Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में गोल्डबर्ग को सबसे ज्यादा बार हराने वाला सुपरस्टार

Neeraj sharma
ANALYST
फ़ीचर
29 Sep 2019, 13:00 IST

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग को आज प्रोफेशनल रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे महान रेसलर्स में से एक माना जाता है। उन्होंने अपना रेसलिंग डेब्यू साल 1997 में WCW में किया था और इस कंपनी में रहते हुए उन्होंने 173 मैचों तक ना हारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

WCW के पतन के बाद उन्होंने साल 2003 में अपना डब्लू डब्लू ई (WWE) डेब्यू किया था लेकिन उन्हें इस कंपनी में 1 साल भी पूरा नहीं हुआ था और रेसलमेनिया 20 में मिली ब्रॉक लैसनर पर जीत के बाद उन्होंने कंपनी छोड़ दी। इस आर्टिकल में हम 1 ऐसे रेसलर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसने गोल्डबर्ग को WWE में सबसे ज्यादा बार हराया है।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 ड्रीम मैच जो नहीं हो पाए और इनके ना होने की वजह

ट्रिपल एच के हाथों मिली है 3 हार

2002 से 2005 तक रॉ के जनरल मैनेजर रहे एरिक बिशफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ट्रिपल एच के लिए एक के बाद एक कई मुसीबत खड़ी कर रहे थे। समरस्लैम 2003 के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जनरल मैनेजर बिशफ ने इस मुकाबले को ना केवल नो डिसक्वालिफिकेशन बल्कि एलिमिनेशन चैंबर मैच भी करार दिया था। इसी मैच में गोल्डबर्ग भी शामिल रहे लेकिन द गेम अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे।

अनफॉरगिवन पीपीवी 2003 में गोल्डबर्ग पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने और सर्वाइवर सीरीज में भी वो टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे। लेकिन सर्वाइवर सीरीज से अगली रॉ में गोल्डबर्ग, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता के खिलाफ 3-ऑन-वन हैंडीकैप मैच में जीत नहीं पाए और यह ट्रिपल एच की उन पर दूसरी जीत रही।

तीसरी और आखिरी बार ट्रिपल एच को गोल्डबर्ग पर 2003 अर्मागेडन पीपीवी में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में जीत मिली थी और यह इन दोनों की आखिरी भिड़ंत रही। ट्रिपल थ्रेट के साथ-साथ यह एक नो-डिसक्वालिफिकेशन मैच भी रहा, जहाँ द गेम ने अपने करियर का तीसरा वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीता था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...