Royal Rumble इतिहास में हुए 4 मजाकिया पल जिसे देखकर हंसी रोक पाना मुश्किल है

आर ट्रुथ ने WWE Royal Rumble मैच के दौरान लैडर का इस्तेमाल कर सभी को हैरान कर दिया था
आर ट्रुथ ने WWE Royal Rumble मैच के दौरान लैडर का इस्तेमाल कर सभी को हैरान कर दिया था

Royal Rumble पीपीवी WWE के सबसे लोकप्रिय पीपीवी में से एक है और इस साल Royal Rumble पीपीवी के होने में ज्यादा समय नही बचा हुआ है। आपको बता दें, इस पीपीवी में होने वाले Royal Rumble मैच के दौरान कई सुपरस्टार्स की लंबे समय बाद वापसी देखने को मिलती है और यही वजह है कि फैंस इस पीपीवी के लिए काफी उत्साहित रहते हैं। इस साल यह देखना रोचक होगा कि Royal Rumble मैच के दौरान किन सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिलने वाली है।

ये भी पढ़े:- WWE Rumour Roundup: ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रीम मैच चाहता है बड़ा सुपरस्टार, एजे स्टाइल्स के रिटायरमेंट पर अपडेट

Royal Rumble मैच का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है क्योंकि इस मैच के विजेता को WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलता है। इस आर्टिकल में हम Royal Rumble मैच के इतिहास में हुए 4 मजाकिया पलों का जिक्र करने वाले हैं जिसकी किसी ने भी कल्पना नही की थी।

4- केन का डेनियल ब्रायन को कैच करना (Royal Rumble 2013)

केन और डेनियल ब्रायन
केन और डेनियल ब्रायन

Royal Rumble 2013 के समय में डेनियल ब्रायन और केन हैल नो नाम की टैग टीम का हिस्सा हुआ करते थे। हालांकि, टैग टीम होने के बावजूद भी डेनियल ब्रायन ने Royal Rumble मैच के दौरान केन को धोखे से एलिमिनेट कर दिया था। इसके तुरंत बाद सिजेरो ने ब्रायन को एलिमिनेट करने के लिए अपने एल्बो से हमला किया, हालांकि, इससे पहले कि ब्रायन के नीचे गिरने से पहले ही केन ने उन्हें कैच कर लिया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अथॉरिटी का रोल बखूबी निभाया था

केन जिस तरह ब्रायन को कैच किया, वह काफी हास्यपद था और इस दौरान ब्रायन उन्हें एलिमिनेट होने से बचाने के लिए विनती कर रहे थे। हालांकि, केन उन्हें एलिमिनेट किये जाने की वजह से गुस्सा थे और वह अपने टैग टीम पार्टनर डेनियल ब्रायन को नीचे पटकते हुए वहां से चले गए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- आर ट्रुथ का लैडर इस्तेमाल करना (Royal Rumble 2016)

आर ट्रुथ
आर ट्रुथ

आर ट्रुथ ने 2016 Royal Rumble में एंट्री करने के बाद रिंग में लैडर सेट करने और इसके बाद लैडर पर चढ़कर वहां से टाइटल हासिल करने की कोशिश की लेकिन वहां कुछ भी नही था।

आपको बता दें, ट्रुथ को ऐसा लग रहा था कि यह एक लैडर मैच है। यह चीज देखने के बाद एरीना में बैठे फैंस अपनी हंसी नही रोक पा रहे थे और जल्द ही, केन ने ट्रुथ को टॉप रोप से फेंकते हुए उन्हें एलिमिनेट कर दिया।

2- सैंटिनो मरैला (Royal Rumble 2009)

सैंटिनो मरैला
सैंटिनो मरैला

साल 2009 में हुए Royal Rumble मैच में सैंटिनो मरैला ने मैच में एंट्री करते हुए तेजी से रिंग के अंदर गए। हालांकि, वह जितनी तेजी से रिंग के अंदर गए उतनी ही तेजी से केन ने उन्हें एलिमिनेट भी कर दिया।

आपको बता दें, मरैला ने इस मैच में सबसे कम समय में एलिमिनेट होने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि, उन्हें विश्वास नही हो पा रहा था कि उन्हें एलिमिनेट कर दिया गया है और आपको बता दे, मरैला को एलिमिनेट करने के बाद केन भी अपनी हंसी नही रोक पाए थे।

1- WWE लैजेंड जेक द स्नेक रॉबर्ट्स (Royal Rumble 1996)

जेक द स्नेक रॉबर्ट्स
जेक द स्नेक रॉबर्ट्स

WWE लैजेंड जेक द स्नेक रॉबर्ट्स ने 1996 Royal Rumble मैच में एंट्री करने के बाद अपने साथ लाए अजगर को रिंग में खुला छोड़ दिया। अजगर को देखते ही रिंग में मौजूद सभी सुपरस्टार्स डरकर रिंग के बाहर चले गए, हालांकि, इस दौरान एक सुपरस्टार जेक द स्नेक रॉबर्ट्स के गिरफ्त में आ गया और इसके बाद उन्होंने अजगर को उस सुपरस्टार के ऊपर छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब Royal Rumble मैच में सुपरस्टार्स को धोखे से एलिमिनेट किया गया

अजगर को खुद के ऊपर छोड़े जाने के बाद उस सुपरस्टार की डर से हालत खराब हो गई थी और इस दौरान एरीना में मौजूद फैंस अपनी हंसी नही रोक पा रहे थे। इसके अलावा साल 2014 में हुए Royal Rumble मैच में भी जेक द स्नेक रॉबर्ट्स ने सांप के साथ एंट्री की और इस बार उन्होंने अपना शिकार डीन एम्ब्रोज को बनाया था। हालांकि, जेक अजगर को डीन के चेहरे पर रख दिया था लेकिन इस दौरान एम्ब्रोज से अपनी हंसी पर कंट्रोल करना मुश्किल था।