Create

The Shield’s Final Chapter रिजल्ट्स: 21 अप्रैल, 2019

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ अप्रैल के बाद से WWE का हिस्सा नहीं होंगे, इस बारे में ज्यादातर WWE फैंस को पूरी जानकारी है। कंपनी द्वारा डीन एम्ब्रोज़ को अच्छी विदाई देने के लिए एक खास लाइव इवेंट का आयोजन किया गया। और इस लाइव इवेंट को The Shield’s Final Chapter नाम दिया गया। इस इवेंट में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ आखिरी बार एक साथ लड़ते हुए नजर आए और उन्होंने अपने आखिरी ट्रिपल थ्रेट मैच में जीत भी हासिल की।

साल 2012 की सर्वाइवर सीरीज़ में डेब्यू करने वाले इस ग्रुप को आखिरी बार लड़ते देखना लाखों-करोड़ों फैंस के लिए भावुक कर देने वाला लम्हा रहा। शील्ड के मैच के अलावा भी इस इवेंट में एक अन्य टीम भी आखिरी बार साथ मैच लड़ते दिखी।

आइए रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की तिकड़ी शील्ड के लिए आयोजित किए गए स्पेशल इवेंट के सभी मैचों के नतीजों पर एक नजर डालें।

फिन बैलर vs इलायस (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

शो की शुरुआत करने के लिए इलायस रिंग में अपने गिटार के साथ आए। इलायस ने अपने ही अंदाज में द शील्ड का मजाक उड़ाते हुए कहा कि आज के बाद शील्ड एक साथ कभी रिंग में नजर नहीं आएगी।

इलायस का आगे कहना था कि डीन एम्ब्रोज़ को पता चल गया था कि अब शील्ड का कोई भविष्य नहीं है। इसके बाद शील्ड के लिए इलायस ने एक गाना गाना शुरु किया और क्राउड की बेइज्जती की। इतने में ही इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन इलायस का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए।

फिन बैलर ने भी माइक थामकर गाना गाते हुए इलायस की बेइज्जती की। इलायस ने गुस्से में आकर गिटार से बैलर पर हमला कर दिया। दोनों ही रैसलरों के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच शुरु हुआ। बैलर और इलायस ने अपने सभी मूव्स का इस्तेमाल कर मैच में जीत हासिल करने की कोशिश की लेकिन आखिर में कामयाबी फिन बैलर के हाथ लगी। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर ने इलायस को रोल कर जीत हासिल की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

एम्बर मून, बेली vs रूबी रायट, साराह लोगन (रायट स्क्वॉड)

शील्ड की तरह ही रायट स्क्वॉड अपने आखिरी मैच के लिए एक साथ रिंग में दिखी। साराह लोगन और रूबी रायट का सामना एम्बर मून और बेली के साथ हुआ।

फिन बैलर के हाथों हारने के बाद इलायस एक बार फिर से अपना गाना पूरा करने के लिए रिंग में बैठ गए। लेकिन रायट स्क्वॉड ने उन्हें आकर बीच में रोक दिया। रायट स्क्वॉड ने आकर इलायस के साथ गाना गाया। इतने में बेली और एम्बर मून आ गईं।

4 विमेंस टैग टीम मैच के दौरान रिंग साइड पर मौजूद लिव मॉर्गन ने मैच में दखल देने की कोशिश की। इस दखल का फायदा उठाते हुए एम्बर मून ने रूबी रायट को 'ऐक्लिप्स' फिनिशर मारकर जीत हासिल की।

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ (द शील्ड) vs बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले

मैच के लिए पहले ड्रू मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले ने एंट्री की। द शील्ड ने क्राउड के बीच से आते हुए आखिरी बार रिंग में एंट्री की। तीनों ही रैसलर शील्ड की जैकेट पहने हुए नजर आए। बैरन कॉर्बिन ने माइक लेकर क्राउड को संबोधित करते हुए कहा, "आप क्या सोचकर आएं हैं कि शील्ड की अच्छी विदाई होगी? कर्ट एंगल के लिए भी लोगों ने यही सोचा था लेकिन मैंने उन्हें हरा दिया और शील्ड के साथ भी ऐसा ही होगा।" इसके बाद लैश्ले और मैकइंटायर ने भी प्रोमो किया।

सबसे पहले मैच की शुरुआत बैरन कॉर्बिन और सैथ रॉलिंस ने की। सैथ शुरु से ही हावी नजर आए और उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ को टैग दिया। डीन ने आकर बैरन कॉर्बिन और लैश्ले की पिटाई की। उसके बाद रिंग में उतरे रोमन रेंस। ड्रू और रोमन रेंस एक दूसरे के आमने-सामने थे और रोमन रेंस ने उन पर समोअन ड्रॉप मारा।

मैच के आखिर में डीन एम्ब्रोज़ ने बैरन कॉर्बिन को डीडीटी मारा और फिर शील्ड के तीनों सदस्यों ने आकर कॉर्बिन को ट्रिपल पावरबॉम्ब का शिकार बनाया। सैथ ने बैरन कॉर्बिन को पिन कर जीत हासिल की। इसी के साथ शील्ड ने अपने आखिरी मैच को जीता।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment