रेट्रीब्यूशन ने Raw में अपने डेब्यू मैच में तोड़ा था WWE का बड़ा नियम

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

रेट्रीब्यूशन इन दिनों WWE में सबसे अधिक सुर्खियां बटोर रहा है और अधिकतर फैंस इंतज़ार कर रहे थे कि आखिर ये ग्रुप किस स्टोरीलाइन में शामिल होने वाला है। इस हफ्ते रॉ के एपिसोड में उन्होंने द हर्ट बिजनेस के खिलाफ अपना डेब्यू मैच लड़ा जो बाद में डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में समाप्त हुआ था।

ये भी पढ़ें: ब्रॉन स्ट्रोमैन से जुड़ी 5 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

रेट्रीब्यूशन के सुपरस्टार्स को रॉ में नया नाम दिया गया है, जिनके नाम टी-बार, मेस और स्लैपजैक हैं। आपको याद दिला दें कि बॉबी लैश्ले ने स्लैपजैक को द हर्ट लॉक में जकड़ लिया था लेकिन टी-बार ने इस बीच एक गलत मूव का इस्तेमाल करते हुए अपने साथी को हार से बचाने की कोशिश की थी।

लेकिन गलत मूव के इस्तेमाल के कारण रेफरी ने तुरंत मैच समाप्ति की घोषणा कर रेट्रीब्यूशन को मैच से डिसक्वालिफ़ाई कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों रोमन रेंस लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहेंगे

रेट्रीब्यूशन ने WWE Raw में तोड़ा नियम

Wrestling Observer Radio(WOR) के लेटेस्ट एडिशन में इस बात पर चर्चा की गई थी कि जब भी कोई सुपरस्टार अपने प्रतिद्वंदी को सबमिशन या पिन से हराने की कोशिश कर रहा होता है तो विपक्षी टीम के दूसरे मेंबर्स उस रेसलर पर अटैक नहीं कर सकते।

WWE के इस रहस्यमयी नियम का कुछ महीने पहले ब्रायन अल्वारेज़ ने भी जिक्र किया था और रॉ के मेन इवेंट में इस तरह का फिनिश पहली बार देखने को नहीं मिला है। बल्कि पहले भी इसी साल एक बार फिर इस नियम का उल्लंघन किया गया था।

ये भी गौर करने वाली बात रही कि रेफरी द्वारा मैच समाप्ति की घोषणा के बाद कमेंटेटर टॉम फिलिप्स ने भी इस नियम के बारे में बताया था।

WOR के इस एपिसोड में अल्वारेज़ ने ये भी कहा कि अगर पिनफॉल के दौरान अगर कोई अटैक करता है तो उससे कोई दिक्कत नहीं होगी। लेकिन सबमिशन मूव लगने के दौरान अगर विपक्षी टीम का कोई मेंबर अटैक करता है तो उस टीम को मैच से डिसक्वालिफ़ाई कर दिया जाएगा।

मैच से डिसक्वालिफ़ाई होने से बचने के लिए सुपरस्टार्स को रेफरी का ध्यान भटका कर अटैक करना होता है लेकिन इस मैच में रेफरी की नजरों के सामने हमला किया गया था।

खैर मैच समाप्त होने के बाद पूरा WWE रॉ रोस्टर रेट्रीब्यूशन पर अटैक करने के लिए बाहर आ गया था। इससे WWE ने सर्वाइवर सीरीज में बड़े मैच के होने के भी संकेत दिए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में वापस आना चाहते हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now