Create
Notifications

जॉन सीना द्वारा दिग्गज सुपरस्टार्स की टीम में शामिल ना होने का असली कारण सामने आया

जॉन सीना
जॉन सीना
Neeraj sharma

साल 2002 में बतिस्ता, ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन ने WWE रोस्टर में कदम रखा था। एक तरफ लैसनर और जॉन सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए, वहीं ऑर्टन और बतिस्ता ने एवोल्यूशन में रिक फ्लेयर और ट्रिपल एच को जॉइन किया।

उस समय WWE हॉल ऑफ फेमर आर्न एंडरसन कंपनी में एक प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत थे। ARN पॉडकास्ट के हालिया एपिसोड में उन्होंने बताया कि बतिस्ता, जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन को बड़े फ्यूचर स्टार परफ़ॉर्मर्स के तौर पर देखा जा रहा था।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिल सकती हैं

द एनीमल और ऑर्टन को एवोल्यूशन फैक्शन से इसलिए जोड़ा गया था क्योंकि उन्हें अपने करियर में उस समय जॉन सीना की तुलना में दिग्गज रेसलर्स के दिशा निर्देश में काम करने की आवश्यकता थी।

एंडरसन ने कहा, "सीना को अलग करने का भी एक कारण था, क्योंकि उस समय ऑर्टन को किसी के दिशा निर्देश में काम करने की जरूरत थी। उनकी रिक फ्लेयर और ट्रिपल एच के साथ टीम कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित हुई।"

उन्होंने आगे कहा, "नए और पुराने सुपरस्टार्स का वो अजब मेल था और इससे ऑर्टन और बतिस्ता को जल्द से जल्द बड़ा पुश दिया जा सकता था। उनका ये तरीका काम आया और सभी सुपरस्टार्स ने साथ मिलकर बहुत अच्छा काम किया।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों रोमन रेंस को TLC 2020 पीपीवी में जीत मिलनी चाहिए

जॉन सीना और एवोल्यूशन की सफलता

जॉन सीना के करियर की शुरुआत तो शानदार रही और डेब्यू मैच में कर्ट एंगल के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की। लेकिन उसके कुछ महीनों बाद तक उन्हें लगातार संघर्ष करना पड़ा। यहां तक कि उन्हें कंपनी ने करीब-करीब रिलीज़ कर ही दिया था।

समय बीतने के साथ जॉन प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे और 16 बार के WWE चैंपियन भी बने।

जॉन सीना द्वारा एवोल्यूशन को जॉइन ना करने का फैसला सही साबित हुआ। वहीं ऑर्टन और बतिस्ता को भी दिग्गज रेसलर्स की निगरानी में बहुत कुछ सीखने को मिला, इसी कारण आज उनकी भी गिनती WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में की जाने लगी है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो बचपन में WWE को नहीं देखते थे


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...