Create

ब्रॉक लैसनर की WWE में सबसे बड़ी जीत से फेमस सुपरस्टार को हुआ था जबरदस्त नुकसान, दिग्गज का खुलासा

पॉल हेमन और ब्रॉक लेसनर
पॉल हेमन और ब्रॉक लेसनर

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान WWE दिग्गज पॉल हेमन (Paul Heyman) ने इस बात को स्वीकार किया कि WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की अंडरटेकर (Undertaker) पर जीत के बाद सिजेरो (Cesaro) को "दुर्भाग्यपूर्ण" स्थिति में रखा गया था।

अप्रैल 2014 में WWE Raw के WrestleMania 30 इवेंट के बाद सिजेरो को पॉल हेमन के नये ऑन-स्क्रीन क्लाइंट के रूप में रखा गया था। सिजेरो के साथ लगभग 3 महीने के लिए काम करने के दौरान हेमन के अधिकांश प्रोमो लैसनर की WrestleMania में अंडरटेकर पर जीत के बारे में होते थे।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स और UFC फाइटर्स ने एक दूसरे को मैच के लिए चैलेंज किया

DAZN से बात करते हुए, हेमन ने कहा कि, लैसनर बनाम द अंडरटेकर मैच के बारे में लगातार बात करना और इस मैच में लोगों की दिलचस्पी बनाना उनका काम था। सिजेरो‌ की हेमन के साथ पार्टनरशिप के दौरान स्टोरीलाइन में सिजेरो‌ ज्यादातर समय एक सहायक की भूमिका में नजर आते थे। हेमन ने कहा,

WrestleMania के बाद रीमैच को बेहतर बनाने के लिए मुझे लगातार उसके बारे में बात करनी थी। मुझे बताना था कि मेरे क्लाइंट ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 30 में अंडरटेकर पर जीत हासिल की और उनकी विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा। हालांकि उसके बाद कुछ समय तक मुझे ब्रॉक लैसनर के बिना WWE में देखा गया। सिजेरो का मेरे साथ होना सिर्फ एक बहाना था। सिजेरो सिर्फ एक सहायक की भूमिका में थे। लैसनर और अंडरटेकर की कहानी सिजेरो के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। अब सालों बाद, सिजेरो एक टाइटल रन के लिए तैयार है।

अंडरटेकर के खिलाफ ब्रॉक लैसनर का रीमैच अगस्त 2015 में WWE SummerSlam में हुआ था और इस मैच को अंडरटेकर जीतने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें: "मैं WWE में कभी भी वापसी नहीं करूंगा"

सिजेरो के साथ कुछ समय तक काम करने के बाद पॉल हेमन ने WWE में ब्रॉक लैसनर के साथ फिर से काम किया

ब्रॉक लेसनर
ब्रॉक लेसनर

सिजेरो ने आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीता और बाद में वह हेमन के साथ चले गए। हेमन के साथ काम करने के दौरान सिजेरो ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए शेमस और इंटरकाॉटिनेंटल चैम्पियनशिप के लिए वेड बैरेट को असफल चुनौती दी।

पॉल हेमन के साथ सिजेरो की पार्टनरशिप 7 अप्रैल, 2014 से 21 जुलाई, 2014 तक रही। ब्रॉक लैसनर उसी रात WWE में लौटे और सिजेरो और हेमन की साझेदारी समाप्त हुई।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को 4 मिनट में हराने वाले फेमस सुपरस्टार ने ऐज की WWE में वापसी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment