Create

5 मौके जब समोआ जो ने WWE में खुद को ताकतवर सुपरस्टार साबित किया था 

स्पेशल एंफोर्सर समोआ जो और पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर
स्पेशल एंफोर्सर समोआ जो और पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर

इस साल WrestleMania 37 के बाद WWE ने समोआ जो (Samoa Joe)को रिलीज करने का फैसला किया था। हालांकि, हाल ही में समोआ जो ने NXT के जरिए WWE में अपनी वापसी की थी। वापसी के बाद समोआ जो को NXT जनरल मैनेजर विलियम रीगल का स्पेशल एंफोर्सर बना दिया गया। NXT में समोआ जो का मुख्य काम यह होगा कि वह यह निश्चित कर सके कि शो में किसी तरह की कोई रूकावट नहीं आए।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो Thunderdome के जरिए WWE में पहली बार देखने को मिली

WWE द्वारा रिलीज किये जाने से पहले समोआ जो मेन रोस्टर का हिस्सा थे और चोटिल होने की वजह से वह लंबे समय से Raw में कमेंटेटर की भूमिका में थे। हालांकि, चोटिल होने से पहले समोआ जो ने मेन रोस्टर में अपने करियर के दौरान काफी प्रभावित किया था और इस दौरान वह कई बड़े सुपरस्टार्स पर अपना दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। इस आर्टिकल में हम समोआ जो के WWE में 5 सबसे बेहतरीन पलों के बारे में जिक्र करने वाले हैं।

5- समोआ जो का WWE NXT में एडम कोल को कोकिना क्लच देकर बेहोश करना

NXT में समोआ जो को स्पेशल एंफोर्सर बनाए जाने के बाद जनरल मैनेजर विलियम रीगल ने उनके लिए कुछ नियम तय किये थे। समोआ जो वर्तमान समय में NXT में मैच नहीं लड़ सकते हैं और वह बिना उकसावे के किसी पर हमला नहीं कर सकते हैं। आपको बता दें, समोआ ने NXT के जिस एपिसोड के दौरान वापसी की थी, उसी एपिसोड के दौरान एडम कोल बैकस्टेज झड़प कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the bank पीपीवी से जुड़ी 5 बड़ी बातें जो शायद फैंस को पता नहीं होंगी

जब समोआ जो ने झड़प रोकने की कोशिश की तो एडम कोल ने समोआ पर ही हमला कर दिया। यह चीज एडम कोल पर भारी पड़ गई। इसके बाद समोआ जो ने एडम कोल को कोकिना क्लच में जकड़कर उन्हें बेहोश कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- समोआ जो ने WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो को बुरी तरह हराया था

समोआ जो और रे मिस्टीरियो
समोआ जो और रे मिस्टीरियो

WrestleMania 35 में WWE यूएस चैंपियनशिप मैच में समोआ जो और रे मिस्टीरियो का मुकाबला हुआ था। इस मैच की शुरूआत होते ही समोआ ने रे मिस्टीरियो को बिग बूट दे दिया था। इसके बाद रे मिस्टीरियो ने समोआ को डीडीटी देते हुए मैच में वापसी करने की कोशिश की थी।

हालांकि, रे मिस्टीरियो, समोआ जो के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए थे। इसके बाद समोआ जो ने रे मिस्टीरियो को कोकिना क्लच देकर बेहोश कर दिया था और इस वजह से समोआ को इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया था और आपको बता दें, समोआ ने इस मैच में मिस्टीरियो को 1 मिनट के अंदर ही हरा दिया था।

3- WWE Great Balls of fire 2017 में ब्रॉक लैसनर को समोआ जो के गुस्से का सामना करना पड़ा था

youtube-cover

Greats Balls of fire 2017 पीपीवी में ब्रॉक लैसनर ने समोआ जो के खिलाफ मैच में अपना WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच की शुरूआत होने से पहले जब ब्रॉक लैसनर अपना टाइटल दिखा रहे थे तो समोआ जो ने पीछे से उनपर हमला कर दिया।

इसके बाद जो ने रिंगसाइड पर ले जाकर ब्रॉक लैसनर की खूब पिटाई की थी। यही नहीं, समोआ जो ने लैसनर को एनाउंसर टेबल पर इतनी जोर से पटका था कि टेबल टूट गया था और लैसनर वहीं धराशाई हो गए थे।

2- समोआ जो ने WWE NXT में डीमन किंग को हराया था

फिन बैलर और समोआ जो
फिन बैलर और समोआ जो

समोआ जो ने जून 2016 में WWE NXT Takeover : The End में डीमन किंग 'फिन बैलर' का सामना किया था। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था, हालांकि, अंत में समोआ जो, डीमन किंग को हराने में कामयाब रहे थे।

आपको बता दें, डीमन किंग की यह WWE एकमात्र हार है और इसी चीज के जरिए यह बात पता चलती है कि समोआ जो NXT में कितने बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे।

1- समोआ जो की WWE Raw में ब्रॉक लैसनर से जबरदस्त झड़प हो गई थी

youtube-cover

12 जून 2017 में WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान ब्रॉक लैसनर, पॉल हेमन के साथ एक सैगमेंट का हिस्सा थे। इसी सैगमेंट के दौरान समोआ जो का दखल देखने को मिला था और जो के रिंग में आने के बाद ब्रॉक लैसनर के साथ उनकी झड़प शुरू हो गई थी।

ये दोनों सुपरस्टार्स खतरनाक तरीके से एक-दूसरे पर हमला कर रहे थे इसलिए इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करने के लिए कई सुपरस्टार्स को वहां आना पड़ा था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment