WWE WrestleMania: 6 सुपरस्टार्स जिनका रिकॉर्ड काफी बुरा रहा है

रेसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर
रेसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर

रेसलमेनिया वो इवेंट है जहाँ पुरानी से पुरानी कहानी भी खत्म हो जाती है। वहीँ कई ऐसी कहानियाँ और पल भी शो का हिस्सा होते हैं जो एक्साइटमेंट को बढ़ाते हैं। हम सब जानते हैं कि रेसलमेनिया में कई रिकॉर्ड बनते हैं। इसमें कुछ बेहद अच्छे तो कुछ बेहद बुरे होते हैं। इन रिकॉर्ड्स ने ही शो को वो जगह दिलाई है जहाँ वो आज है। इसके बीच हर रेसलर के मन में ये ख्याल रहता है कि वो ऐसा क्या करे जिससे उसका करियर और किरदार हिट हो जाए।

इस बार का शो भले ही टेप्ड है लेकिन इस बात में दोराय नहीं कि शो के दौरान हो रहे कई सैगमेंट ने कई रेसलर्स और भावी रेसलर्स को मौका दिया है। इनमें रेसलमेनिया 31 में रोंडा राउजी का आना हाल फिलहाल की सबसे बड़ी घटना है। अबतक इस शो में वो अपना एक मैच जीती हैं जबकि एक और हार चुकी हैं। वो पिछले साल अपना मैच हारी थीं जो शो का मेन इवेंट भी था। रेसलमेनिया 34 में उन्होंने स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच की टैग टीम को हराया था जबकि इस समय वो रिंग से दूर हैं।

अगर बात हो रेसलर्स के रिकॉर्ड की तो कुछ रेसलर्स का रिकॉर्ड अच्छा है जबकि अन्य का उतना अच्छा नहीं है। इस आर्टिकल में हम उसके बारे में ही बात करने वाले हैं:

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 रियल लाइफ कपल जो शो का हिस्सा रहे हैं

#6 जैफ हार्डी - 1-6

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

ये सोचकर हैरानी हो सकती है कि एक इतने बड़े और लेजेंड्री करियर में जैफ ने सिर्फ रेसलमेनिया 33 में ही जीत दर्ज की है जहाँ वो टैग टीम टाइटल जीतने में कामयाब रहे थे। इससे पहले उन्होंने अपने सभी मैच हारे हैं और ये जीत भी एक टैग टीम के तौर पर आई थी जिसमें उनके सगे भाई उनके साथ थे।

#5 कोफी किंग्सटन - 2-9

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन ने रेसलमेनिया 27 के बाद पिछले साल इस शो में जीत दर्ज की है। इस बीच में उन्होंने कई मैच में अपना योगदान दिया लेकिन हर बार उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा। ये सोचने वाली बात है कि एक टैलेंटेड रेसलर की ये स्थिति रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रिक फ्लेयर - 1-4

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर अपने लेजेंड्री करियर में सिर्फ दो ही बार जीत दर्ज कर सके जिसमें रेसलमेनिया 20 और 23 शामिल हैं। पहले में उन्होंने बटिस्टा के साथ टीम अप करके रॉक एंड सॉक कनेक्शन को हराया था जबकि दूसरे में वो कार्लीटो के साथ एक टैग टीम मैच जीतने में सफल रहे थे। इन दोनों ही मैचों में से सिर्फ एक प्रसारित हुआ था जबकि दूसरा डार्क मैच था इसलिए उसे कोई खास तवज्जो या रिकॉर्ड में नहीं माना जाता। आप ही सोच सकते हैं कि एक लैजेंडरी करियर में सिर्फ दो जीत (वो भी सिर्फ एक ही मानी जाए) काफी बुरी बात है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपना एंट्रेंस म्यूजिक बदलने की सख्त जरूरत है

#3 साशा बैंक्स - 0-4

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

अगर बॉस का रिकॉर्ड इतना खराब हो तो कोई दूसरे के बारे में भला क्या कह सकता है। इन्होने अबतक रेसलमेनिया में अपना कोई भी मैच नहीं जीता है लेकिन क्या ये मुमकिन है कि इस साल ये रिकॉर्ड टूट जाए। क्या इस साल साशा के नया रिकॉर्ड बनाएंगी जो सबको पसंद हो।

#2 ट्रिपल एच - 10-13

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

द गेम के नाम से मशहूर ट्रिपल एच ने रेसलमेनिया में टेकर के बाद सबसे ज्यादा बार इस शो में उपस्थिति दर्ज कराई है। इन्होंने 2011 से 2019 के बीच में 3-6 का रिकॉर्ड रखा और इनकी आखिरी जीत पिछले साल बतिस्ता के खिलाफ थी। इस मैच में इन्होंने बतिस्ता को रिटायर कर दिया जबकि पिछले कई सालों में इन्होंने कई रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दिया है।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

#1 शॉन माइकल्स - 6-11

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

अगर रेसलिंग करियर का अंत रेसलमेनिया में हो और वो भी उस रेसलर के द्वारा जिसका रेसलमेनिया रिकॉर्ड सबसे बड़ा है तो ये अपने आप में आपके करियर के बारे में काफी कुछ कहता है। ये उसके बाद भी एक मैच का हिस्सा थे लेकिन इन्होंने साफ कर दिया कि वो अब रेसलिंग नहीं करना चाहते। ये एक मुश्किल लेकिन साहसिक कदम है और इसके लिए शॉन माइकल्स की सराहना होनी चाहिए। आज और हमेशा रेसलिंग फैंस इन्हें 'मिस्टर रेसलमेनिया' के नाम से ही जानते हैं और रहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now