WWE SmackDown: 8 चीजें जो कंपनी ने हमें इशारों इशारों में बताई

इशारों इशारों 
इशारों इशारों 

स्मैकडाउन इस हफ्ते भी काफी अलग था और अब रेसलमेनिया 36 नजदीक आ रहा है तो कहानियां और गहरी होती जा रही हैं। इस बीच कंपनी ने ये भी जानकारी दी थी कि रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच होने वाला मैच अब नहीं होगा। इसका सीधा अर्थ है कि कहानियों में बदलाव होगा और हमें कुछ अच्छा देखने को मिलेगा। अगर आप एक फैन हैं तो ये एक अच्छा मौका है क्योंकि रेसलिंग में इस समय ये सबसे अच्छा समय है। एक तरफ जहां सभी रेसलिंग इवेंट कैंसल हैं वहीं कंपनी अब भी अपने परफॉर्मेंस सेंटर से अच्छे शो कर रही है। इसमें ऑडिएंस नहीं है लेकिन फिर भी एंटरटेनमेंट वैल्यू में कोई कमी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: WWE रेसलर्स के असली नाम जिनके बारे में फैंस को जानकारी होनी चाहिए

कंपनी हर हफ्ते कुछ अलग कर रही है और इस हफ्ते भी उसने वही प्रयास किया। आइए इस आर्टिकल में आपको उसके बारे में बताने की कोशिश करते हैं।

#8 क्या कोई मेजर ट्विस्ट आने वाला है?

इस हफ्ते के सैगमेंट में एक तरफ जहां डॉल्फ जिगलर और सोन्या डेविल आपस में बात करते नजर आए वहीं ऐसा भी लगा जैसे मैंडी इस सबसे खुश नहीं हैं। क्या हो अगर इस सबके बीच ये पता चले की अब मैंडी हैवी मशीनरी का हिस्सा बन गई हैं? ये चौंकाने वाला पल जरूर है लेकिन ऐसा हो सकता है।

#7 मेन इवेंट को लेकर असमंजस

असमंजस
असमंजस

डेव मेल्टजर ने हालिया रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो में कहा था कि मिज़ की तबियत खराब है और वो शायद रेसलमेनिया का हिस्सा ना हों। इस मेन इवेंट को कराने से कंपनी ने ये साबित कर दिया कि हारने के लिए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस का होना जरूरी नहीं है। मिज़ और मॉरिसन इन दोनों में से किसी से भी हारे उससे इनके करियर और किरदार को कोई नुकसान नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 रोमन रेंस और गोल्डबर्ग को अब भी एडवर्टाइज करना

ये शो प्री-टेप्ड था तो उसकी वजह से ये बात शो के वीडियो से नहीं हटाई गई कि रोमन रेंस अब रेसलमेनिया का हिस्सा नहीं हैं। इस सैगमेंट को हटा देने से शायद फैंस के लिए कन्फ्यूजन खत्म हो जाती लेकिन अभी गोल्डबर्ग का अगला विरोधी चुना नहीं गया है तो इस सैगमेंट को शो का हिस्सा बनाए रखा गया। इस सैगमेंट से सबको फायदा है और अब देखना होगा कि क्या ये सैगमेंट अगले हफ्ते होगा या उससे पहले कंपनी इसकी घोषणा करेगी और एक सैगमेंट शूट करके गोल्डबर्ग के अगले विरोधी को प्रस्तुत करेगी जो इस स्थिति में ब्रॉन स्ट्रोमैन हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिस बैन्वा के बारे में 6 बातें जो सभी रेसलिंग फैंस को जाननी जाहिए

#5 क्या एलेक्सा ने अपनी टीम के लिए टाइटल शॉट जीत लिया?

क्या टाइटल शॉट जीत लिया?
क्या टाइटल शॉट जीत लिया?

एलेक्सा ने शो में असुका को हरा दिया जिसके बाद ऐसे कयास हैं कि शायद वो अब विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए चैलेंज करेंगी। रेसलमेनिया में टाइटल जीतने का अपना मजा है और हो सकता है कि एलेक्सा और निकी इस टाइटल को दोबारा से जीत लें।

#4 कंपनी ने कैमरा एंगल से कुछ नया प्रयास किया

कैमरा एंगल 
कैमरा एंगल

ऐसी खबरें थीं कि कंपनी नए कैमरा एंगल की कोशिश करेगी और इस चीज का प्रयास कंपनी ने इस हफ्ते किया। ये पल तब आया जब इलायस सेट पर गिटार बजा रहे थे और किंग कॉर्बिन ने उनपर पीछे से अटैक किया। इसके बाद वो वापस आए और इलायस को नीचे फेंक दिया। इस दौरान एक नए कैमरा एंगल का प्रयास किया गया और ये उनके लिए अच्छा रहेगा क्योंकि जब फैंस वापस से एरीना में आ सकेंगे तब उनके पास कुछ नया होगा।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

#3 सैमी जेन बनाम डेनियल ब्रायन से ड्रू गुलक को होने वाले फायदे

फायदे
फायदे

डेनियल ब्रायन ने पिछले साल कोफीमेनिया में बड़ी मदद की और इस साल वो ऐसा ही ड्रू गुलक के साथ कर रहे हैं। इस हफ्ते मैच जीतकर ड्रू के किरदार को फायदा मिला और यही आनेवाले हफ्तों में भी जारी रह सकता है। अगर डेनियल रेसलमेनिया में चैंपियन बन जाते हैं तो ये ड्रू के लिए कमाल होगा।

#2 मैच की डार्क हॉर्स

डार्क हॉर्स
डार्क हॉर्स

इस स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच के बारे में बात करते समय किसी ने नहीं सोचा होगा कि टमिना को उस मैच का हिस्सा बना दिया जाएगा। ये वो रेसलर हैं जिन्हें अबतक पुश नहीं मिला है और हो सकता है कि ये एक ऐसा नतीजा हो जिसके बारे में हमने नहीं बल्कि कंपनी ने सोचा हो। ये आनेवाले हफ्तों के लिए रेसलिंग जगत को बेहतरीन बना देगा और इससे सबको फायदा होता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 कहानियां जहां विश्वास को आधार बनाकर मैच हुए

#1 फायरफ्लाई फनहाउस मैच

फायरफ्लाई फनहाउस मैच
फायरफ्लाई फनहाउस मैच

रेसलमेनिया में दो बेहद अलग और मजेदार मैच होने वाले हैं, जिनमें एक रॉ तो दूसरा स्मैकडाउन से होगा। इस मैच ने सबको हैरान कर दिया है। ये देखना होगा कि किस तरह से जॉन सीना इस मैच में लड़ाई करते हैं और अपने विरोधी पर जीत भी दर्ज करते हैं। जॉन और ब्रे रिंग में पहले भी लड़ चुके हैं लेकिन ये पहला मौका होगा जब जॉन एक फायरफ्लाई फनहाउस मैच का हिस्सा होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now