Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोमन रेंस के आने से Raw से बेहतर ब्रांड बन जाएगा SmackDown ?

Subham Pal
ANALYST
फ़ीचर
17 Apr 2019, 16:42 IST

Enter caption

साल 2019 का WWE सुपरस्टार शेक-अप अब समाप्त हो चुका है। रॉ और स्मैकडाउन दोनों ही ब्रांड्स के कई बड़े सुपरस्टार्स को एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में भेजा गया। इस सुपरस्टार शेक-अप की सबसे शॉकिंग चीज रोमन रेंस को रॉ से स्मैकडाउन लाइव में भेजना था। रोमन रेंस के साथ-साथ इंटरकांटिनेंटल चैंपियन फिन बैलर, इलायस भी स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बनें।

जब 2016 में ब्रांड-स्प्लिट हुआ था, तभी से रोमन रेंस रॉ ब्रांड का हिस्सा थे, और ये पहली बार है, जब रोमन रेंस सुपरस्टार शेक-अप के बाद एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में गये हैं। पर, रोमन रेंस को स्मैकडाउन लाइव में भेजने के पीछे WWE का क्या उद्देश्य है?

अब चूंकि अक्टूबर, 2019 से स्मैकडाउन लाइव फॉक्स स्पोर्ट्स का हिस्सा बनने वाला है, और रॉ की तरह स्मैकडाउन लाइव भी 3 घंटे का शो हो सकता है। शायद इसलिए, WWE रोमन रेंस और फिन बैलर जैसे बड़े सुपरस्टार को स्मैकडाउन लाइव में लाकर इस शो को सुपरहिट बनाना चाहता है।

हाल ही में, ब्राॅक लैसनर के भी स्मैकडाउन लाइव से जुड़ने की खबर आई थी, बकायदा खुद फॉक्स कंपनी ने स्मैकडाउन के प्रमोशन में ब्राॅक लैसनर का नाम इस्तेमाल किया था। परंतु आज के स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड के दौरान लैसनर का कोई जिक्र नही हुआ, शायद स्मैकडाउन के आने वाले एपिसोड में इस बात का खुलासा हो सकता है, कि ब्राॅक लैसनर स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा होने वाले हैं, या नहीं?


जब विंस मैकमैहन स्मैकडाउन लाइव में इलायस का स्वागत करने के बाद उनके साथ प्रोमो कर रहे थे, तभी रोमन ने अपने ही शानदार अंदाज में एरीना में एंट्री की, और इसके बाद रोमन ने रिंग के अंदर आकर इलायस पर हमला बोल दिया। रोमन ने विंस मैकमैहन को भी नही बख्शा, और उन्हें सुपरमैन पंच जड़कर धराशाई कर दिया। हालांकि जिस तरह से स्मैकडाउन लाइव में रोमन के हाव-भाव लग रहे थे, उसे देखकर तो यही लगता है, कि शायद उनके कैरेक्टर में बदलाव हो सकता है।

सुपरस्टार शेक-अप के बाद अब देखना ये है कि स्मैकडाउन और राॅ में से कौन-सा ब्रांड बेहतर प्रदर्शन करता है। राॅ में जहाँ सैथ राॅलिंस, ब्राॅन स्ट्रोमन, एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स की भरमार है, वही स्मैकडाउन में भी रोमन रेंस, फिन बैलर , केविन ओवेंस जैसे बड़े सुपरस्टार हैं। इसके अलावा स्मैकडाउन लाइव में एक मजेदार स्टोरीलाइन चल रही है, जिसमें केविन ओवेंस चोटिल न्यू डे के बाकी सदस्यों कोफ़ी किंग्सटन, और ज़ेवियर वुड्स को उन्हें चोटिल बिग ई की जगह बिग ओ के रूप में न्यू डे में शामिल करने के लिए मना रहे थे। राॅ में भी सैमी जेन की वापसी से स्टोरीलाइन मजेदार हो गई है, इसके अलावा राॅ में पिछले दो हफ्ते से दिख रही डरावनी डाॅल्स ने भी काफी उत्सुकता जगा दी है।

कुल मिलाकर वर्तमान में राॅ, स्मैकडाउन से थोड़ा आगे चल रहा है, पर स्मैकडाउन में रोमन की वापसी से संभव है कि आने वाले वक्त में स्मैकडाउन राॅ को टक्कर दे, और संभवत: आगे भी निकल जाये ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...