Create

WWE के बाहर 5 बेहतरीन प्रतिदंद्वी जिनके खिलाफ समोआ जो मैच लड़ सकते हैं 

समोआ जो vs सीएम पंक
समोआ जो vs सीएम पंक
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने कुछ ही समय पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए कई सुपरस्टार्स के कंपनी से रिलीज करने की घोषणा की और इस लिस्ट में समोआ जो (Samoa Joe) का होना काफी चौंकाने वाला था। समोआ जो पिछले एक साल से रॉ (Raw) में कमेंटेटर की जिम्मेदारी निभा रहे थे इसलिए उनके रिलीज की खबर सुनकर फैंस चौंक गए और अधिकतर फैंस WWE के इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नही हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: शेमस से प्रेरणा लेकर बड़ा सुपरस्टार है वापसी को तैयार, द अंडरटेकर को कंपनी में नया रोल चाहिए?

समोआ जो आखिरी बार फरवरी 2020 में कम्पीट करते हुए नजर आए थे जहां उन्हें कई कंकशन हो गए थे और वैलनैस पॉलिसी का उल्लंघन करने की वजह से उन्हें 30 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। अब जबकि, समोआ को रिलीज किया जा चुका है, यह देखना रोचक होगा कि वह किस रेसलिंग कंपनी का हिस्सा बनने वाले हैं और उनके प्रतिदंद्वी कौन होने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के बाहर समोआ जो के 5 प्रतिदंद्वियों का जिक्र करने वाले हैं।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो vs कैनी ओमेगा

समोआ जो vs कैनी ओमेगा
समोआ जो vs कैनी ओमेगा

समोआ जो के रिलीज के बाद यह अटकलें लगाई जाने लगी है कि वह आने वाले समय में AEW का हिस्सा बन सकते हैं। हालांकि, अगर जो इस इस रेसलिंग कंपनी को ज्वाइन भी करना चाहते हैं तो उन्हें WWE का 90 दिन का नो कम्पीट कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने का इंतजार करना पड़ेगा। अगर इसके बाद समोआ जो AEW का हिस्सा बनते हैं तो हमें कई ड्रीम मैच देखने को मिलेंगे। इनमें से ही एक ड्रीम मैच वर्तमान AEW वर्ल्ड चैंपियन कैनी ओमेगा के खिलाफ देखने को मिल सकता हैं जिन्हें वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन प्रोफेशनल रेसलर्स में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: 3 फ्री एजेंट्स जो WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर सकते हैं और 3 जो AEW में जा सकते हैं

हालांकि, कैनी AEW के साथ इम्पैक्ट रेसलिंग में भी कम्पीट करते हुए दिखाई देते हैं और इम्पैक्ट रैबेलियन में टाइटल vs टाइटल मैच में इम्पैक्ट वर्ल्ड चैंपियन रिच स्वान का सामना करने वाले हैं। अगर कैनी यह मैच जीतकर नए इम्पैक्ट वर्ल्ड चैंपियन बनते हैं और इसके बाद वह समोआ जो के खिलाफ मैच लड़ते हैं तो यह यादगार पल होगा क्योंकि समोआ जो अतीत में इम्पैक्ट वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो vs विल ऑस्प्रे

समोआ जो vs विल ऑस्प्रे
समोआ जो vs विल ऑस्प्रे

समोआ जो अपने रेसलिंग करियर के दौरान WWE के अलावा इम्पैक्ट रेसलिंग और रिंग ऑफ ऑनर में भी कम्पीट कर चुके हैं। हालांकि, NJPW एक ऐसा रेसलिंग प्रमोशन है जिसका हिस्सा समोआ जो कभी नहीं बने और आपको बता दें, इस प्रमोशन में वर्तमान हैवीवेट चैंपियन विल ऑस्प्रे हैं।

आपको बता दें, विल अपने करियर में पहली बार इस टाइटल पर कब्जा कर पाए हैं और वह NJPW के इतिहास में पहले ऐसे ब्रिटिश स्टार हैं जिन्होंने इस रेसलिंग प्रमोशन में टाइटल जीता है। अगर समोआ इस प्रमोशन का हिस्सा बनते हैं तो निश्चय ही उनका मुकाबला विल ऑस्प्रे से देखने को मिल सकता है।

3- समोआ जो vs ऐस ऑस्टिन

समोआ जो vs ऐस ऑस्टिन
समोआ जो vs ऐस ऑस्टिन

समोआ जो का इम्पैक्ट रेसलिंग में शानदार इतिहास रहा है और इस प्रमोशन में उन्होंने 2005 से लेकर 2015 तक कम्पीट किया था। इस रेसलिंग प्रमोशन में अपने रन के दौरान समोआ TNA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और एक्स-डिवीजन चैंपियनशिप जीत चुके थे।

आपको बता दें, ऐस ऑस्टिन वर्तमान इम्पैक्ट एक्स-डिवीजन चैंपियन हैं। अगर समोआ जो इस रेसलिंग प्रमोशन का हिस्सा बनने का फैसला करते हैं तो वह ऐस ऑस्टिन को चैलेंज कर सकते हैं।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार्स समोआ जो vs कोडी रोड्स के बीच होगा मैच?

समोआ जो vs कोडी रोड्स
समोआ जो vs कोडी रोड्स

पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो को अपने करियर के दौरान कभी भी कोडी रोड्स का सामना करने का मौका नहीं मिला। हालांकि, ये दोनों सुपरस्टार्स एक वक्त पर ही WWE का हिस्सा थे लेकिन उस वक्त समोआ जो NXT का हिस्सा हुआ करते थे।

WWE छोड़ने के बाद कोडी रोड्स को कई प्रमोशंस में सफलता मिली और इस वजह से वह AEW के कई एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट में से एक बन गए। अगर समोआ WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद AEW ज्वाइन करते हैं तो उन्हें निश्चय ही कोडी रोड्स का सामना करने का मौका मिलेगा।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार्स समोआ जो और सीएम पंक के बीच होगी जंग?

समोआ जो vs सीएम पंक
समोआ जो vs सीएम पंक

पूर्व WWE सुपरस्टार्स समोआ जो और सीएम पंक 2000 के दशक में रिंग ऑफ ऑनर का हिस्सा रहते हुए एक-दूसरे के खिलाफ कई बेहतरीन मैच लड़ चुके हैं। सीएम पंक आखिरी बार 2014 में रिंग में नजर आए थे लेकिन वह यह बात साफ कर चुके हैं अगर उन्हें सही प्रतिदंद्वी मिले तो वह वापसी के बारे में सोच सकते हैं।

यही कारण है कि अगर समोआ जो AEW रिंग में कदम रखते हैं तो यह चीज सीएम पंक को भी वापसी करने के लिए मजबूर कर सकती है। इसके बाद AEW के रिंग में दो पुराने प्रतिदंद्वियों के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...