WWE ने पिछली बार सउदी अरब में हुए ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच और बैटल रॉयल मैच कराया। इसमें कई सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया।हालांकि ऐसा लग रहा है कि वह इस बार यह मैच नहीं कराएगी क्योंकि एक और बार बैटल रॉयल कराने से इसका मजा किरकिरा हो सकता है।

इस बार WWE के पास मौका है कि वह इस मैच के जरिए कंपनी में काफी कम इस्तेमाल किए गए रेसलर्स को बड़ा स्टार बना सकती है। उदाहरण के लिए सेड्रिक एलेक्जेंडर कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में शामिल नहीं है लेकिन अगर उन्हें इस मैच में लड़ने का मिलता है तो जरूर ही WWE में ओहदा बढ़ेगा। इसी तरह अगर समोआ जो भी इस मैच में रिक फ्लेयर की हील टीम का हिस्सा होते हैं तो उन्हें जरूर मिड-कार्ड से निकलकर मेन इवेंट में आने का मौका मिलेगा।

#2 हील सुपरस्टार्स और फेस सुपरस्टार्स के बीच मैच?

nWo के सदस्य के रूप में हल्क होगन WWE इतिहास के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बने लेकिन तथ्य यह भी है कि वह सबसे बेबीफेस में से एक हैं। रिक फ्लेयर ही वह शख्स हैं जो रेसलिंग को एक अलग स्तर पर ले गए और मॉडर्न रेसलिंग को पूरी दुनिया में लोकप्रिय करने में उन्होंने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

हल्क होगन ने अपने करियर में कई मौकों पर फेस टर्न लिया लेकिन हील सुपरस्टार के रूप में वह ज्यादा शानदार रहे हैं। उन्हीं के नक्शे-कदम पर चलते हुए शार्लेट फ्लेयर अपनी बेबीफेस इमेज को पीछे छोड़ते हुए कंपनी की सबसे बड़े फीमेल सुपरस्टार्स में से एक बनी।

यह बात तो साफ है कि क्राउन ज्वेल में हल्क होगन फेस टीम को और रिक फ्लेयर हील टीम को लीड करने वाले हैं। यह देखना भी काफी रोचक होगा कि आगे चलकर इन दोनों टीम में कौन-कौन से सुपरस्टार्स शामिल होते हैं।

#1 रॉलिंस, ऑर्टन के मैच की नींव डालने के लिए

आपको विश्वास हो या न हो लेकिन सैथ राॅलिंस हैल इन ए सैल के बाद भी चैंपियन बने रह सकते हैं। द फीन्ड को हराने के बाद सैथ राॅलिंस को नए प्रतिद्वंदी की जरूरत पड़ेगी। मेरे ख्याल से अगर कंपनी रॉलिंंस और आर्टन के बीच फ्यूड बुक करती है तो यह काफी बड़ा फ्यूड साबित हो सकता है।

इस फ्यूड की शुरुआत क्राउन ज्वेल में हो सकती है जहां मैच के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स अपने-अपने टीम से बचे आखिरी सुपरस्टार होंगे। इस प्रकार इस मैच से और भी कई दुश्मनी की शुरुआत हो सकती है।

कई सारे फैंस को रैंडी ऑर्टन का रेसलिंग करने का अंदाज पसंद नहीं है। उनका मानना है कि वह काफी स्लो और अलग तरह की रेसलिंग करते हैं। लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि वह ग्लोबल सेलिब्रिटी हैं और काफी कम रेसलिंग देखने वाले फैंस उन्हें जानते हैं।