रोमन रेंस द्वारा 2020 में लड़े गए सभी मैचों और उनके प्रदर्शन की लिस्ट

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं और मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं। वो कई साल से बेबीफेस रेसलर की भूमिका निभाते आ रहे हैं और शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा कि क्या रोमन अपने करियर में हील टर्न लेंगे।

लेकिन ऐसा संभव साल 2020 में हुआ है, जब आखिरकार रोमन रेंस कंपनी के मुख्य हील सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं। इसका एक बड़ा कारण COVID-19 महामारी को भी कहा जा सकता है क्योंकि इस समय में WWE ने खुद में कई सारे बदलाव किए हैं और रोमन का हील टर्न भी उन्हीं में से एक रहा।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस कभी नहीं हरा पाए

रोमन ने फरवरी 2020 के बाद WWE से ब्रेक ले लिया था और उसके करीब 6 महीने बाद यानी समरस्लैम में वापसी की थी। यानी इस साल वो ज्यादा मैचों का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। फिर भी इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस द्वारा 2020 में लड़े गए सभी मैचों और उनके प्रदर्शन के बारे में आपको बताने वाले हैं।

आपको ये भी बता दें कि हम इस आर्टिकल में लाइव शोज और डार्क इवेंट मैचों को शामिल नहीं कर रहे हैं।

रोमन रेंस का टैग टीम मैचों में कैसा रहा प्रदर्शन

साल 2019 के अंतिम समय और 2020 के शुरुआती समय में WWE रोमन रेंस को जितना हो सकता था किसी सिंगल्स स्टोरीलाइन से दूर रखने की कोशिश कर रही थी। उस समय वो डॉल्फ जिगलर, किंग कॉर्बिन और रॉबर्ट रूड की हील टीम के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल थे।

2020 में अभी तक वो 6 टैग टीम मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। जिनमें उन्होंने डेनियल ब्रायन, द उसोज़ के साथ टीम बनाई थी। खास बात ये रही कि उन्हें इन सभी 6 मुकाबलों में जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ रोमन रेंस कभी नहीं हारे

इस दौरान उन्होंने अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर द मिज़, जॉन मॉरिसन, डॉल्फ जिगलर, किंग कॉर्बिन, रॉबर्ट रूड और शेमस जैसे बड़े सुपरस्टार्स को मात दी है।

लेकिन अब वो सिंगल्स स्टोरीलाइंस में वापस लौट और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए उन्हीं के कज़िन ब्रदर जे उसो उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बने हुए हैं।

सिंगल्स मैचों में कैसा रहा अभी तक का प्रदर्शन

youtube-cover

2020 के शुरुआती समय में किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की हील टीम लगातार रोमन रेंस को नीचा दिखाने का प्रयास कर रही थी। ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार इस साल केवल 1 ही सिंगल्स मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के करियर की 3 यादगार जीत जब उन्हें फैंस द्वारा बू किया गया

रोमन रेंस का साल 2020 में पहला सिंगल्स मुकाबला 17 जनवरी के स्मैकडाउन के एपिसोड में रॉबर्ट रूड के खिलाफ आया, जो एक नो-डिसक्वालिफ़िकेशन टेबल्स मैच रहा। अपने साथियों किंग कॉर्बिन और डॉल्फ जिगलर के दखल के बाद भी रॉबर्ट जीत दर्ज करने में नाकाम रहे।

खैर अब वो WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं इसलिए आने वाले कुछ महीनों में शायद ही उन्हें किसी टैग टीम मैच का हिस्सा बनते देखा जाए। आपको ये भी याद दिला दें कि WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में उनका सामना जे उसो से होने वाला है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो हील रोमन रेंस को हराने का दमखम रखते हैं

पीपीवी मैचों में कितने मैचों में जीत मिली

रोमन रेंस WWE के लिए हमेशा बड़े फायदे का सौदा साबित होते आए हैं। इसलिए ऐसे कम ही पे-पर-व्यू देखे जाते हैं जिनमें रोमन रेंस शामिल ना रहे हों। इसलिए ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि उन्होंने WWE रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग जैसे लैजेंड सुपरस्टार के खिलाफ मैच से अपना नाम वापस ले लिया था।

खैर उसके बाद भी अभी तक वो 3 पीपीवी मैचों में भाग ले चुके हैं। रॉयल रंबल 2020 में पहले उन्होंने सिंगल्स मैच में किंग कॉर्बिन को हराया और फिर रॉयल रंबल मैच में भी एंट्री ली। जिसमें उन्हें ड्रू मैकइंटायर के हाथों एलिमिनेट होना पड़ा।

उसके बाद WWE सुपर शोडाउन के स्टील केज मैच में उन्हें कॉर्बिन के खिलाफ जीत मिली। उनका अभी तक का आखिरी पीपीवी मैच पेबैक 2020 में आया, जब उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के आखिरी क्षणों में एंट्री लेकर टाइटल अपने नाम किया था।

रॉयल रंबल एलिमिनेशन के अलावा इस साल अभी तक रोमन रेंस को अपने सभी मैचों में जीत मिली है और 2020 में वो सबसे बेहतर जीत प्रतिशत वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now