Create

Hell in a Cell मैच के दौरान हुआ था सबसे खतरनाक हादसा, 16 फिट ऊपर से अंडरटेकर ने WWE दिग्गज को फेंका था

WWE
WWE

द अंडरटेकर (The Undertaker) और मैनकाइंड (Mankind) WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। दोनों ने WWE में रहते हुए शानदार काम किया है और ढेरों चैंपियनशिप्स जीती हैं। अंडरटेकर और मैनकाइंड के बीच एक ऐतिहासिक मैच देखने को मिला था। दरअसल, दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) मैच में आमने-सामने आए थे।

द अंडरटेकर और मैनकाइंड के बीच हुआ था खतरनाक WWE Hell in a Cell मैच

King of the Ring 1998 में द अंडरटेकर और मैनकाइंड के बीच Hell in a Cell मैच तय किया गया था। ये WWE इतिहास के सबसे चर्चित मुकाबलों में से एक रहा था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबले के लिए ज्यादा खास स्टोरीलाइन नहीं थी। इसके बावजूद मैच ने सभी का ध्यान खींचा था।

ये भी पढ़ें:- Hell in a Cell के अंदर रोमन रेंस ने मचाया था जबरदस्त बवाल, 129 किलो के WWE दिग्गज को हराकर जीता था बड़ा मुकाबला

उनके कैरेक्टर्स काफी अलग थे और इसके वजह से वो अन्य सुपरस्टार्स से बेहतर दिखाई देते थे। खैर, द अंडरटेकर और मैनकाइंड ने मैच में शानदार काम किया। दरअसल, मुकाबला 17 मिनट तक चला था। मैच के शुरुआती पल में ही बड़ा शॉक देखने को मिल गया था। दरअसल, अंडरटेकर ने सैल के टॉप पर से मैनकाइंड को स्पैनिश एनाउंस टेबल पर पटक दिया था।

इसके बाद मैनकाइंड के लिए खड़े हो पाना मुश्किल था। खैर, मैच जारी रहा और अंडरटेकर ने अपना दबदबा बनाए रखा। दोनों सुपरस्टार्स एक बार फिर सैल के टॉप पर पहुंच गए थे। इस दौरान द अंडरटेकर ने मिक फोली को केज की सीलिंग पर चौकस्लैम लगाने की कोशिश की। इस दौरान वो सफल हुए लेकिन सैल टूट गया मैनकाइंड सीधा 16 फीट नीचे आकर गिर गए। असल में ये प्लान नहीं किया गया था बल्कि सैल गलती से टूट गया था।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर का Money In the Bank मैच में किया गया सबसे बड़ा धोखा, 7 WWE सुपरस्टार्स के सपने को तोड़ते हुए रचा था इतिहास

मैच के अंदर मैनकाइंड दूसरी बार टॉप पर से नीचे गिर गए थे। इसके चलते वो बुरी तरह घायल हो गए थे। ऑफिशियल्स भी उन्हें देखने आए थे। खैर, इस दिग्गज ने मैच को जारी रखने का निर्णय लिया। मैच आगे बढ़ा और एक समय आया जब इस दिग्गज ने थंबटैक्स बिछा दिए और अंडरटेकर पर मैंडिबल क्लॉ लगा दिया। इसके बावजूद द अंडरटेकर ने शानदार वापसी की।

उन्होंने दिग्गज को थंबटैक्स पर पटक दिया। इसके बाद अंडरटेकर के लिए चीज़ें आसान हो गई। उन्होंने मैनकाइंड पर चौकस्लैमलगाया और फिर टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाकर मैच में जीत दर्ज की। देखा जाए तो मैच कई शानदार चीज़ों से भरा हुआ था। किसी ने भी इतने तगड़े मुकाबले की उम्मीद नहीं की थी। इसके चलते ही मैच आज भी याद रखा जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment