Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 कारण जिनके आधार पर NXT, Raw और SmackDown से बेहतर है

कौन सा ब्रांड दूसरे से बेहतर है?
कौन सा ब्रांड दूसरे से बेहतर है?
Amit Shukla
ANALYST
Modified 29 Mar 2020, 10:40 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

NXT भले ही पिछले साल से लाइव आया हो इसमें दोराय नहीं कि ब्रांड को फैंस से अच्छा समर्थन मिल रहा था। अगर आप बाद में आई कंपनी से मिल रहे चैलेंज को एक किनारे कर दें तो भी डब्लू डब्लू ई (WWE) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस ब्रांड ने कंपनी के दो बेहद पुराने ब्रांड को कड़ी टक्कर दी है। अब जितने भी रेसलर्स मेन रोस्टर का हिस्सा बनते हैं उनमें से अधिकतर इसी ब्रांड के जरिए ही वहां तक पहुंच पाते हैं।

इस तीसरे ब्रांड की ताकत का अंदाजा और उसके प्रदर्शन का कमाल आप इस बात से ही समझ सकते हैं कि कई प्रतिष्ठित रेसलर्स ने मेन रोस्टर से वहां जाना सही समझा। इनमें फिन बैलर, किलियन डेन जैसे नाम शामिल हैं जबकि टायलर ब्रीज़ और फैन्डैंगो ने भी ब्रांड में वापसी की और अब उनका काम काफी बेहतर है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस की जगह WrestleMania 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ले सकते हैं

ऐसे कई फैन हैं जो अमूमन NXT को दोनों ब्रांड से ज्यादा प्राथमिकता देते हैं और उसकी कई वजहें हैं। ऐसा क्या कारण है कि फैंस ने इतने पुराने और बेहतरीन ब्रांडस को छोड़कर इस नए ब्रांड को इतना पसंद किया? आइए इस आर्टिकल में जानने की कोशिश करते हैं:

#5 लंबे समय के लिए बुकिंग और बेहतरीन स्टोरीलाइन्स

बुकिंग और बेहतरीन स्टोरीलाइन्स
बुकिंग और बेहतरीन स्टोरीलाइन्स

जब एक कहानी लंबे समय तक चलती है तो उससे रेसलर्स को खुद के किरदार को बेहतर करने और उसे नए तरीके से समझने का मौका मिलता है। ये चीज तब नहीं होती जब कोई कहानी शुरू होकर एकदम से खत्म हो जाए जैसा मेन रोस्टर में अमूमन होता है। कई रेसलर्स सालों तक दोस्त और फिर दुश्मन के बाद दोस्त बनते हैं और उससे सबको फायदा होता है। सैमी जेन और केविन ओवेंस या डीआईवाई के बीच लड़ाई इसका उदहारण है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 29 Mar 2020, 10:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit