Create

5 सुपरस्टार्स जो बचपन में WWE को नहीं देखते थे

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता
ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता
Neeraj sharma

WWE में सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स का लोकप्रिय होना आम बात है, क्योंकि WWE का प्रसारण 150 से भी अधिक देशों में होता है। लेकिन ये जरूरी नहीं कि युवा स्टार्स बचपन से ही WWE में आने का लक्ष्य तैयार कर चुके हों या ये उनका सपना रहा हो।

कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स को परफ़ॉर्म करते हुए देख प्रभावित होते हैं और आगे चलकर उन्हीं में से कुछ दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स भी बनते हैं। दूसरी ओर कुछ ऐसे भी होते हैं जो बचपन में प्रो रेसलिंग वर्ल्ड से दूर-दूर तक वाकिफ नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें जिंदर महल अपने WWE करियर में कभी नहीं हरा पाए

इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो बचपन में WWE को नहीं देखा करते थे।

ये भी पढ़ें: WWE TLC मैच के इतिहास के 4 सबसे खतरनाक लम्हे

लेसी इवांस नहीं रहीं WWE की बड़ी फैन

काफी फैंस जानते हैं कि मौजूदा Raw रोस्टर की सुपरस्टार लेसी इवांस मिलिट्री में भी रह चुकी हैं और स्कूल लेवल पर उन्होंने रेसलिंग भी की हुई है। उन्होंने talkSport को दिए इंटरव्यू में इस बात को माना भी था।

उन्होंने कहा, "मैं स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की ज्यादा बड़ी फैन नहीं रही लेकिन स्कूल लेवल पर रेसलिंग जरूर की थी। मैं इससे पहले मिलिट्री में रह चुकी हूं और SWAT टीम में भी रही।"

"कुछ समय बाद उन्हें बैकयार्ड रेसलिंग के बारे में पता चला और इवांस स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के बारे में जानने की इच्छुक थीं कि आखिर ये नॉर्मल रेसलिंग से कितना अलग है। प्रो रेसलिंग से जुड़ने के करीब 1 साल बाद ही साल 2016 में WWE ने उन्हें साइन कर लिया था।

WWE परफॉरमेंस सेंटर में ली गई ट्रेनिंग के दौरान उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। अपनी प्रतिबद्धता के कारण ही उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में प्रवेश मिला।

अधिकतर युवा स्टार्स को कई सालों तक WWE में एंट्री लेने के लिए इंतज़ार करना पड़ता है लेकिन उनकी तुलना में इवांस को बहुत जल्दी WWE में प्रवेश मिल गया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने असली में विंस मैकमैहन की पिटाई की

शिया ली

शिया ली
शिया ली

WWE को जॉइन करने वाली पहली चीनी एथलीट बनने से पहले शिया ली बेहतरीन कॉम्बैट स्पोर्ट्स एथलीट हुआ करती थीं। कुछ साल पहले ट्रिपल एच नए प्रतिभाशाली रेसलर्स की तलाश में चीन का दौरा करने गए।

ESPN को दिए इंटरव्यू में द गेम ने कहा था कि शिया ली को WWE में आने से पहले स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

मैंडी रोज़

ये बात जगजाहिर है कि मैंडी रोज़ बॉडी बिल्डिंग कम्पटीशंस में भाग ले चुकी हैं। मैंडी को अपने ट्रेनर और पूर्व बॉयफ्रेंड ने सलाह दी थी कि उन्हें WWE में अपने हाथ आजमाने चाहिए।

talkSports को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "मैंने Tough Enough में भाग लिया लेकिन मुझे इस बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। मैं रेसलिंग करते हुए बड़ी नहीं हुई हूं, लेकिन एक अच्छी एथलीट जरूर रही।"

टूर्नामेंट में दूसरा स्थान प्राप्त कर वो WWE अधिकारियों को प्रभावित करने में सफल रहीं और 2015 में उन्होंने डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक रहे हैं। साल 2016 में ESPN को दिए इंटरव्यू में उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि बचपन में उन्हें WWE के बारे में कुछ नहीं पता था।

वहीं 2018 में एक रॉ एपिसोड में भी लैसनर ने पॉल हेमन से कहा था वो WWE के शोज़ को बिल्कुल भी नहीं देखते।

बतिस्ता

WWE रेसलमेनिया 35 में रिटायरमेंट ले चुके बतिस्ता को हॉलीवुड में भी अपार सफलता मिली है। रेसलमेनिया 35 के कुछ महीने बाद उन्होंने Live With Kelly and Ryan शो में कहा था कि वो बचपन में WWE या प्रो रेसलिंग के फैन नहीं थे।

वो स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट बिजनेस में इसलिए आए क्योंकि उनकी वित्तीय हालत बहुत खराब थी और वो पैसे कमाना चाहते थे। उनका ये फैसला सही साबित हुआ और आज उनकी गिनती WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में की जाती है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...