5 WWE स्टार्स जिनके असल जिंदगी में स्टैफनी मैकमैहन के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे

पॉल हेमन और स्टैफनी मैकमैहन
पॉल हेमन और स्टैफनी मैकमैहन

स्टैफनी मैकमैहन अपनी किशोरावस्था से ही WWE टीवी पर नजर आती रही हैं। इस बीच वो विमेंस चैंपियन बनीं, ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन भूमिकाओं में भी उनकी पदोन्नति हुई।

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन की बेटी होने के नाते उनके पास बहुत पावर है। लेकिन इस कारण रोस्टर के कुछ मेंबर्स स्टैफनी के पास इतनी पावर होने के कारण नाखुश भी नजर आए हैं। लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि स्टैफनी ने WWE की विमेंस डिविजन को ऊपर उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में ट्रिपल एच कभी नहीं हरा पाए

WWE में रहते कुछ ऐसे भी नाम हैं जिनके साथ कंपनी की चीफ ब्रांड ऑफिसर के असल जिंदगी में संबंध अच्छे नहीं रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े नामों से आपको अवगत कराने वाले हैं जिनके स्टैफनी मैकमैहन के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे हैं।

WWE में पॉल हेमन और स्टैफनी मैकमैहन की बहस हो चुकी है

स्टैफनी मैकमैहन और पॉल हेमन
स्टैफनी मैकमैहन और पॉल हेमन

WWE के साथ पहले सफर के दौरान पॉल हेमन और स्टैफनी की कई बार बहस हुई थी। उस समय दोनों कंपनी की राइटिंग टीम का हिस्सा हुआ करते थे। स्टैफनी के साथ संबंध खराब रहने के कारण ही हेमन को WWE में अपने शुरुआती समय में कोई खास सफलता नहीं मिल पाई थी।

2008 में दिए एक इंटरव्यू में हेमन ने भी स्टैफनी के साथ अपने संबंधों के खराब होने की पुष्टि भी की थी। उन्होंने कहा था कि, "स्टैफनी और मेरे बीच बहस की खबरें झूठी नहीं थीं बल्कि हमारे बीच असल में तगड़ी बहस हुई थी।"

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स द्वारा अपने करियर में की गईं सबसे बड़ी गलतियां

WWE हॉल ऑफ फेमर जिम रॉस ने भी कहा था कि, "2003 में स्मैकडाउन से पॉल हेमन के निकाले जाने के पीछे का कारण भी स्टैफनी के साथ उनके संबंधों का खराब होना ही रहा था। फर्क इतना था कि स्टैफनी के नाम के पीछे मैकमैहन जुड़ा हुआ था और पॉल के नाम के पीछे नहीं।"

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिंग में अंडरटेकर को रिंग में थप्पड़ जड़ा

गेल किम

साल 2011 में WWE छोड़ने के बाद गेल किम ने Impact Wrestling में भी काफी सफलता प्राप्त की थी। कंपनी को छोड़ने के बाद वो कई बार मैकमैहन परिवार के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं।

किम ने एक बार ट्वीट कर ये भी कहा था कि स्टैफनी अगर चाहती तो WWE में विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत बहुत पहले कर सकती थीं, लेकिन वो ऐसा नहीं करना चाहती थीं। सौभाग्य की बात ये रही कि विंस ने अब फैंस की मांग को सुना और विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत की।

रॉब वैन डैम

youtube-cover

रॉब वैन डैम WWE और ECW के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। साल 2002 में वैन डैम को बहुत बड़ा पुश मिलने वाला था और वर्ल्ड चैंपियन भी बनने वाले थे। लेकिन एकदम से प्लांस में बदलाव हुआ और ट्रिपल एच को वर्ल्ड चैंपियन बनाया दिया गया।

उस समय स्टैफनी WWE में क्रिएटिव टेलिविजन की डायरेक्टर हुआ करती थीं। उस समय की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वैन डैम के चैंपियन ना बनने के पीछे स्टैफनी का हाथ था।

केट्लिन

youtube-cover

साल 2013 में केट्लिन WWE की विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करती थीं। उस समय की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार बैकस्टेज चल रही स्टैफनी की एक प्राइवेट मीटिंग में केट्लिन आ गई थीं।

इसी कारण केट्लिन को कुछ ही दिन बाद WWE डीवाज़ चैंपियनशिप को एजे ली के खिलाफ मैच में गंवाना पड़ा था।

एजे ली

एक समय एजे ली WWE की सबसे लोकप्रिय विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हुआ करती थीं। साल 2015 में WWE छोड़ने के बाद उन्होंने एक ट्वीट कर कंपनी पर सवाल खड़े किए थे कि कंपनी सभी को बराबर सैलरी देने में समर्थ नहीं थी।

Wrestling Observer की एक रिपोर्ट के अनुसार स्टैफनी, ली के इस तरह के बयान से चौंक उठी थीं। ली के इन बयानों की वजह से WWE उन्हें सजा नहीं दे सकती थी, इसलिए दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान देखा गया था।