Create

WWE छोड़ने के बाद सुपरस्टार्स की हैरान करने वाली नौकरियाँ

WWE छोड़ने के बाद सुपरस्टार्स की हैरान करने वाली नौकरियाँ
WWE छोड़ने के बाद सुपरस्टार्स की हैरान करने वाली नौकरियाँ

WWE सुपरस्टार्स रिंग में एक्शन करने के साथ साथ ऐसे कई अन्य काम करते हैं जिससे उनका ऑन स्क्रीन किरदार उनकी ऑफ स्क्रीन जिंदगी पर असर ना ड़ाल सके। इसमें लोगों के जीवन में खुशी बांटना शामिल है और कई रेसलर्स अपने करियर में ये प्रयास करते हैं कि उन्हें भी मेन इवेंट के योग्य काम और नाम मिल सके।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं

हर रेसलर को ऐसे मौके मिल सकें ये जरूरी नहीं है लेकिन कुछ रेसलर्स रिंग के दिनों में ही इतनी पहचान बना लेते हैं कि जब वो रिंग से दूरी बनाते हैं तो उनके पास काम की कमी नहीं रहती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए आइए नजर डालते हैं उन रेसलर्स पर जिन्होंने रिंग से दूर होने पर कुछ अलग काम किए।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#5 WWE सुपरस्टार मिडॉन एक शेफ हैं

मिडॉन एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने WWE में एक अजीब से किरदार के साथ शुरुआत की थी। वो पिग फार्मर का किरदार कर रहे थे और उसके बाद इन्हें द अंडरटेकर की मिनिस्ट्री ऑफ डार्कनेस का हिस्सा बना दिया गया था। ये उस समय एक भविष्यवक्ता का किरदार कर रहे थे और इनका टेकर बनाम ऑस्टिन वाली कहानी में एक बड़ा योगदान था।

रिंग से दूरी बनाने के बाद इन्होंने एक शेफ के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। ये इस नए काम में बेहद सफल रहे और अब लोग रिंग में इनके काम के बाद इनके हाथों से बने लजीज व्यंजन खाना पसंद करते हैं। मिडॉन का करियर काफी छोटा था लेकिन ये बेहद प्रभावशाली रहे जिसकी एक झलक आप नीचे दिए गए वीडियो में पा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार पॉल बर्छिल एक फायरफाइटर हैं

youtube-cover

पॉल बर्छिल एक ऐसे रेसलर हैं जिनमें एक बड़ा सुपरस्टार बनने का हुनर था लेकिन इसके बावजूद उन्हें कभी वो पुश नहीं मिल पाई। वो हमेशा इस प्रयास में रहे कि वो कुछ बड़ा और बेहतर कर सकें लेकिन उन्हें कभी इस काबिल नहीं समझा गया जो काफी हैरान करने वाली बात है।

पॉल ने रिंग से दूरी बनाने के बाद एक फायरफाइटर के तौर पर काम करना शुरू किया और वो अब लोगों की सहायता करते हैं। वो एक पैरामेडिक के तौर पर काम करते हैं। जो रेसलर कभी लोगों को एंटरटेन करता था वो अब उनकी जान बचाकर उनके परिवार वालों को एंटरटेन करता है जो एक बड़ी बात है।

#3 स्टीव ब्लैकमैन

youtube-cover

स्टीव ब्लैकमैन एक ऐसे रेसलर हैं जो अपनी कद, काठी और एक्शन के लिए बेहद मशहूर थे। इनसे लड़ने की हिम्मत उस समय बेहद कम लोग ही कर पाते थे क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि ये अमूमन एक केंडो स्टिक के साथ चला करते थे। अगर कोई इनसे बैकस्टेज लड़ने का प्रयास करता था तो उसे इनके हाथों चोट का सामना करना पड़ता था।

रेसलिंग से दूरी बनाने के बाद WWE के इस पूर्व स्टार ने बेल बॉन्ड्समैन के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। इस काम के दौरान ये कानून से भाग रहे क्रिमिनल्स को कानून के हवाले करते हैं और उसकी एवज में इन्हें पैसे दिए जाते हैं। इनकी कद काठी को देखकर ये काम ठीक लगता है लेकिन इसमें काफी रिस्क भी है।

#2 WWE सुपरस्टार कैन शैमरॉक

youtube-cover

कैन शैमरॉक एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने MMA को एक प्रचलित नाम बना दिया। ये ब्रॉक, पंक और स्वैगर से पहले इसका हिस्सा थे और इनका काम बेहद पावरफुल होता था। इन्होंने एक्शन में कई ऐसी मूव ईजाद की जिन्हें बाकी रेसलर्स अब इस्तेमाल करते हैं। ये विंस मैकमैहन के ग्रुप का भी हिस्सा थे।

WWE में सही मौके ना मिलने पर इन्होंने दोबारा से MMA में अपने हुनर को दिखाया। एक समय पर ये एक सिक्योरिटी कंपनी के साथ काम करते थे जहाँ इन्हें 50 सेंट नाम के रैपर की सिक्योरिटी का जिम्मा दिया गया था। कैन शैमरॉक को आज भी रेसलिंग और MMA में काफी पसंद किया जाता है।

#1 केन

youtube-cover

केन ने दो दशक तक WWE के साथ काम किया और इस दौरान ये काफी अच्छा काम करते थे। इन्हें द अंडरटेकर के भाई के तौर पर दिखाया गया था। ये एक ऐसे रेसलर थे जिनके साथ हमेशा कोई परेशानी रहती थी और ये लोगों पर अटैक करने में आनंद प्राप्त करते थे जो काफी अलग बात है।

इसके बाद केन ने रिंग से दूरी बना ली। वो अब एक रेसलर के तौर पर WWE की उन्नति में योगदान देने के बाद देश की प्रगति में अपना योगदान देना चाहते थे। केन ने जब अपना चुनाव जीता तो सब हैरान थे लेकिन ये इस बात को भी दर्शाता है कि लोग इनके ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन किरदार को समझने में सफल रहे थे।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment